Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (16/07/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (16/07/2018)

प्रमुख समाचार (16/07/2018)

मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर TDP ने माँगा TRS का समर्थन

आंध्रप्रदेश के लिए विशेष राज्य के दर्जे के मुद्दे पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से निकल जाने वाली तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) ने संसद के मानसून सत्र में नरेंद्र मोदी सरकार के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पर तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) का समर्थन मांगा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद वाई एस चौधरी की अगुवाई में तेदेपा का एक प्रतिनिधिमंडल रविवार को टीआरएस सांसद के केशव राव और ए पी जितेंद्र रेड्डी से मिला।

हमारे काम का शिलान्यास कर रहे हैं PM: अखिलेश

2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ चुनावी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। इससे पहले समाजवादी पार्टी की तरफ से शुरू की गई दलित चेतना और युवा साइकिल यात्रा इलाहाबाद से लखनऊ पहुंची। जहां पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने स्वागत किया। इस दाैरान मीडिया को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि साइकिल चलाना आसान काम नहीं है। दलित चेतना और युवा चेतना रैली इलाहाबाद से लखनऊ पहुंची है इसके लिए मैं धन्यवाद देता हूँ।

MNS कार्यकर्ताओं ने PWD ऑफिस में की तोड़फोड़

सायन और पनवेल के बीच 39 किलोमीटर लंबी सड़क पर बने गड्ढों को लेकर गुस्साए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एम एन एस) के कार्यकर्ताओं ने आज नवी मुम्बई स्थित पीडब्लूडी ऑफिस पर धावा बोल दिया। पास के ठाणे जिले में सड़कों पर गड्ढों के चलते हुई दुर्घटनाओं में पिछले महीने से लेकर अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। गड्ढों के चलते लोगों के दोपहिया वाहनों का संतुलन बिगड़ गया और वे हादसे के शिकार हो गए। राज ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी एम एन एस के कार्यकर्ताओं ने तुर्भे स्थित लोकनिर्माण विभाग के कार्यालय पर धावा बोल दिया।

सीबीआई ने फारूख अब्दुल्ला के खिलाफ दायर की चार्जशीट

केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सी.बी.आई.) ने सोमवार को जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (जे.के.सी.ए.) में करोड़ों रुपये के घोटाले के मामले में श्रीनगर में एक चार्जशीट दायर की है। सी.बी.आई. द्वारा चार्जशीट दाखिल किये जाने के बाद, कुछ आरोपी कोर्ट में मौजूद थे, लेकिन जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूख अब्दुल्ला उपस्थित नहीं हुए। बता दें कि जिस वक्त घोटाला हुआ, उस वक्त फारूख अब्दुल्ला जेकेसीए के चैयरमेन थे।

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मिदनापुर शहर में किसान रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल के मिदनापुर शहर में एक किसान रैली को संबोधित करने वाले हैं। वे हाल ही में खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाए जाने के केंद्र के फैसले के बारे में भी इस रैली में लोगों को जानकारी देंगे। बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने कहा, एक ऐतिहासिक सभा होने जा रही है।

फुटबॉल वर्ल्ड कप पर ट्वीट कर ट्रोल हो गयीं किरण बेदी

फ्रांस ने क्रोएशिया को 4-2 से हरा कर फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप जीत लिय है । दुनिया भर में फ्रांस के समर्थक खुशियां मना रहे हैं। पर पुडुचेरी की राज्यपाल किरण बेदी ने इस जीत को लेकर ऐसा ट्वीट किया की वे ट्रोल हो गईं। फ्रांस के जीतने पर किरण बेदी ने ट्वीट किया कि पुडुचेरी वर्ल्ड कप जीत गई।

समय से पहले हो सकता है 2019 लोकसभा चुनाव

संसद का मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू हो रहा है। यह सत्र कई कारणों से अहम हो सकता है क्योंकि केंद्र में मोदी सरकार का यह आखिरी सत्र होने की अटकलें लगाई जा रही हैं और यह अटकलें बेवजह नहीं है, मौजूदा राजनीतिक स्थितियां और सियासी माहौल इसका संकेत दे रहे हैं। बसपा प्रमुख मायावती शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बारे आशंका भी जता चुकी हैं। अगर मोदी सरकार वक्त से पहले चुनाव कराने का फैसला करती है तो शीतकालीन सत्र की नौबत ही नहीं आएगी।

दिल्ली में अप्रैल-जून तिमाही में मकानों की बिक्री 23 प्रतिशत बढ़ी

नोटबंदी से प्रभावित मकानो की मांग अब राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में पूर्ण्तः सुधर रही है। चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में क्षेत्र में मकानों की बिक्री इससे पूर्व तिमाही के मुकाबले तकरीबन 23 प्रतिशत बढ़कर लगभग 11,150 इकाई रही।

500cr क्लब में पहुंची रणबीर कपूर की फिल्म ‘संजू’

जिस दिन दिग्गज अभिनेता रणबीर कपूर की फिल्म संजू रिलीज हुई थी उसी दिन से संजय दत्त की इस बायोपिक ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है। अब तक संजू ने कई सारे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए है। इस फिल्म की कमाई अभी भी थमने का नाम नहीं ले रही है। आपको बता दे की बॉलीवुड के रॉकस्टार रणबीर कपूर की फिल्म संजू ने बॉक्स ऑफिस पर ओवरसीज मिलाकर 500 करोड़ से अधिक की कमाई कर ली है। केवल 15 दिनों में संजू ने 500 करोड़ का कलेक्शन किया है।

चार साल बाद वेस्टइंडीज ने जीती पहली घरेलू सीरीज

विंडीज कप्तान जैसन होल्डर (59 रन पर छह विकेट) की घातक गेंदबाजी से वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट क्रिकेट में तीन दिन के अंदर 166 रन से पीट कर दो मैचों की सीरीज 2-0 से जीत ली। आपको बता दे की वेस्टइंडीज की चार साल में यह पहली घरेलू सीरीज जीत है। वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश के सामने 335 रन का लक्ष्य रखा जिसका पीछा करते हुए बंगलादेश की टीम 42 ओवर में 168 रन पर सिमट गयी।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *