Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (13/03/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (13/03/2018)

प्रमुख समाचार (13/03/2018)

कोवरी विवाद: कमल हासन ने साधा रजनीकांत पर निशाना

मक्कल नीधि मय्यम पार्टी बनाकर राजनीतिक शुरूआत करने वाले एक्टर कमल हासन ने लीजेंड एक्टर रजनीकांत पर हमला बोला है। कमल हासन ने कहा है कि रजनीकांत कावेरी जल बंटवारे जैसे कई अहम मुद्दों पर चुप हैं। रजनीकांत भी राजनीति में उतरने का एलान कर चुके हैं लेकिन, उन्होंने अभी तक नई पार्टी का एलान नहीं किया है। कमल हासन ने इसस पहले भी रजनीकांत पर हमला बोल चुके हैं।

आंदोलन को लेकर अन्ना हजारे ने लिखा PM मोदी को पत्र

देश के दिग्गज समाजिक कार्यकतर्ता अन्ना हजारे ने सोमवार को यह कहा कि उन्होंने PM नरेन्द्र मोदी को एक पत्र लिख कर जन लोकपाल और किसान मुद्दों पर आगामी 23 मार्च से होने वाले उनके आंदोलन के लिए जगह मुहैया कराने को कहा है।

अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन का इस्तीफा

दिल्ली के मुख्य सचिव से मारपीट मामले में नया ट्विस्ट आ गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन ने अपने पद इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले वीके जैन छुट्टियों पर चले गए थे। दिल्ली चीफ सेके्रटरी से मारपीट के बाद वीके जैन का नाम काफी चर्चा में था। खबरों मेंं कहा गया था कि जिस वक्त अरविंद केजरीवाल के घर पर विधायकों और सीएस के बीच विवाद हुआ था, वीके जैन वहां मौजूद थे।

दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन बुधवार से होगी शुरू छात्रों को मिलेगा फायदा

14मार्च बुधवार से शुरू दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन शुरू हो जायेगी। करीब 21 किलोमीटर लंबी यह लाइन दिल्ली विश्वविद्यालय के North और South परिसर को मेट्रो से जुड़ेगी। इन परिसरों के बीच यात्रा करने में करीब 40 मिनट लगेंगे। दिल्ली विश्वविद्यालय के North Campus में पहले ही मेट्रो स्टेशन है जिसका नाम विश्वविद्यालय है।

परमाणु स्टीम जनरेटर की आपूर्ति के लिए भेल को मिला 736 करोड़ रुपये का ठेका

देश में बिजली उपकरण बनाने वाली सार्वजनिक क्षेत्र की दिग्गज कम्पनी भेल को स्टीम जनरेट की आपूर्ति के लिये भारतीय परमाणु ऊर्जा निगम लि. (NPCIL) से तकरीबन 736 करोड़ रुपये का ठेका मिला है। आपको बता दे की कंपनी को यह आर्डर प्रतिस्पर्धी बोली के जरिये मिला है।

CBI ने किया जतिन मेहता के करीबी को गिरफ्तार

CBI ने विनसन डायमंड ग्रुप नाम से चर्चित ‘फॉरएवर प्रीसियस ज्वैलरी एंड डायमंड लिमिटेड’ के पूर्व निदेशक और अधिकृत हस्ताक्षरकर्ता हसमुख शाह को सोमवार को गिरफ्तार किया है। आपको बता दे की इस ग्रुप ने करोड़ों रुपए का ऋण कथित रुप से नहीं चुकाया है।

अमेरिका-ब्रिटेन ने जासूस को जहर देने के मामले में रूस पर जताया शक

ब्रिटेन में एक पूर्व रूसी जासूस तथा उनकी बेटी की जहर देने का मामले में प्रधानमंत्री टेरेज़ा मे ने साफ तौर पर कहा है कि घटना के पीछे रूस का हाथ बताया है। साथ ही अमेरिकी विदेशमंत्री रेक्स टिलरसन ने भी कहा कि ब्रिटेन पीएम टेरेज़ा मे का बयान कई सवालों को खड़ा करता है।

UN महासचिव ने खुद को बताया नारीवादी

अपने नारीवादी होने पर गर्व जताते हुए UN के महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने YH कहा कि सभी पुरुषों को महिला अधिकारों और लिंग समानता का पूर्ण समर्थन करना चाहिए। गुतारेस ने UN निकाय कमीशन ऑन स्टेटस ऑफ वूमन की दो दिवसीय वार्षिक बैठक के पहले दिन मंगलवार को यह कहा कि ये निकाय महिलाओं और लड़कियों के मौकों को सीमित करने वाले रूढि़वाद और भेदभाव को पूर्ण्तः खत्म करने के लिए बहुत ही अहम है।

18 साल बाद विनोद कांबली ने की मैदान पर वापसी

टीम इंडिया के पूर्व बाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज विनोद कांबली ने एक बार फिर से क्रिकेट मैदान पर वापसी की। हालांकि इस बार वह बतौर खिलाड़ी नहीं बल्कि एक टीम के मेंटर के रूप में मैदान पर वापसी की। आपको बता दे की कांबली को सोमवार से मुंबई में शुरू हुई मुंबई टी-20 लीग की फ्रेंचाइजी शिवाजी पार्क लॉयंस का मेंटर चुना गया है।

कई बार नकली लगती है अभिनेताओं की दुनिया: वरुण धवन

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता वरुण धवन का यह कहना है कि कई बार अभिनेताओं की दुनिया बहुत ” नकली” लगती है क्योंकि किसी को चमकदार बनाकर कैमरे के सामने पूरी तरह एक उत्पाद की तरह पेश किया जाता है। वरुण धवन का यह कहना है कि शूजित सरकार के साथ उनकी अगली फिल्म” अक्टूबर” में उन्होंने खुद को पर्दे पर बहुत वास्तविक महसूस किया।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *