Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (14/03/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (14/03/2018)

प्रमुख समाचार (14/03/2018)

loading...

यूपी उपचुनाव: फूलपुर और गोरखपुर सीट पर बीजेपी को बड़ा नुकसान

उत्तर प्रदेश में फूलपुर और गोरखपुर की लोकसभा सीटों पर उपचुनाव में भाजपा पराजित हो गई है। दोनों सीटों पर सपा ने जबरदस्त जीत दर्ज की है। गोरखपुर सीट मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी, वहीं फूलपुर सीट उप मुख्यमंत्री कैशव मौर्य प्रसाद के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी। दोनों सीटों पर पर 11 मार्च को उपचुनाव हुए थे। फूलपुर में 37.39 फीसदी वोटिंग हुई थी। भाजपा ने फूलपुर सीट से कौशलेन्द्र सिंह पटेल को उम्मीदवार बनाया है।

बिहार में राजद की वापसी, दो सीटों पर कब्जा जमाया

यूपी के साथ-साथ बिहार में भी दो विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भी बीजेपी को काफी नुकसान उठाना पड़ा है। भभुआ विधानसभा सीट से बीजेपी की रिंकी रानी ने जीत हासिल की, वहीं जहानाबाद से आरजेडी उम्मीदवार कुमार कृष्णा मोहन उर्फ सुदय यादव 35036 वोटों से जीत गए हैं, वहीं जेडीयू के अभिराम शर्मा को हार का सामना करना पड़ा। जबकि अररिया सीट से आरजेडी उम्मीदवार सरफराज करीब 14 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं।

PNB घोटाले पर चर्चा से बच रही है सरकार : कांग्रेस

देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने मंगलवार को सरकार पर संसद नहीं चलने देने के लिए ‘साजिश रचने’ का गंभीर आरोप लगाया और यह कहा कि वह PNB- नीरव मोदी घोटाले के मुद्दे को उठाने से विपक्ष को रोकने लिए सदन के भीतर व्यवधान पैदा करवा रही है।

सौहार्द से सुलझाएं असम-मिजोरम सीमा विवादः गृह मंत्री

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने असम और मिजोरम सरकार को यह निर्देश दिया है कि वे क्षेत्र में शांति और व्यवस्था बनाये रखने तथा सीमा पर विवाद कम करने के लिए यथा संभव कदम उठाएं। सिंह ने मिजोरम के CM लल थनहवला को पत्र लिखकर यह कहा है कि सभी लम्बित मामले परस्पर सहमति और सौहार्दपूर्ण ढंग से पूर्ण्तः सुलझाए जाने चाहिए।

हाशिये पर जा रही है कांग्रेस: अनंत कुमार

केंद्रीय संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने कांग्रेस पर तगड़ा हमला बोलते हुए यह कहा कि उसका विघटन हो रहा है और वे हाशिए पर जा रही है। कुमार ने यहां संसद भवन परिसर में मीडिया से कहा जो कांग्रेस कभी मुख्यधारा की पार्टी थी, आज सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में पूरी तरह हाशिये पर जा रही है।

2025 तक पूरी तरह से टीबी को खत्म करने का लक्ष्य: प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नई दिल्ली में “टीबी उन्मूलन” शिखर सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने उम्मीद जताई कि टीबी के खात्मे के लिए दिल्ली में हो रहा टीबी उन्मूलन शिखर सम्मेलन एक मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि इस रोग के खात्मे के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है।

ट्विटर पर मोदी , ट्रम्प के ज्यादातर फॉलोअर फर्जी

ट्विप्लोमेसी एजेंसी ने ट्वीटर ऑडिट की एक रिपोर्ट में वैश्विक नेताओं के ट्विटर फॉलोअर का एक डाटा जारी किया है जिसके मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी के 60 % से ज्यादा फॉलोअर फर्जी हैं। इस सूचि में सबसे ऊपर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हैं, क्योंकि उनके फॉलोअर ज्यादा हैं।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI )ने बंद किए लाखों सेविंग अकाउंट

देश के सबसे बड़े बैंक SBI ने अप्रैल 2017 से जनवरी 2018 वित्त वर्ष की अवधि के दौरान लगभग 41.16 लाख बचत खातों को बंद कर दिया है। इन्हे एवरेज मंथली बैलेंस मेंटेन न करने के कारण बंद किया गया है। SBI ने एवरेज मंथली बैलेंस न रखने पर लगने वाले चार्ज को भी 75 फीसद तक कम कर दिया है।

IPL से बाहर हुए मिशेल सेंटनर

IPL का 11वां संस्करण अभी शुरू भी नहीं हुआ है कि उससे पहले ही चोट के कारण खिलाडिय़ों का इस टूर्नामेंट से बाहर होने का सिलसिला स्टार्ट हो गया है। आपको बता दे की न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर मिशेल सेंटनर की घुटने में चोट के कारण IPL-11 में अनुपस्थिति तय है। वह IPL में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी हैं।

एक बार फिर धूम मचाने आ रही है अक्षय कुमार और बॉबी देओल की जोड़ी

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता बॉबी देओल एक बार फिर अक्षय कुमार के साथ जोड़ी जमाने जा रहे हैं। आपको बता दे की बॉबी देओल ने अक्षय कुमार के साथ‘अजनबी‘,‘दोस्ती : फ्रेंड्स फॉरएवर‘,‘अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों’और‘थैंक यू’में काम किया है। दोनों एक बार फिर काम करने जा रहे हैं। दोनों ‘हाउसफुल’ श्रृंखला की चौथी फिल्म में साथ नजर आएंगे।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *