Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (12/01/2019)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (12/01/2019)

प्रमुख समाचार (12/01/2019)

Loading...

लोकसभा चुनाव के लिए सपा-बसपा ने किया गठबंधन का ऐलान

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 2019 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार को उत्तर प्रदेश में गठबंधन का ऐलान किया। आपको बता दे की दोनों ही दल राज्य की 80 संसदीय सीटों में से 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। इस गठबंधन से दोनों ही दलों ने कांग्रेस को अलग रखा लेकिन कहा कि वे अमेठी और रायबरेली सीट पर उम्मीदवार नहीं उतारेंगे। इन सीटों का प्रतिनिधित्व क्रमश: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी करती हैं। गठबंधन ने दो अन्य सीटें छोटे दलों के लिए छोड़ी हैं।

1500 करोड़ की रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे PM मोदी

PM नरेंद्र मोदी 15 जनवरी को पश्चिमी ओडिशा के बलांगिर जिले में 1500 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से तैयार रेल परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। पूर्व तटीय रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ज्योति प्रकाश मिश्रा ने यहां संवाददाताओं को शुक्रवार को यहां बताया कि मोदी का पिछले एक महीने में ओडिशा का यह तीसरा दौरान होगा।

यूपी में ताबड़तोड़ रैलियां करेंगे राहुल गाँधी

यूपी के अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से सोनिया गांधी सांसद हैं। लोकसभा चुनाव 2014 में कांग्रेस इन्हीं दो सीटों पर जीत हासिल कर पाई थी। पिछले लोकसभा चुनाव में सपा को पांच सीटों पर जीत मिली थी, जबकि बसपा अपना खाता भी नहीं खोल पाई थी। इससे पहले लोकसभा चुनाव 2009 में कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में 22 सीटों पर जीत हासिल की थी। अब यूपी में कांग्रेस में जान फूंकने के लिए राहुल गाँधी ताबड़तोड़ रैलियां करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले यंग फिल्म एक्टर्स

फ़िल्म इंडस्ट्री के उभरते एक्टर्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात की और आने वाले समय में फ़िल्मों के व्यवसाय पर चर्चा की। इस मीटिंग में रणवीर सिंह के अलावा रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, वरुण धवन, करण जौहर, सिद्धार्थ मल्होत्रा, भूमि पेडनेकर, रोहित शेट्टी, अश्विनी अय्यर तिवारी, एकता कपूर, राजकुमार राव, विक्की कौशल और आयुष्मान खुराना भी शामिल रहे।

अपने अस्तित्व को बचाने के लिए साथ आई हैं सपा और बसपा : भाजपा

भाजपा ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा सिर्फ अपने अस्तित्व को बचाने के लिये साथ आई हैं। पार्टी ने इस गठबंधन को तवज्जो नहीं देते हुए जोर दिया कि आगामी लोकसभा चुनाव में इसका कोई खास प्रभाव नहीं पड़ेगा।

इतिहास में पहली बार सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि देश के इतिहास में पहली बार ऐसी सरकार है जिस पर भ्रष्टाचार के आरोप नहीं है, देश विकास के मंत्र के आधार पर आगे बढ़ रहा है। साथ ही उन्होंने देश के विकास, सुरक्षा, गरीब कल्याण, किसान हित के लिये आने वाले चुनाव में देश में ‘मजबूत सरकार’ चुनने की वकालत की।

भारत की यात्रा पर आएंगे नेपाल के सेना प्रमुख

नेपाल के सेना प्रमुख जनरल पूर्ण चंद्र थापा 12 से 15 जनवरी, 2019 के दौरान भारत की यात्रा पर रहेंगे। नेपाली सेना के प्रमुख के रूप में पदभार ग्रहण करने के पश्चात यह उनकी पहली आधिकारिक यात्रा है। दोनों देशों की सेनाओं के बीच वर्षों पुरानी परंपरा के अंतर्गत राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविंद नेपाल के सैन्य प्रमुख को राष्ट्रपति भवन के दरबार हॉल में 12 जनवरी को “भारतीय सेना के जनरल” की मानद उपाधि प्रदान करेंगे।

डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा, राष्ट्रीय आपातकाल पर फिलहाल नहीं हो रहा विचार

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यह कहा है कि फिलहाल वह अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण सुनिश्चित करने के लिए राष्ट्रीय आपातकाल पर विचार नहीं कर रहे हैं। ट्रंप ने शुक्रवार को हुई गोलमेज बैठक के दौरान कहा, ‘‘हम फिलहाल राष्ट्रीय आपातकाल पर विचार नहीं कर रहे हैं।

महेश बाबु की फिल्म में होगी कैटरीना कैफ!

कैटरीना कैफ इन दिनों सलमान खान के साथ फिल्म भारत की शूटिंग में बिजी है. वहीं अब खबर आ रही है कि, कैटरीना कैफ अब तेलुगू सपुरस्टार महेश बाबू के साथ फिल्म कर सकती है. टॉलीवुड के सुपरस्टार महेश बाबू जल्द ही वाम्शी पेडिपल्ली की फिल्म महर्षि में दिखाई देंगे. फिल्म में उनके साथ एक्ट्रेस पूजा हेगड़े मुख्य भूमिका में दिखाई देंगी. इस बीच, महेश बाबू जल्द ही निर्देशक सुकुमार के साथ महर्षि के बाद हाथ मिलाने वाले है.

एरॉन फिंच को आउट कर भुवनेश्वर कुमार ने पूरा किया विकेटों का शतक

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अपने विकेटों का शतक पूरा कर लिया है। भुवनेश्वर कुमार ने यह उपलब्धि एरॉन फिंच को आउट करके हासिल की।



Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *