Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (14/11/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (14/11/2018)

प्रमुख समाचार (14/11/2018)

Loading...

मोदी को लेकर फिर बोले थरूर, नेहरु की वजह से एक चायवाला आज प्रधानमंत्री बना

कांग्रेस के सांसद और पूर्व केन्द्रीय मंत्री शशि थरूर अपने विवादित बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहते है और आये दिन मोदी के बारे में कुछ ना कुछ ऐसा कहते रहते है जिससे भाजपा भडक जाती है| अब उन्होंने एक बार फिर से ऐसा ही कुछ बयान दिया है| उन्होंने कहा है की “नेहरू ने इस देश के संस्थानों को इतना मजबूत बनाया की आज देश के सर्वोच्च पद में एक चायवाला भी पहुच सकता है”|

जम्मू कश्मीर में कभी भी बन सकती है नई सरकार

जम्मू कश्मीर के लोगों को बहुत जल्द ही नई सरकार मिलेगी। 19 दिसंबर को राज्यपाल शासन की अवधि समाप्त हो रही है और केन्द्र सरकार इस बाबत लगातार प्रयास कर रही है कि रियासत में नई सरकार बना दी जाए। जम्मू कश्मीर के संविधान में ऐसा प्रावधान नहीं है कि गवर्नर शासन की अवधि बढ़ाई जा सके और ऐसे में एकमात्र विकल्प नई सरकार का गठन ही है। 19 जून को भारतीय जनता पार्टी द्वारा पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी से समर्थन वापस लेने के बाद राज्य में गवर्नर रूल लगा दिया गया था।

समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हुए गुरदीप सिंह शाहपीनी

संगरिया विधानसभा क्षेत्र के गुरदीप सिंह शाहपीनी के नेतृत्व में कई सरपंच, पूर्व सरपंच, पूर्व मण्डल अध्यक्ष, पूर्व जिला महामंत्री, पूर्व जिला प्रमुख सहित अनेक कार्यकर्ता आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए। भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी ने सभी को पार्टी का दुपट्टा पहनाकर उनका स्वागत किया एवं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने गुरदीप सिंह शाहपीनी और उनके साथ आए कई कार्यकर्ताओं को भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवाई।

डसॉल्ट के सीईओ का बयान, अनिल अंबानी की कंपनी का चयन हमने किया

विवादित राफेल मुद्दे पर डसॉल्ट के CEO एरिक ट्रैपियर का कहना है कि डील में किसी तरह का भ्रष्टाचार नहीं हुआ है। राफेल डील पर कांग्रेस,केंद्र सरकार को लगातार घेर रही है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का आरोप है कि अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने में नरेंद्र मोदी सीधे तौर पर जुड़े हैं। ऐसे में डसॉल्ट के सीईओ एरिक ट्रैपियर का बयान केंद्र सरकार के लिए राहत लेकर आया है।

तेलंगाना: कांग्रेस ने जारी की दस उम्मीदवारों की लिस्ट

तेलंगाना में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 10 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है| तेलंगाना में 7 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 65 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का एलान किया था| उम्मीदवारों की पहली लिस्ट सोमवार को जारी की गई थी| पहली लिस्ट में कांग्रेस के प्रदेश मुखिया एन उत्तम कुमार रेड्डी को हुजुरनगर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है| आज जारी की गई सीट में सी प्रताप रेड्डी को जुबिली हिल्स से उम्मीदवार बनाया गया है|

छत्तीसगढ़ चुनाव के पहले चरण में दर्ज हुआ 76.28% मतदान

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में 76.28 फीसदी मतदान दर्ज हुआ। मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुब्रत साहू ने बताया कि राज्य में बस्तर क्षेत्र के सात जिले और राजनांदगांव जिले के 18 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हुआ। 76.28 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 18 सीटों में से 12 सीट अनुसूचित जनजाति के लिए और एक सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है।

अर्थव्यवस्था में नकदी बढ़ाने के लिए 12,000 करोड़ रुपये डालेगा RBI

RBI ने 15 नवंबर को सरकारी प्रतिभूतियों की खरीद के जरिए आर्थिक प्रणाली में तकरीबन 12,000 करोड़ रुपये की नकदी डालने की घोषणा की है। केंद्रीय बैंक ने बयान में कहा, ‘‘मौजूदा स्थिति तथा आगे चलकर टिकाऊ तरलता की आवश्यकता को देखते हुए RBI ने मुक्त बाजार परिचालन के तहत सरकारी प्रतिभूतियों की खरीद का फैसला किया है। इसके तहत केंद्रीय बैंक 15 नवंबर को तकरीबन 120 अरब रुपये की नकदी प्रणाली में डालेगा।

मान्यता रद्द किए जाने पर सीएनएन ने किया ट्रंप प्रशासन पर मुकदमा

सीएनएन ने अपने वरिष्ठ पत्रकार जिम एकोस्टा की मान्यता रद्द किए जाने के मामले में ट्रंप प्रशासन के ख़िलाफ मुकदमा दायर किया है। जिम एकोस्टा व्हाइट हाउस में सीएनएन के मुख्य संवाददाता थे। पिछले हफ़्ते ट्रंप से बहस के बाद उनका पास वापस ले लिया गया था। आरोप है कि यह एकोस्टा के संवैधानिक अधिकारों का उल्लंघन है।इस मुकदमे में राष्ट्रपति ट्रंप और उनके दूसरे सहयोगियों को प्रतिवादी बनाया गया है जिनमें चीफ़ ऑफ़ स्टाफ़ जॉन केली और प्रेस सचिव सारा सैंडर्स शामिल हैं।सारा सैंडर्स ने कहा कि जिम एकोस्टा सीएनएन के करीब 50 हार्ड पास धारकों में से एक हैं।

देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत होगी फिल्म ‘इंडियाज मोस्ट वांटेड’ : अर्जुन कपूर

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर को यह लगता है कि उनकी आने वाली फिल्म ‘इंडियाज मोस्ट वांटेड’ लोगों में देशभक्ति भरेगी। आपको बता दे की इस फिल्म में खुफिया अधिकारी की भूमिका अदा कर रहे कपूर ने सोमवार को फिल्म की शूटिंग की पूरी की।

कोलकाता ने मिशेल स्टार्क को किया IPL 2019 से बाहर

IPL की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स ने दिग्गज आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क का टीम के साथ 12वें सत्र के लिए करार समाप्त कर दिया है, लेकिन दिलचस्प यह रहा कि फ्रेंचाइजी ने व्हाट्सएप्प संदेश भेजकर उन्हें यह जानकारी दी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *