Breaking News
Home / देश / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (12/07/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (12/07/2018)

प्रमुख समाचार (12/07/2018)

loading...

अगर मैं बोला तो मेरी नौकरी चली जाएगी: मोहन भागवत

राजकोट एयरपोर्ट पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने पत्रकारों के सवालों को टालते हुए कहा की अगर वे कुछ बोले तो उनकी नौकरी चली जाएगी ,बोलने का काम किसी और को दिया गया है। अखिल भारतीय प्रांत प्रचारकों की तीन दिवसीय सालाना बैठक15 से 17 जुलाई तक गुजरात के सोमनाथ में हो रही है जिसके लिए संघ प्रमुख मोहन भागवत 12 से 18 जुलाई तक सोमनाथ में उपस्थित रहेंगे।

कांग्रस ने टी-शर्ट जारी कर बीजेपी के विकास का मखौल उड़ाया

कांग्रेस ने बीजेपी सरकार के विकास मॉडल पर हमला करने के लिए नया तरीका ढूंढ निकाला है। छत्तीसगढ़ में विपक्षी पार्टी के रूप में कांग्रेस ने बीजेपी सरकार के विकास मॉडल के खिलाफ टी-शर्ट वॉर शुरू किया है। कांग्रेस पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को एक लाख टी-शर्ट बांटने जा रही है और करीब 35 लाख टी-शर्ट का ऑर्डर दिया है, जिसमें उड़ गई विकास की चिडिय़ा नारा लिखा हुआ है।

बीजेपी जीती तो भारत बन जाएगा हिंदू पाकिस्तान – शशि थरूर

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी तिरुवनंतपुरम में एक सभा को संबोधित करते हुए पाकिस्तान का ही उदाहरण देते हुए हुए बीजेपी पर आरोप लगाया है कि यदि बीजेपी 2019 में जीती वह ऐसा संविधान तैयार करेगी जिसमे सिर्फ हिंदू हितों की रक्षा की जाएगी।शशि थरूर ने कहा है कि यदि 2019 में BJP जीतती है, तो धार्मिक कट्टरता बढ़ेगी और भारत में पाकिस्तान जैसे हालात हो जाएंगे।

डूबती कांग्रेस को क्या मिलेगा मुस्लिम बुद्धिजीवियों का सहारा ?

प्रमुख मुस्लिम बुद्धिजीवियों के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बैठक कर मुसलमानों से जुड़े मुद्दों और राजनीतिक एवं सामाजिक स्थिति पर चर्चा की। बैठक में उन्होंने कहा कि कांग्रेस सभी वर्गों को साथ लेकर चलती आई है और चलती रहेगी। राहुल गांधी के साथ इस बैठक में इतिहासकार इरफान हबीब, इलियास मलिक, कारोबारी जुनैद रहमान, ए एफ फारूकी, अमीर मोहम्मद खान, वकील जेड के फैजान, सोशल मीडिया एक्टिविस्ट फराह नकवी, रक्शांदा जलील आदि मौजूद रहे।

देश में नेट न्यूट्रैलिटी को मिली मंजूरी, अब नहीं होगा कोई भेदभाव

अब देश में बिना भेदभाव और रोकटोक के इंटरनेट की उपलब्धता सभी को उपलब्ध होगी । सरकार ने नेट न्यूट्रैलिटी को मंजूरी दे दी है। केंद्र के इस आदेश के उल्लंघन पर जुर्माने की चेतावनी भी दी है। केंद्र ने रिमोट सर्जरी और स्वचालित कर जैसी कुछ महत्वपूर्ण सेवाओं को नेट निरपेक्षता नियमों के दायरे से बाहर रखा है ।

दर्द निवारक वोवेरान पर लगा प्रतिबन्ध, किडनी पर दाल रही है बुरा असर

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दर्दनिवारक वोवेरान इंजेक्शन के उत्पादन और बिक्री पर बैन लगा दिया गया है। कमेटी की रिपोर्ट में कहा गया है कि इस दवा में ऐसे तत्व हैं जो किडनी पर बुरा असर दाल रहे है। इस दवा को बनाने वाली कंपनी का लाइसेंस भी रद्द करने का आदेश दिया गया है। वोवेरान इंजेक्शन को बाजार से वापस मंगवाने के आदेश भी दिए हैं।

कारोबार सुगमता के मामले में आंध्र प्रदेश, तेलंगाना एवं हरियाणा आगे

वाणिज्‍य एवं उद्योग मंत्रालय के औद्योगिक नीति एवं संवर्धन विभाग (डीआईपीपी) ने नई दिल्‍ली में ‘कारोबार में सुगमता’ के मामले में राज्‍यों की अंतिम रैंकिंग जारी की। इस मामले में शीर्ष पायदान पर आंध्र प्रदेश, तेलंगाना एवं हरियाणा हैं। झारखंड और गुजरात ने इस मामले में क्रमश: चौथी एवं पांचवीं रैंकिंग हासिल की है।

नाटो के सदस्य देशों से खफा हैं ट्रंप

ट्रंप नाराज़ हैं क्यूंकि ये देश अपने रक्षा क्षेत्र पर पर्याप्त खर्च नहीं कर रहे हैं और बड़े स्तर पर अमेरिका पर निर्भर हैं। ट्रंप ने हाल ही में ट्वीट किया था,‘यूरोपीय संघ ने हमारे मजदूरों, कर्मचारियों और कंपनियों के लिए व्यापार करना मुश्किल कर दिया है और फिर भी वे चाहते हैं कि हम नाटो के जरिए उनकी सुरक्षा करते रहे। यह नहीं चलेगा।’ ट्रंप के अनुसार जर्मनी रक्षा क्षेत्र में जीडीपी का महज 1.24 प्रतिशत खर्च करता है जो तय मानक से काफी कम है।

ओशो की बायोपिक से जुड़ सकते हैं आमिर, कर रहे हैं यह तैयारी

विवादास्पद अध्यात्मिक गुरू आचार्य रजनीश (ओशो) की बायोपिक बनने जा रही है। ओशो का रोल निभाने जा रहे हैं बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान। लेकिन, मीडिया के हवाले से आ रही खबरों के मुताबिक आमिर खान ने ओशो के रोल के लिए अभी हां नहीं की है। आमिर ओशो की भूमिका निभाने से पहले ओशो के लुक, हावभाव और तौर तरीकों को लेकर पूरी तसल्ली करना चाहते हैं। आमिर इन सब फ्रेमों में खुद को पहले देखना चाहते हैं, ताकि वह संतुष्ट हो जाएं कि वह इस रोल में कैसे लगेंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में धोनी बन सकते हैं दस हजारी

इंग्लैंड और भारत के बीच शुरू हो रहे तीन दिवसीय मैचों की श्रृंखला में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कप्तान विराट कोहली पर सबकी नजर रहेगी। इस सीरीज में धोनी और विराट बड़ा रिकॉड अपने नाम कर सकते हैं। दोनों खासकर वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड के करीब हैं। भारत की तरफ से सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ ने ही वनडे में 10,000 रन बनाए हैं।
महेंद्र सिंह धोनी के वनडे में 9793 रन बनाए हैं।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *