Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (14/01/2019)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (14/01/2019)

प्रमुख समाचार (14/01/2019)

मायावती से मिले तेजस्वी यादव, गठबंधन को लेकर दिया बड़ा बयान

Loading...

आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बसपा सुप्रीमो मायावती से मुलाक़ात करके उन्हें तोहफे में फूल भेंट कियी| मायावती के लखनऊ वाले आवास पर अचानक ही तेजस्वी यादव उनसे मुलाकात करने पहुच गए| इस दौरान येजस्वी ने सपा और बसपा के गठबंधन को लेकर कहा की यह कदम स्वागत योग्य है और एक अच्छा कदम है| आपको बता दे की अब मायावती तेजस्वी के साथ बिहार में गठबंधन कर सकती हैं|

देशद्रोह का केस दर्ज होने पर बोले कन्हैया कुमार, “थैंकू मोदी जी”

जवाहरलाल नेहरु यूनिवर्सिटी दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष और वामपंथी नेता कन्हैया कुमार के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने देशद्रोह का मामला दर्ज कर लिया है| पटियाला हाउस कोर्ट में ये चार्जशीट दाखिल की गई है| चार्जशीट दाखिल होने के बाद कन्हैया कुमार ने कहा है की मोदी जी को धन्यवाद क्योकि यह चुनाव से प्रेरित काम है| आपको बता दे की कन्हैया और उनके साथियों के अलावा देश विरोधी नारे लगाने का आरोप है|

इंडियन मुजाहिद्दीन के दो आतंकवादी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक संयुक्त ऑपरेशन में जम्मू एवं कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर इंडियन मुजाहिद्दीन के दो आतंकियों को दबोचा है। आतंकियों में एक नाबालिग है। आरोपी की पहचान सोपिया निवासी किफायतुल्लाह बुखारी के रूप में हुई है। दोनों आतंकी आईएम के एरिया कमांडर नवीद बाबू के बेहद करीबी हैं।

कांग्रेस ने की UP में सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा

सपा-बसपा के गठबंधन में जगह नहीं मिलने के बाद कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर अपने बलबूते चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया। पार्टी ने यह भी कहा कि अगर कोई धर्मनिरपेक्ष पार्टी कांग्रेस के साथ चलने को तैयार हो तो उसे अवश्य शामिल किया जाएगा। गुलाम नबी आजाद ने कहा कि उनकी पार्टी राज्य की सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में पहले मिली सीटों की अपेक्षा दोगुनी सीटें जीतने की उम्मीद जताई।

लोकसभा चुनावों के लिए मंथन जारी, जीतने वाले प्रत्याशी को दिया जाएगा टिकट: पायलट

आगामी लोकसभा चुनावो के लिए राजस्थान कांग्रेस ने कमर कस ली है और प्रत्याशियों के नाम पर विचार करना शुरू कर दिया है| सोमवार को पीसीसी के चीफ और प्रदेश के डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा की हमने चेहरों की तलाश शुरू कर दी है और लोकसभा में उसी शख्स को टिकट दिया जाएगा जो हमे सीट जितायेगा| हम हर एक बिंदु में गौर कर रहे हैं और इसीलिए हम उम्मीदवारों को लेकर पूरी जानकारी जुटा रहे हैं|

सफल साबित हुआ राहुल गांधी का यूएई दौरा

केरल के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस महासचिव ओमन चांडी ने एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के दो दिवसीय दौरे को सफल बताया है। राहुल के यूएई दौरे की योजना चांडी ने बनाई थी। वह इस दौरे को आयोजित करने के लिए अपने पूर्व कैबिनेट सहयोगी और इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के लोकसभा सदस्य पी.के. कुन्हलिकुट्टी के साथ कई दिनों से यूएई में थे।

Vodafone ने लॉन्च किया एक साल की वैलिडिटी वाला प्रीपेड प्लान

वोडाफोन ने पहली बार अपना इयरली प्लान लॉन्च किया है। जिस की कीमत 1,499 रुपए है और वैधता 365 दिन की है। इस प्लान में वोडाफोन प्ले का अनलिमिटेड सब्सक्रिप्शन और अनलिमिटेड नेशनल रोमिंग यूजर को मिलती है। इसके साथ ही सब्सक्राइबर को रोज़ 100 SMS और 1GB 4G डेटा मिलेगा। ग्राहक डेली लिमिट ख़त्म होने के बाद 50 पैसे प्रति MB की दर से इंटरनेट का प्रयोग कर सकेंगे।

इस्लाम छोड़ चुकी सऊदी अरब से भागी युवती पहुंची कनाडा

सऊदी अरब से भागी 18 साल की रहाफ मुहम्मद अलकुनान कनाडा अपने नए घर पहुंच गई है। कनाडा की विदेश मंत्री क्रिस्टिया फ्रीलैंड ने टोरंटो एयरपोर्ट पर रहाफ का स्वागत करते हुए कहा, ‘बहादुर रहाफ अलकुनान अब कनाडा की नागरिक हैं।’ कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने रहाफ को शरण देने की घोषणा की थी। कनाडा में रहाफ के ठहरने की व्यवस्था आव्रजन सेवा की निदेशक मारियो कैला देख रही हैं।

असिस्टेंट डायरेक्टर का राजकुमार हिरानी पर यौन उत्पीड़न का आरोप

फिल्म “संजू” की एक असिस्टेंट डायरेक्टर ने निर्देशक राजकुमार हिरानी पर सेक्सुअल हैरेसमेंट के गंभीर आरोप सामने आ रहे हैं। महिला का कहना है कि हिरानी ने संजू के पोस्ट प्रोडक्शन के दौरान 6 महीने तक कई बार उसका यौन शोषण किया।

रोहित शर्मा ने धोनी को बताया नंबर 4 के लिए सर्वश्रेष्ठ

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हुआ। इस वनडे सीके पहले मैच में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 34 रन से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया की अनुभवहीन टीम ने पहले वनडे मैच में मात देकर एक साथ भारतीय टीम को हैरान कर दिया है।इस एक हार ने ही भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा अपनी राय में अलग अलग नजर आये ।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *