Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (16/11/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (16/11/2018)

प्रमुख समाचार (16/11/2018)

Loading...

1 दिसंबर को मराठा आरक्षण का ऐलान कर सकती है फडणवीस सरकार

महाराष्ट्र की फडणवीस सरकार जल्दी ही मराठा समुदाय को आरक्षण देने की घोषणा कर सकती है। सीएम देवेंद्र फडणवीस ने इसके संकेत देते हुए कहा है कि 1 दिसंबर को जश्न की तैयारी कीजिए। प्रदेश के पिछड़ा वर्ग आयोग ने मराठा आरक्षण को लेकर अपनी रिपोर्ट को मुख्य सचिव को सौंप दी। अहमदनगर में एक रैली के दौरान सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा, ‘हमें अल्पसंख्यक आयोग से मराठा आरक्षण पर रिपोर्ट मिली है। मैं आप सभी से निवेदन करता हूं कि 1 दिसंबर को जश्न मनाने के लिए तैयार रहें।’

अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए 25 हजार मुस्लिमो को एकत्रित करेगा मुस्लिम एकता मंच

चुनावी समय आते ही हमेशा की तरह एक बार देश में राम मंदिर का मुद्दा आग पकड़ने लगा है और हर एक इनता इसकी ही बात करते हुए नजर आ रहा है| आये दिन इसे लेकर कहा जाता है की मुस्लिम समुदाय की वजह से मंदिर निर्माण रुका हुआ है लेकिन अब मुस्लिम समुदाय भी इसके पक्ष में है| मुस्मिल एकता मंच का दावा है की मंदिर बने इसके समर्थन में वो इस साल लगभग पच्चीस हजार मुसलमानों को लेकर दिल्ली जायेगे और मंदिर निर्माण के लिए सरकार से अपील करेगे|

टिकट ना मिलने से राजस्थान कांग्रेस के कार्यकर्ताओ में हंगामा, पूर्व मेयर ने छोड़ी पार्टी

बीती रात राजस्थान कांग्रेस ने अपने 152 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी जिसके कई सारे नए चेहरे शामिल गए है| टिकट की घोषणा होते ही कही ख़ुशी तो कही हंगामे का माहौल हो गया| जिन पार्टी नेताओ ने लम्बे समय से टिकट का इन्तजार किया उन्हें टिकट नहीं मिला तो उनके कार्यकर्ताओ ने हंगामा कर दिया| कोटा शहर में जिला कार्यालय में तोड़फोड़ की गई तथा जयपुर की पूर्व मेयर ज्योति खंडेलवाल ने टिकट ना मिलने से नाराजगी नटी और पार्टी छोड़ दी|

रिटायर्ड जज चेलमेश्वर के बेटे को मिली गिरफ्तार करने की धमकी

सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस चेलमेश्वर ने पुलिस में एक शख्स के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है जिस में कहा गया है कि उस व्यक्ति ने उनके बड़े बेटे को गिरफ्तार करने की धमकी दी है। उन्होंने कहा कि धमकी देने वाले ने अपना नाम मधापुर एसीपी शिव कुमार बताया है।चेलमेश्वर ने बताया कि शिव कुमार ने उनके बड़े बेटे जस्ती रामगोपाल को फोन करके कहा की उन के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ है और पुलिस टीम उनके बेटे को गिरफ्तार करने के लिए उनके निवास पर पहुंच रही है।

राजस्थान: कांग्रेस ने जारी की 152 उम्मीदवारों की पहली सूची, गहलोत-पायलट भी लड़ेंगे चुनाव

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट को लेकर सस्पेंस अब खत्म हो गया है। लंबे इंतेजार के बाद कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 152 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। केंद्रीय चुनाव समिति की देर रात तक चली बैठक में 152 प्रत्याशियों के नामों के ऐलान पर सहमति बनी। सचिन पायलट टोंक विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

फर्जी डिग्री केस में अंकिव बासोया की मुश्किलें बढ़ी , जांच होने तक ससपेंड

फर्जी डिग्री मामले में जांच पूरी होने तक एबीवीपी ने अंकिव बासोया को डूसू प्रेजिडेंट पद से इस्तीफा देने को कहा है। उन्हें एबीवीपी संगठन से भी सस्पेंड कर दिया है। डूसू चुनाव के बाद विपक्षी छात्र संगठनों ने बासोया पर फर्जी डिग्री के साथ यूनिवर्सिटी में दाखिला लेने का आरोप लगाया था । आरोप है कि बासोया ने डीयू के बुद्धिस्ट डिपार्टमेंट में एडमिशन के लिए वेल्लूर यूनिवर्सिटी की फर्जी डिग्री का इस्तेमाल किया। मामले में एनएसयूआई के सनी छिल्लर ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी जिस पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने जांच के लिए डीयू को 20 नवंबर तक की मोहलत दी है।

टाटा संस के चेयरमैन चंद्रशेखरन बना रहे हैं जेट एयरवेज के अधिग्रहण की योजना

टाटा एंड संस अब एविएशन इंडस्ट्री में भी राज करने की योजना बना रहा है। इसके अंतर्गत टाटा जेट एयरवेज का अधिग्रहण कर सकता है।सुत्रों के अनुसार टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन बोर्ड मेंबर्स के सामने अधिग्रहण का प्लान रख सकते हैं। अगर इस निवेश पर सहमति बनी, तो एविएशन इंडस्ट्री में टाटा का यह तीसरा इन्वेस्टमेंट होगा। इसके पहले वह एयर एशिया और विस्तारा में इन्वेस्ट कर चुकी है। इस के बाद एविएशन इंडस्ट्री में टाटा का शेयर बढ़कर 24 प्रतिशत हो जाएगा।

विवादित गिलगित-बाल्टिस्तान को राज्य घोषित करने में जुटी पाक सरकार

एक तरफ पाकिस्तान के अपने लोग ही कह रहे हैं कि उनकी सरकार से देश नहीं संभल रहा है , कश्मीर क्या संभलेगा और दूसरी तरफ पीओके पर कब्जा जमाए बैठे पाकिस्तान ने विवादित गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र के लीगल स्टेटस की समीक्षा के लिए एक कमिटी गठित कर दी। भारत इस क्षेत्र को जम्मू और कश्मीर का हिस्सा बताता है। जम्मू-कश्मीर के इसी टुकड़े को अब पाकिस्तान ने अपना पांचवां प्रांत घोषित करने की योजना बनाई है।

सुनील शेट्टी के बेटे अहान निर्देशक मिलन लुथरिया के साथ करेंगे डेब्यू

सुनील शेट्टी के बेटे अहान शेट्टी बॉलीवुड डेब्यू करने के लिए तैयार हैं। फिल्ममेकर मिलन लुथरिया, अहान की डेब्यू फिल्म का निर्देशन करने जा रहे हैं। नाडियावाला ग्रैडसन एंटरटेनमेंट के ट्वीट के मुताबिक, “एक बड़ी यात्रा शुरू होने जा रही है! अहान शेट्टी के डेब्यू के लिए एक और चरण। नए सदस्य मिलन लुथरिया का स्वागत है। ”

पंजाब से युवराज और दिल्ली से गंभीर का पत्ता कटा

किंग्स इलेवन पंजाब ने अ इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी से पहले युवराज सिंह को हटा दिया। राजस्थान रॉयल्स ने भी गेंदबाज जयदेव उनादकट को अब बाहर कर दिया है। दिल्ली डेयरडेविल्स ने भी गौतम गंभीर को उनकी खराब परफॉरमेंस के कारण बाहर किया है। , भारत के लिए जून 2017 में खेले युवराज को किंग्स इलेवन पंजाब ने जनवरी में नीलामी में दो करोड़ रुपये के आधार मूल्य में खरीदा था।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *