Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (12/08/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (12/08/2018)

प्रमुख समाचार (12/08/2018)

रोहिंग्या यहां बसे तो 10 कश्मीर और बनेंगे: रामदेव

असम में NRC मुद्दे और इसके बाद रोहिंग्या को लेकर संसद में हुई चर्चा के बाद इसे लेकर योग गुरु बाबा रामदेव ने आवाज उठाई है। बाबा रामदेव ने यह कहा कि अगर लोगों को भारत में अवैध तरीके से रखा गया तो यहां 10 और कश्मीर तैयार हो जाएंगे। बाबा रामदेव ने रोहिंग्या को लेकर शुक्रवार को सवाल उठाए।

राज्यसभा उपसभापति चुनाव में भाजपा को नहीं, जदयू को दिया समर्थन: BJD

राज्यसभा के उपसभापति चुनाव में NDA उम्मीदवार का समर्थन करने के लिए विपक्ष के निशाने पर आए BJD ने शनिवार को यह कहा कि उसने ‘वैचारिक समानता’ के कारण जद (यू) का समर्थन किया और BJP तथा कांग्रेस से समान दूरी बना रखी है। ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (BJD) ने BJP नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह का समर्थन किया था जो जनता दल (यूनाइटेड) से पहली बार राज्यसभा सदस्य बने थे।

सीसीटीवी कैमरे लगाने में खलल डाल सकती है BJP: केजरीवाल

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को यह आशंका जताई कि BJP शहर में CCTV कैमरे लगाने की उनकी महत्वाकांक्षी परियोजना में बाधा डाल सकती है। आपको बता दे की दिल्ली कैबिनेट ने शुक्रवार को इस परियोजना को मंजूरी दी थी। केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘BJP के एक नेता ने मुझसे कहा कि वे CCTV कैमरे नहीं लगने देंगे।

पिछले 20 वर्षों में ‘सबसे अधिक सार्थक’ रहा मानसून सत्र: अनंत कुमार

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने शनिवार को यह कहा कि पिछले 20 वर्षों में संसद का मानसून सत्र सर्वाधिक सार्थक सत्र रहा। आपको बता दे की शुक्रवार को समाप्त हुए मानसून सत्र में 20 विधेयक पारित किए गए। लोकसभा का कामकाज 118 प्रतिशत रहा जबकि राज्यसभा का 74 प्रतिशत रहा। कुमार ने सत्र की सफलता के लिए दोनों सदनों के सदस्यों को धन्यवाद दिया और इसे सामाजिक न्याय का

अच्छे कामों के समाचारों को दें प्रमुखता से जगह: आनंदीबेन पटेल

आनंदीबेन पटेल ने युवा पत्रकारों का आव्हान किया कि वे सनसनीखेज समाचार प्रकाशित करने के साथ-साथ अच्छे कामों के समाचारों को प्रमुखता से समाचार पत्र में जगह दें। समाचार पत्र समाज और देश में किये जा रहे सकारात्मक विकास के कार्यो को दुनिया के सामने पहुंचाने के महत्वपूर्ण माध्यम हैं।

पूर्व पीएम वाजपेयी की सेहत का हाल जानने एम्स पहुंचे राजनाथ सिंह और अमित शाह

केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार रात अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) जाकर पूर्व PM अटलबिहारी वाजपेयी की स्वास्थ्य की जानकारी ली। आपको बता दे की राजनाथ सिंह के अलावा अमित शाह भी वाजपेयी का हाल जानने एम्स पहुंचे। वाजपेयी को जून में सामान्य स्वास्थ्य परीक्षण के लिए एम्स में भर्ती कराया गया था और उनकी मूत्रनली में संक्रमण पाया गया था। इसके बाद से अस्पताल में ही उनका इलाज चल रहा है। सूत्रों के अनुसार गृहमंत्री ने रात में वाजपेयी को देखने एम्स गए और डाक्टरों से उनकी सेहत की जानकारी ली।

88% गिरकर एक करोड़ रुपए पर आया STC का पहली तिमाही मुनाफा

सार्वजनिक क्षेत्र के दिग्गज उपक्रम स्टेट ट्रेडिंग कॉरपोरेशन (STC) का एकल शुद्ध मुनाफा कमजोर आय के कारण चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में तकरीबन 88.44 प्रतिशत गिरकर लगभग 1.46 करोड़ रुपए रह गया। कंपनी ने बंबई शेयर बाजार को यह बताया कि पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में उसे लगभग 12.63 करोड़ रुपए का शुद्ध मुनाफा हुआ था।

ईरान ने कहा, अमेरिका के साथ बातचीत की कोई योजना नहीं

ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जावेद जारिफ ने शनिवार को यह कहा कि संयुक्त राष्ट्र महासभा के दौरान अमेरिकी के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो या अन्य अमेरिकी अधिकारियों के साथ बैठक करने की उनकी कोई भी योजना नहीं है। आपको बता दे की यह जानकारी समाचार एजेंसी तासनीम ने दी है।

श्रीदेवी को याद कर भावुक हुए अभिनेता धर्मेन्द्र

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता धर्मेन्द्र दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी को याद कर भावुक हो गए। आपको बता दे की श्रीदेवी का जन्मदिन 13 अगस्त को है। इस साल 25 फरवरी को अचानक उनकी मृत्यु हो गई थी, जिसके कारण पूरी फिल्म इंडस्ट्री में सदमे का माहौल था। धर्मेंद्र से श्रीदेवी के साथ जुड़ी उनकी कुछ यादें शेयर करने को जब कहा गया तो वह पुरानी यादों को शेयर करते हुए भावुक हो गए।

5 साल बाद अशरफुल की हुई बांग्लादेश टीम में वापसी

बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) T 20 टूर्नामेंट में मैच फिक्सिंग के कारण पांच वर्ष का प्रतिबंध झेलने वाले बल्लेबाज मोहम्मद अशरफुल ने 13 अगस्त को अपने बैन समाप्ति के बाद एक बार फिर राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में खेलने की इच्छा जताई है।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *