Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (17/05/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (17/05/2018)

प्रमुख समाचार (17/05/2018)

येदियुरप्पा ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, 15 दिनों में बहुमत साबित करना होगा

कर्नाटक के सियासी दंगल को बीजेपी ने जीतने में कोई कौर कसर नहीं छोड़ी है। बीजेपी के येदियुरप्पा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। उन्हें राज्यपाल वजूभाई वाला ने मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। येदियुरप्पा ने तीसरी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की कमान संभाली है। अब येदियुरप्पा को 15 दिनों में बहुमत साबित करना होगा।

येदियुरप्पा ने किया शपथ लेते ही किसानों की कर्जमाफी का ऐलान

आज सुबह कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में तीसरी बार शपथ लेने के तुरंत बाद येदियुरप्पा ने किसानों की कर्जमाफी का ऐलान किया है। इसकी औपचारिक घोषणा 1-2 दिन में की जाएगी। येदियुरप्पा ने कहा – अपने वादे के अनुसार मैं किसानों के कर्जमाफी का ऐलान करता हूं।

कांग्रेस ने की है लोकतंत्र की हत्या: शाह

BJP के राष्ट्रिय अध्यक्ष अमित शाह ने कर्नाटक में लोकतंत्र की हत्या के कांग्रेस के आरोप पर जोरदार पलटवार करते हुए आज यह कहा कि लोकतंत्र की हत्या तब हुई जब निहित स्वार्थ से प्रेरित होकर कांग्रेस ने जनता दल सेकुलर को अवसरवादी प्रस्ताव दिया था।

कर्नाटक में बीजेपी ने उडाया संविधान का मजाक: राहुल गांधी

कर्नाटक में BJP को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने के राज्यपाल वजूभाई वाला के फैसले को कांग्रेस के राष्ट्रिय अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकतंत्र की पराजय करार देते हुए कहा है कि स्पष्ट बहुमत नहीं होने के बावजूद सरकार बनाने की बीजेपी नेताओं की जिद ने संविधान का मजाक उडाया है।

मुख्य सचिव की पिटाई के मामले की जांच में शामिल होंगे CM केजरीवाल

दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित मारपीट के मामले में दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने जांच में शामिल होने पर अपनी सहमति जता दी है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। सिविल लाइन्स पुलिस थाने के प्रभारी को भेजे पत्र में CM ने कहा है कि वह शुक्रवार शाम 5 बजे वे अपने कैंप ऑफिस में उपलब्ध होंगे।

रमजान के महीने में जम्मू कश्मीर में सैन्य अभियान पर रोक

महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार से रमजान और अमरनाथ यात्रा के दौरान सैन्य ऑपरेशन ना चलाने और शांतिपूर्ण माहौल बनाने की अपील की थी। जिसके बाद जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को केंद्र सरकार ने आदेश दिया है कि रमजान के पवित्र महीने के दौरान वे किसी भी प्रकार का सैन्य ऑपरेशन न करें।

वालमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे को चुनौती देगा CAIT

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने साफ़ किया की हाल ही में हुआ वालमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदा कानूनों का उल्लंघन करता है और इसलिए वे सौदे को कानूनी स्तर पर चुनौती देने पर विचार कर रहे है। CAIT ने सरकार से इस सौदे की गंभीरता से जांच करने की गुजारिश की है।

ईरान परमाणु समझौते के साथ रहना अच्छा होगा: मर्केल

जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने यह कहा कि ईरान की क्षेत्र में भूमिका और उसके बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रम के बारे में अंतरराष्ट्रीय चिंता को दूर करने का सबसे बेहतरीन तरीका परमाणु सौदे के ढांचे के भीतर रहना है।

अर्जुन कपूर ने रोनाल्डो के साथ ली सेल्फी

बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर बहन सोनम कपूर की शादी के बाद वापस अपने काम में जुट गए हैं।इस दौरान अर्जुन दुनिया से सबसे शानदार स्ट्राइकर में शुमार क्रिस्टियानो रोनाल्डो के साथ सेल्फी लेते नजर आए। अर्जुन कपूर इन दिनों स्पेन में है। यहां स्पेनिश प्रीमियर लीग के एक प्रोग्राम के लिए उन्हें बुलाया गया है।

आईपीएल 2018 : रोहित ने की पोलार्ड, बुमराह की तारीफ

कल किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल टूर्नामेंट के दिलचस्प टी20 मैच में मुंबई इंडियंस के हाथों तीन रन से हार गई। मुंबई अब 12 अंक लेकर चौथे स्थान पर पहुंच गई है तथा प्लेआफ में दावेदार नज़र आ रही है। इस जीत के बाद रोहित ने पोलार्ड और बुमराह की जमकर तारीफ की।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *