Breaking News
Home / देश / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (12/10/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (12/10/2018)

प्रमुख समाचार (12/10/2018)

Loading...

गंगा की रक्षा के लिए अनशन कर रहे स्वामी ज्ञानस्वरूप सानंद ने प्राण त्यागे, पीएम मोदी ने दुख जताया

पिछले 112 दिन से गंगा रक्षा और उसकी स्वच्छता के लिए प्रभावी कानून बनाने की मांग को लेकर अनशन कर रहे पर्यावरणविद स्वामी ज्ञानस्वरूप सानंद (प्रोफेसर गुरुदास अग्रवाल) ने अपने प्राण त्याग दिए। उनका ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में उपचार चल रहा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर प्रोफेसर जीडी अग्रवाल के निधन पर दुख व्यक्त किया। ट्वीट में कहा कि शिक्षा और पर्यावरण संरक्षण, विशेषकर गंगा स्वच्छता के प्रति उनका जुनून हमेशा याद रखा जाएगा। मेरी श्रद्धांजलि।

तितली तूफान ने उड़ीसा और आंध्र में मचाई भारी तबाही

तितली तूफान ने उड़ीसा ओर आंध्रप्रदेश में अपना विकराल रूप दिखाते हुए खासी तबाही मचाई। ओडिशा और आंध्र प्रदेश के तट पर तितली तूफान के दस्तक के साथ ही ओडिशा के तटीय इलाकों में 140 से 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओं का बहाव हो गया।

स्वामी सानंद के निधन पर राहुल गांधी – हम उनकी लड़ाई को आगे ले जाएंगे

पवित्र नदी गंगा की स्वच्छता को लेकर कानून बनाने की मांग को लेकर पिछले 112 दिनों से अनशन पर बैठे पर्यावरणविद स्वामी ज्ञानस्वरूप सानंद (प्रोफेसर गुरुदास अग्रवाल) के निधन पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी दुख जताया है। राहुल गांधी ने दुख जताते हुए कहा कि गंगा को बचाने के लिए स्वामी सानंद ने खुद को मिटा दिया। राहुल गांधी ने लिखा, मां गंगा के सच्चे बेटे प्रो. जीडी. अग्रवाल नहीं रहे। गंगा को बचाने के लिए उन्होंने स्वयं को मिटा दिया। हिंदुस्तान को गंगा जैसी नदियों ने बनाया है। गंगा को बचाना वास्तव में देश को बचाना है. हम उनको कभी नहीं भूलेंगे। हम उनकी लड़ाई को आगे ले जाएंगे।

एमजे अकबर पर बोलीं स्मृति ईरानी- वह खुद जवाब देंगे

मी टू के तहत यौन उत्पीडऩ का आरोप झेल रहे केंद्रीय राज्य मंत्री एमजे अकबर को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा है कि इस मामले पर उन्हें खुद सफाई देंगे। कपड़ा मंत्री स्मृति इरानी की प्रतिक्रिया इस मामले पर जब पत्रकारों ने लेनी चाही तो उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति पर यह आरोप लगा है वह खुद इसपर जवाब देने के लिए सक्षम हैं। केंद्रीय मंत्री इरानी ने कहा कि अकबर इस मामले पर बोलने के लिए खुद सक्षम हैं और उन्हें खुद बयान जारी करना चाहिए।

अखिलेश के चाचा शिवपाल पर मेहरबान योगी, मायावती का खाली किया आलिशान बंगला दिया

मायावती के द्वारा खाली किया गया आलिशान बँगला योगी ने अखिलेश यादव से बगावत करने वाले उनके चाचा शिवपाल यादव को दिया है| आपको बता दे की शिवपाल अपनी नई पार्टी बना चुके है जिसका नाम है “समाजवादी सेकुलर मोर्चा”|

जेल जाने के बाद अच्छे अच्छे सुधर जाते है लेकिन लालू अभी भी नहीं सुधरे: सुशील मोदी

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को लेकर एक बड़ा बयान दिया है| उनके इस बयान से बिहार की राजनीति में एक बार फिर से सियासी पारा चढ़ सकता है| उन्होंने कहा है की “जेल जाने के बाद अच्छे अच्छे सुधर जाते है लेकिन लालू प्रसाद यादव अभी भी नहीं सुधरे”| जाहिर है की मोदी ने हाल ही में एक किताब लिखी है जिसमे उन्होंने लालू यादव की बेनामी संपत्तियों का जिक्र किया है|

ED ने कार्ति पर कसा शिकंजा, 54 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। आईएनएक्स मीडिया केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कार्ति चिदंबरम पर बड़ी कार्रवाई करते हुए भारत और विदेशों में मौजूद उनकी 54 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली है। इसमें उनके बैंक अकाउंट भी शामिल हैं। ईडी ने जो संपत्ति जब्त की है उसमें दिल्ली के जोरबाग, ऊटी और कोडिकना के बंगले, ब्रिटेन का आवास और बार्सिलोना की प्रॉपर्टी शामिल है।

बहुत जल्द मंदी से उबरेगा रियल एस्टेट सेक्टर

भारतीय रुपए के मुकाबले डॉलर, पौंड की मजबूती से अनिवासी भारतीयों (NRI) की दिलचस्पी रियल एस्टेट कारोबार का तरफ बढ़ गई है जिससे इस कारोबार को मंदी से निकलने की भरपूर सहायता मिलेगी। देश का रियल एस्टेट उद्योग लगभग 3,000 अरब रुपए का है, जिसमें 7-8 फीसदी मकान NRI खरीदते हैं। इस क्षेत्र में वे हर साल लगभग 21,000-30,000 करोड़ रुपए की खरीदारी करते हैं। पंजाब में वे जबरदस्त निवेश करते रहे हैं, लेकिन पिछले कुछ सालों से उनका रुझान वहां अत्यधिक कम होने लगा, जिससे वहां प्रॉपर्टी बाजार बिलकुल निचले स्तर पर पहुंच गया।

ट्रम्प की दुनिया को धमकी “चार नवम्बर के बाद ईरान से तेल खरीदने वाले को देख लेगा अमेरिका”

काफी समय से इस बात की कवायद अमेरिका के द्वारा की जा रही है की दुनिया का कोई भी देश ईरान से कच्चा तेल ना खरीदे और ना ही किसी तरह की और सौदेवाजी करे क्योकि इससे वो देश मजबूत हो रहा है| भारत को पहले भी चेतवानी दी गई थी और अब कहा गया की “चार नवम्बर के बाद जो भी देश ईरान से तेल खरीदेगा उसे अमेरिका देख लेगा”|

सुभाष घई पर लगा महिला कर्मचारी से यौन उत्पीडऩ का आरोप

#MeToo कैंपने के फेर में अब बॉलीवुड के शोमैन के नाम से मशहूर डायरेक्टर, प्रोड्यूसर सुभाष घई भी फंस गए हैं। सुभाष घई को लेकर लेखिका महिमा कुकरेजा ने एक बड़ा खुलासा किया है। कुकरेजा ने एक ऐसी महिला की चैटिंग शेयर की है जो सुभाष घई की कंपनी में काम करती थी, उस महिला ने महिमा कुकरेजा के साथ चैटिंग करते हुए सुभाष घई द्वारा उत्पीडऩ का पूरा हाल बयां किया है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *