Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (14/09/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (14/09/2018)

प्रमुख समाचार (14/09/2018)

loading...

बाबा रामदेव : सिर्फ रुपया ही नहीं, देश की साख भी गिरी

योग गुरु और व्यापारी बाबा रामदेव ने देश की अर्थव्यवस्था पर कहा है कि सिर्फ रुपया ही नहीं गिरा, देश की साख भी गिरी है। शुरू से स्वदेशी पर ज़ोर देने वाले बाबा रामदेव ने कहा कि विदेशी कंपनियां भारत में पैसा कमाकर सारा धन बहार ले जाती है। ऐसे तो जल्दी ही एक डॉलर की कीमत 80 रुपये हो जाएगी।

PM मोदी :बोहरा समाज धर्मगुरु अपनी मिट्टी से मोहब्बत की बातें कहते है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दाऊदी बोहरा मुस्लिम समुदाय के 53वें धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन से मुलाकात के लिए आज सैफी मस्जिद में धर्मगुरु सैफुद्दीन के प्रवचन का कार्यक्रम में इंदौर पहुंचे। उन्होंने यहाँ हज़रत इमाम हुसैन की शहादत के स्मरणोत्सव ‘अशरा मुबारका’कार्यक्रम में हिस्सा लिया। प्रधानमंत्री के साथ बोहरा समुदाय के 53वें धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन भी इसमें मौजूद रहे।

सहारनपुर दंगों के आरोपी रावण समय से पहले हुए रिहा

वर्ष 2017 में सहारनपुर में जातीय दंगे फैलाने के आरोप में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत जेल में बंद भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद ‘रावण’ को योगी सरकार ने समय से पहले रिहा कर दिया है। रावण सहारनपुर जेल में बंद थे। हालांकि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने रावण को जमानत भी दे दी थी पर सहारनपुर डीएम की अनुशंसा पर उनके ऊपर रासुका लगने की वजह से वे जेल से रिहा नहीं किये गए थे ।

न्‍यायमूर्ति रंजन गोगोई भारत के अगले मुख्‍य न्‍यायाधीश नियुक्‍त

राष्‍ट्रपति ने न्‍यायमूर्ति रंजन गोगोई को भारत का अगला मुख्‍य न्‍यायाधीश नियुक्‍त किया है। वह देश के वर्तमान मुख्‍य न्‍यायाधीश न्‍यायमूर्ति दीपक मिश्रा के सेवानिवृत्‍त होने के बाद 3 अक्‍तूबर, 2018 को भारत के मुख्‍य न्‍यायाधीश का पद भार ग्रहण करेंगे।

पिता के खिलाफ चुनाव लड़ेगी रामविलास पासवान की बेटी

लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष और केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान की बेटी आशा पासवान ने अपने ही पिता के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है| मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा की अगर मौका मिलता है तो वो हाजीपुर से अपने ही पिता के खिलाफ चुनाव लड़ेगी| वो राजद से टिकट की तलाश में है|

आम्रपाली का फोरेंसिक ऑडिट करेंगे हर्षद मेहता घोटाले का खुलासा करने वाले ऑडिटर

देश की सर्वोच्च अदालत ने बुधवार को यह कहा कि आम्रपाली समूह की कंपनियों और उनके निदेशकों की संपत्तियों की फोरेंसिक ऑडिट के लिए उसने जिन दो लेखा परीक्षकों को नियुक्त किया है, वे बहुत ‘अनुभवी एवं प्रतिष्ठित’ हैं। शीर्ष अदालत ने यह कहा कि इनमें से एक ने तो हर्षद मेहता घोटाले का पर्दाफाश किया था।

घाटे से उबरने के लिए रियल्टी संपत्तियों और जमीन को बेचेगी एयर इंडिया

घाटे से जूझ रही सार्वजनिक क्षेत्र की दिग्गज विमानन कंपनी एयर इंडिया अपनी 50 से अधिक रियल्टी संपत्तियों और जमीन को बेचेगी। आपको बता दे की कंपनी का चालू वित्त वर्ष में इस तरह की संपत्तियों को बेचकर तकरीबन 500 करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य है। एयरलाइंस ने रियल एस्टेट की उन संपत्तियों को इस बिक्री में फिर से शामिल किया है जो पिछली बार अधिक कीमत की वजह से नहीं बिक सकीं।

तीसरी बार प्रधानमंत्री बन कर नए सिरे से संविधान लिखना चाहते हैं शिंजो आबे

जापान के PM शिंजो आबे अगले सप्ताह सत्ताधारी पार्टी के नेता के रूप में तीसरी बार चुने जाने की पुरजोर कोशिश में लगे हैं ताकि वह सत्ता में आकर युद्ध नहीं करने की बात करने वाले देश के संविधान को पूर्ण्तः बदल सकें।

फिल्म ‘पंगा’ के सितारों में शामिल हुए रिचा चड्ढा और पंकज त्रिपाठी

दिग्गज बॉलीवुड निर्देशक अश्विनी अय्यर तिवारी की अगली फिल्म ‘पंगा’ के कलाकारों में रिचा चड्ढा और पंकज त्रिपाठी भी नजर आएंगे। आपको बता दे की यह दोनों कलाकार दक्षिण की स्टार शकीला की बायोपिक में कंगना रनौत, नीना गुप्ता और जस्सी गिल के साथ दिखाई देंगे।

तान्या भाटिया ने फिफ्टी लगाकर भारत को दिलाई महिला चैम्पियनशिप में अजेय बढ़त

चंडीगढ़ की युवा विकेटकीपर बल्लेबाज तानिया भाटिया के ऑलराउंड प्रदर्शन और कप्तान मिताली राज की अर्धशतकीय पारी के बदौलत भारतीय महिला टीम ने ICC महिला चैम्पियनशिप के खेले गए दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 7 रन से रोमांचक जीत दर्ज करके श्रृंखला में अजेय बढ़त हासिल की।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *