Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (13/10/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (13/10/2018)

प्रमुख समाचार (13/10/2018)

Loading...

पीएम मोदी को मिली जान से मारने की धमकी, दिल्ली पुलिस कमिश्नर के पास आया मेल

आगामी लोकसभा चुनावो से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जान को खतरा बढ़ता जा रहा है| बीते दिनों भीमा-कोरेगांव हिंसा के बाद मोदी को जान से मारने की धमकी मिली थी और अब एक बार फिर से मोदी को जान से मारने की धमकी मिली है| इस बार इ-मेल के जरिये धमकी दी गई है| ये मेल दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक के पास आया है|

एमजे अकबर के ऊपर लगे आरोपों पर बोले शाह, आप मेरा भी नाम लेकर कुछ भी लिख सकते है

देश में तेजी से चल रहे मीटू कैम्पेन में एक से बढ़कर एक बड़े लोगो के नाम सामने आ रहे है| इसमें सिनेमा से लेकर टीवी और राजनीतिक लोग शामिल है| मोदी सरकार में केन्द्रीय विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर पर कई सारे यौन शोषण के आरोप बीते एक हफ्ते के अंदर लग चुके है| मेनका गाँधी ने इसके लिए जांच कमी भी बैठा दी है और इसी बीच पार्टी के आलाकमान अमित शाह का बयान इस मामले में आया है| उन्होंने कहा है की “आप मेरा नाम लेकर भी कभी भी कुछ भी लिख सकते है|

#MeToo के तहत आ रहे सभी आरोपों की होगी जांच: मेनका गांधी

मोदी सरकार #MeToo अभियान को लेकर सख्त हो गई है। महिला एवं बाल विकास केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने आज यह कहा कि सरकार #MeToo के तहत आ रहे सभी आरोपों की जांच कराएगी और इसके लिए एक कमेटी गठित की जाएगी। केंद्रीय मंत्री ने यह कहा कि #MeToo मामलों की जन सुनवाई के लिए सेवानिवृत्त न्यायाधीशों की चार सदस्यीय समिति गठित की जाएगी। वरिष्ठ न्यायाधीश और कानूनी विशेषज्ञों वाली प्रस्तावित यह समिति #MeToo के तहत सामने आ रहे हर गंभीर मामले की जांच करेगी।

प्रधानमंत्री का काम है एम जे अकबर के बारे में फैसला करना: स्वामी

मी टू मुहिम को एक ‘बेहतरीन घटनाक्रम’ करार देते हुए राज्यसभा सदस्य एवं BJP नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने शुक्रवार को यह कहा कि यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे केंद्रीय मंत्री एम जे अकबर के बारे में फैसला करना PM नरेंद्र मोदी का काम है। स्वामी ने कहा, ‘क्योंकि PM ने उन्हें नियुक्त किया है, इसलिए यह PM का काम है। मैं इस पर सार्वजनिक बयान नहीं दूंगा। यह उनका (मोदी) काम है।’

दलित विरोधी नहीं है मोदी सरकार: रामदास अठावले

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने यह कहा कि केन्द्र सरकार दलित विरोधी नहीं है बल्कि यह ‘सबका साथ सबका विकास’ की बात करने वाली सरकार है। अठावले ने यहां संवाददाता सम्मेलन में यह दावा करते हुए कहा कि उनका स्वयं का यह मत है कि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति अधिनियम का कोई भी दुरुपयोग नहीं हो। यह अधिनियम ST और SC के सहयोग के लिए बनाया गया है न कि किसी भी वर्ग पर अत्याचार करने के लिए।

कश्मीर में डर के मारे एसपीओ ने दिया पुलिस की नौकरी से इस्तिफा

इस सप्ताह के शुरू में आतंकियों द्वारा किये गये हमले में घायल SPO ने अपनी नौकरी से त्यागपत्र दे दिया है। आपको बता दे की उसने इस्तीफे की घोषणा मस्जिद से की। उग्रवादियों के डर से नौकरी छोडऩे वाले SPO की पहचान हामिद फिरोज के रूप में हुई है। उसे हाल ही में SPO के पद से पदोन्नत करके कांस्टेबल के पद पर नियुक्त किया गया था।

पड़ोसी हमारे धैर्य की ले रहे है परीक्षा: निर्मला सीतारमण

भारत में राफेल पर मचे घमासान के बीच केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण तीन दिवसीय फ्रांस दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान पर खूब जमकर हमला बोला। उन्होंने पाकिस्तान के सीमा पार आतंकवाद की तरफ इशारा करते हुए यह कहा कि भारत के ठीक पड़ोस में आतंकी ढांचे की मौजूदगी और उनको मिल रही सरकार की मदद से लगातार भारत के धैर्य की परीक्षा ली जा रही है और भारत इससे निपटने में बहुत संयम दिखा रहा है।

संयुक्त राष्ट्र में भारत को मिली मानवाधिकार परिषद की सदस्यता

शुक्रवार को भारत ने UN में अपनी बड़ी जीत का परचम लहराया। UN मानवाधिकार परिषद (UNHRC ) में भारत को 3 साल की सदस्यता मिल गई है। इसके चुनाव में एशिया-प्रशांत श्रेणी में भारत को लगभग 188 वोट मिले। आपको बता दे की भारत का यह कार्यकाल एक जनवरी, 2019 से शुरू होगा।

अर्जुन कपूर ने कहा, अमिताभ के एक्शन सीन देख रोंगेटे खड़े हो गए

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अर्जुन कपूर का यह कहना है कि आने वाली फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान के ट्रेलर में अमिताभ बच्चन के एक्शन सीन देखकर उनके रोंगटे पूर्ण्तः खड़े हो गए थे। आपको बता दे की अर्जुन कपूर ने अमिताभ के साथ फिल्म ‘की एंड का’ में काम किया है। अर्जुन कपूर ने कहा, मेरा यह सौभाग्य है कि इस जेनरेशन में मुझे लगता है मैं पहला एक्टर हूँ जिसने उनके और जया जी के साथ आर बाल्की के कारण स्क्रीन शेयर की है।

शंघाई मास्टर्स के सेमीफाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविच

सर्बिया के 14 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन नोवाक जोकोविच ने शुक्रवार को केविन एंडरसन को 7-6 6-3 से हराकर शंघाई मास्टर्स के सेमीफाइनल में प्रवेश किया जहां उनका मुकाबला एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा। यह 31 वर्षीय खिलाड़ी शानदार फार्म में है। आपको बता दे की उन्होंने विम्बलडन के बाद सिनसिनाटी मास्टर्स और अमेरिकी ओपन में जीत दर्ज की।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *