Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (14/06/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (14/06/2018)

प्रमुख समाचार (14/06/2018)

Loading...

हिरासत में लिए गए कांग्रेस के कार्यकर्ता, मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे का कर रहे थे विरोध

PM नरेंद्र मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे का विरोध कर रहे कांग्रेस और राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने आज हिरासत में ले लिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार NSUI और युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता बीच भिलाई जाने वाली सड़कों पर गो बैक मोदी के नारे लिख रहे थे। उन्हे पुलिस ने मना किया तो नारेबाजी की और प्रदर्शन किया।

सुरजेवाला ने कहा, तथ्यों को तोड़-मरोड़कर पेश करते हैं अरुण जेटली

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने पलटवार करते हुए यह दावा किया कि ‘बिना विभाग के मंत्री’ जेटली राजनीतिक प्रासंगिकता हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं। आपको बता दे की केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली की ओर से राहुल गांधी की समझ पर सवाल उठाते हुए यह कहा गया था कि यह तो अनुभवों से ही आती है, विरासत में नहीं मिलती।

पाकिस्तान के साथ फ्लैग मीटिंग में भारत ने संघर्ष विराम के उल्लंघन को लेकर जताया विरोध

भारत और पाकिस्तान के बीच बुधवार को सुचेतगढ़ सेक्टर की ऑक्टोई सीमा चौकी के नजदीक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फ्लैग मीटिंग हुई जिसमें भारत ने पाकिस्तान की ओर से लगातार किए जा रहे संघर्ष विराम के उल्लंघन को लेकर बहुत ही कड़ा विरोध जताया। आपको बता दे की पाकिस्तान लगातार संघर्ष विराम कर रहा इसके कारण सीमा के पास लोगों का जीना मुश्किल हो गया है।

PM मोदी ने छत्तीसगढ़ को दिया IIT की सौगात

PM नरेंद्र मोदी ने नक्सलियों को कड़ा संदेश देते हुए यह कहा है कि हर प्रकार की हिंसा और साजिश का एक ही जवाब है विकास। आपको बता दे की यह बात छत्तीसगढ़ के भिलाई में PM मोदी ने गुरुवार को भारतीय प्रौद्यौगिकी संस्थान सहित 22000 करोड़ की नई विकास योजनाओं का शिलान्यास करते समय कही।

पाकिस्तान के साथ फ्लैग मीटिंग में भारत ने संघर्ष विराम के उल्लंघन को लेकर जताया विरोध

भारत और पाकिस्तान के बीच बुधवार को सुचेतगढ़ सेक्टर की ऑक्टोई सीमा चौकी के नजदीक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फ्लैग मीटिंग हुई जिसमें भारत ने पाकिस्तान की ओर से लगातार किए जा रहे संघर्ष विराम के उल्लंघन को लेकर बहुत ही कड़ा विरोध जताया। आपको बता दे की पाकिस्तान लगातार संघर्ष विराम कर रहा इसके कारण सीमा के पास लोगों का जीना मुश्किल हो गया है।

जब्त सम्पत्ति को सरकार को सौंपने की घोषणा करें तेजस्वी यादव: सुशील कुमार मोदी

बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने यह कहा कि महज 28 वर्ष की उम्र में इतनी सारी सम्पति के जब्त होने का रिकार्ड बनाने वाले विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव को अपने पिता राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की छाया से बाहर आकर उन सभी बेनामी संपत्ति को सरकार को सौंपने की घोषणा करनी चाहिए।

ओडिशा 100 मिलियन टन स्टील का उत्पादन कर सकता है: इस्पात मंत्री

केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेन्द्र सिंह ने कलिंगानगर का दौरा किया और ओडिशा राज्य में स्थित मुख्य इस्पात उत्पादन करने वाली इकाइयों के प्रबंध निदेशकों और मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ बातचीत की। चौधरी बीरेन्द्र सिंह ने कहा कि भारत विश्व में दूसरा सबसे बड़ा इस्पात उत्पादन करने वाला देश बन गया है।

भारत और वियतनाम का संयुक्त डाक टिकट जारी

मंत्रिमंडल की संयुक्त रूप से डाक टिकट जारी पर भारत और वियतनाम के बीच हुए समझौता ज्ञापन को मंजूरी दे दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में मंत्रिमंडल को भारत और वियतनाम के डाक विभागों द्वारा संयुक्‍त रूप से डाक टिकट जारी करने के बारे में जानकारी दी गई।

प्रियंका चोपड़ा के समर्थन में उतरे वरूण धवन

पिछले दिनों क्वाटिंको के एक एपिसोड के बाद प्रियंका चोपड़ा को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। बता दें कि इस एपिसोड में भारतीय राष्ट्रवादियों को आतंकवादी के तौर पर पेश किया था, जिसके बाद लोगों ने इसके खिलाफ आवाज उठाई थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए मेकर्स और यहां तक कि प्रियंका चोपड़ा ने सामने आकर माफी मांगी थी, लेकिन फिर भी उनकी काफी किरकिरी हुई।

मॉर्गन और रुट ने पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को दिलाई शानदार जीत

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच द ओवल में खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हरा दिया। आपको बता दे की पांच वनडे मैचों की सीरीज पर इंग्लैंड ने 1-0 से बढ़त बनायीं। ऑस्ट्रेलिया ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया और ऑस्ट्रेलिया की और से बल्लेबाजी करने आये फिंच और हेड टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने में पूर्ण्तः नाकामयाब रहे और पहला झटका ऑस्ट्रेलिया की टीम को ट्रेविस हेड के रूप में लगा जो अपने 5 रन के स्कोर पर इंग्लैंड के गेंदबाज डेविड विल्ली का शिकार बने।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *