Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (15/09/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (15/09/2018)

प्रमुख समाचार (15/09/2018)

loading...

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुरू किया “स्वच्छता ही सेवा” अभियान, अमिताभ बच्चन भी रहे मौजूद

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को “स्वच्छता ही सेवा” अभियान की शुरुआत करते हुए देशवासियों को स्वच्छता का सन्देश दिया| स्वच्छता का यह अभियान 15 सितम्बर से शुरू हुआ जो की आगामी 2 अक्टूबर यानी की महात्मा गाँधी की 150वीं जयंती तक चलेगा| इस अभियान की शुरुआत करते हुए मोदी ने तिब्बत की सीमा में तैनात भारतीय पुलिस के जवानों से बात भी की और उन्हें भी स्वच्छता का सन्देश दिया| मोदी के इस अभियान की शुरुआत मेहसाना, डिब्रूगढ़, मुंबई, कोयम्बटूर, नोएडा, सिक्किम, दंतेवाड़ा, सलेम, फतेहपुर, पटना साहिब, राजगढ़, माउंट आबू, सिमडेगा, कोच्चि, बंगलौर, बिजनौर, अजमेर और रेवाड़ी से होनी है|

तेलंगाना की सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी BJP: शाह

तेलंगाना में एक दिवसीय प्रवास पर गए BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि धर्म के नाम पर आरक्षण नहीं हो सकता। BJP तेलंगाना की सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की हालत में सुधार नहीं, एम्स में होगे भर्ती

पूर्व रक्षा मंत्री और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रीकर की हालत बिगडती जा रही है जिसे देखते हुए उन्हें शनिवार को दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा| एयर एम्बुलेंस के माध्यम से सीएम को गोवा से दिल्ली लाया जाएगा| अमेरिका से लौटने के बाद भी उनका स्वास्थ सही नहीं और लगातार समस्याएं आ रही है|

केरल में बाढ़ राहत कार्यों पर अब तक खर्च हुए 1,236 करोड़ रुपए

केरल के उद्योग मंत्री ई पी जयराजन ने शुक्रवार को यह कहा कि पिछले महीने आई विनाशकारी बाढ़ से निपटने संबंधी राहत कार्यों पर केरल सरकार अब तक तकरीबन 1,236 करोड़ रुपए खर्च कर चुकी है। उन्होंने संवाददाताओं को बताया, ‘‘अभी तक लगभग 5.70 लाख परिवारों को 10,000 रुपए की तत्काल सहायता राशि प्रदान की गई।’’

राहुल गांधी के निशाने पर पीएम मोदी- आउटलुक नोटिस में बदलाव पर उठाए सवाल

विजय माल्या के भारत से फरार होने के मामले में राहुल गांधी ने अब सीधे तौर पर प्रधानमंत्री ओर सीबीआई को निशाने पर ले लिया है। राहुल गांधी ने एक ट्वीट कर कहा कि सीबीआई के देश से पलायन को रोकने वाले नोटिस में अचानक हुआ बदलाव विजय माल्या के फरार होने में मददगार बना।

लोकसभा चुनावो से पहले राहुल गाँधी ने चिदंबरम समेत कई शीर्ष नेताओ को दी बड़ी जिम्मेदारी

राहुल गाँधी ने जब से कांग्रेस की कमान संभाली है तब से लगातार वो संगठन को लेकर कोई ना बदलाव करते आ रहे है| अब आगामी लोकसभा चुनावो को देखते हुए राहुल गाँधी ने शीर्ष नेताओ को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है| पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम समेत कई नेताओ को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए राहुल गाँधी ने उन्हें आगामी चुनावो के लिए हुंकार भरने के लिए तैयार किया है|

ग्राहकों को धोखा दे रही है टैलीकॉम कंपनियां: ट्राई

देश की दिग्गज दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने यह माना है कि देशभर की टैलीकॉम कंपनियां अपने ग्राहकों को धोखा दे रही हैं। कंपनियां ग्राहकों को 4G की कीमत पर 3G की स्पीड दे रही हैं। इसके लिए ट्राई ने भोपाल, दुर्ग, कन्नौर, मुंबई, नवी मुंबई और वाराणसी में स्वतंत्र ड्राइव परीक्षण (IDT) किया है। ट्राई ने इस सर्वे की रिपोर्ट 13 सितंबर को जारी की है।

ईरानी अधिकारियों से केरी का मिलना अमरीकी विदेश नीति के खिलाफ: पोम्पियो

अमरीका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने गैर-आधिकारिक वार्ता में ईरानी अधिकारियों से मुलाकात करने को लेकर अपने पूर्ववर्ती जॉन केरी की पुरजोर आलोचना की है। पोम्पियो ने पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के कार्यकाल के दौरान विदेश मंत्री रहे श्री केरी पर ट्रम्प प्रशासन की ईरान नीति को कमजोर करने का आरोप लगाते हुए कहा, केरी ने जो किया वह असमान तथा अप्रत्याशित था।

ऋतिक रोशन के साथ बेस्ट परफार्मेस देना चाहते हैं टाइगर श्रॉफ

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता टाइगर श्राफ माचो मैन ऋतिक रौशन के साथ अपना बेस्ट परफार्मेस देना चाहते हैं। बॉलीवुड निर्देशक सिद्धार्थ आनंद एक फिल्म बनाने जा रहे हैं जिसमें ऋतिक, टाइगर श्राफ और वाणी कपूर की अहम भूमिका है। टाइगर ने यह कहा है कि वह फिल्म में ऋतिक के साथ अपनी बेस्ट परफॉर्मेंस देना चाहते हैं।

रवि शास्त्री ने कहा, आॅस्ट्रेलिया दौरे से पहले अधिक प्रैक्टिस मैचों की आवश्यकता

टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री का यह मानना है कि आॅस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज से पहले टीम को अधिक प्रैक्टिस मैचों की जरूरत है, जिसके लिए उन्होंने BCCI से आग्रह भी किया। कोहली एंड कंपनी ने इंग्लैंड में एक ही अभ्यास मैच खेला था जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *