Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (12/01/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (12/01/2018)

प्रमुख समाचार (12/01/2018)

loading...

बाल-बाल बचे CM नीतीश कुमार, काफिले पर हुआ हमला

विकास समीक्षा यात्रा के दौरान CM नीतीश कुमार के काफिले पर हमला हुआ जिससे कई गाड़ियों के शीशे टूट गए हैं और CM नितीश कुमार को वहां से सुरक्षित निकाला गया। खबरों के मुताबिक कुछ असामाजिक तत्वों ने सीएम के विकास समीक्षा यात्रा के दौरान बक्सर जिले के नंदन गांव में हमला कर दिया और जमकर पत्थरबाजी की। घटना में कई सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं।

कर्नाटक में जुबानी जंग तेज, सिद्धारमैया के हिंदू उग्रवाद वाले बयान पर बीजेपी का पलटवार

कर्नाटक विधानसभा से पहले ही कांग्रेस और बीजेेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के हिंदू उग्रवाद वाले बयान पर बीजेपी हमलावर हो गई है। कर्नाटक दौरे पर आए यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर हमला बोला था।

एकल ब्रांड खुदरा में 100 फीसदी FDI मंजूरी, केजरीवाल ने साधा केंद्र पर निशाना

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। केजरीवाल ने एक ट्वीट कर नोटबंदी, जीएसटी और एफडीआई जैसे केंद्र सरकार के फैसलों पर जमकर निशाना साधा है। केंद्र पर हमला करते हुए केजरीवाल ने कहा कि पहले नोटबंदी फिर जीएसटी और अब एफडीआई छोटे व्यापारियों पर मुसीबत बनकर टूट पड़ा है। केजरीवाल ने एकल ब्रांड खुदरा (Single brand retail)  कारोबार में 100 फीसदी एफडीआई को मंजूरी का कड़ा विरोध किया है।

ISRO ने एक साथ लॉन्च किए 31 Satellite

इसरो ने आज सुबह 9 बजकर 28 मिनट पर PSLV के जरिए एक साथ 31 उपग्रह (Satellite) लॉन्च कर इतिहास रच दिया है। इसी के साथ इसरो ने उपग्रह का शतक पूरा कर लिया है। इसरो ने 100वें उपग्रह के रूप में इसे अंतरिक्ष में प्रक्षेपित किया है।

विदेश में फंसी मजबूर मां, मददगार बनीं सुषमा स्वराज

विदेशों में भारतीयों की मुश्किल समय में हमेशा मदद करने वाली विदेश मंत्री सुषमा स्वराज एक बार फिर मुश्किल में फंसे भारतीय परिवार के काम आई हैं। दरअसल, भारतीय मां-बेटे ऑस्ट्रेलिया से भारत आ रहे थे। तभी मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बेटे की मौत हो गई। बेटे की अचानक मौत के बाद उसका शव भारत लाने के लिए मां को परेशानी सामना करना पड़ा रहा था। मृतक के दोस्त ने सुषमा स्वराज को ट्वीट कर इस मामले से अवगत करवाया।

भारत-पाकिस्तान NSA मीटिंग को लेकर विदेश मंत्रालय ने दिया यह बयान

भारत और पाकिस्तान के बीच एनएसए स्तर की मीटिंंग की भारतीय विदेश मंत्रालय ने पुष्टि कर दी है। पिछले दिनों में मीडिया में खबरें थीं कि भारत और पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकर अजीत डोभाल और उनके पाकिस्तानी समकक्ष नासिर खान जंजुआ के बीच गुप्त बातचीत हुई थी। यह मीटिंग कुलभूषण से उनकी मां और पत्नी की मुलाकात के एक दिन बाद यानि 26 दिसंबर को बैंकॉक में हुई थी। कुलभूषण से मिलने उनकी मां और पत्नी 25 दिसंबर को पाकिस्तान गईं थीं।

विजय माल्या को 2 अप्रैल तक जमानत, सुनवाई रही बेनतीजा

भारतीय बैंको से नौ हजार करोड़ का लोन लेकर लंदन फरार हुए किंगफिशर समूह के मालिक विजय माल्या के प्रत्यर्पण को लेकर लंदन की कोर्ट में चल रही सुनवाई इस बार भी बेनतीजा रही। लंदन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश हुए माल्या को 2 अप्रैल तक जमानत मिल गई है। विजय माल्या सुनवाई के दौरान कोर्ट में मौजूद थे। डिफेंस की दलीलें पूरी नहीं होने के कारण कोर्ट ने अगली सुनवाई के लिए नई तारीख दे दी। कोर्ट की इस सुनवाई में भी डिफेंस पक्ष की दलीलें पूरी नहीं हुईं।

हाफिज सईद पर कार्रवाई को लेकर पाकिस्तान ने चुप्पी साधी

मुम्बई हमलों के मास्टरमाइंड और आतंकी संगठन जमात-उद-दावा सरगना हाफिज सईद के खिलाफ कार्रवाई किए जाने को लेकर पाकिस्तान ने चुप्पी साध ली। अमेरिका के लगातार बढ़ते दबाव के बाद पाकिस्तान ने सईद पर कार्रवाई को लेकर फिलहाल चुप्पी साध रखी है।

500 करोड़ के क्लब में शामिल हुई सलमान की फिल्म “टाइगर जिंदा है”

स्टार अभिनेता सलमान खान और कटरीना कैफ की टाइगर ज़िंदा है तीन वीकेंड के बाद भी बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई करती जा रह है। अगर इस साल कि सबसे बड़ी फिल्म बाहुबली 2 के बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड्स को छोड़ दिया जाये तो इस फिल्म ने हर एक्टर की फिल्म को धूल चटा डाली है, इस फिल्म की सफलता को देख कर यह साफ़ दिख रहा है यह देश और दुनिया में कुल मिलाकर अब तक 500 करोड़ की कमाई कर चुकी है।

न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करेंगे लियाम लिविंगस्टोन

इस वर्ष मार्च में इंग्लैंड क्रिकेट टीम दो टेस्ट मैचों के लिए न्यूजीलैंड का दौरा करेगी,जहां बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन इंग्लिश टीम की ओर टेस्ट में अपना पदार्पण करेंगे। 24 साल के लिविंगस्टोन ने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले थे और अब वह टेस्ट में भी अपना पूरी तरह पदार्पण करेंगे।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *