Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (17/08/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (17/08/2018)

प्रमुख समाचार (17/08/2018)

loading...

पंचतत्व में विलीन हुए अटल बिहारी वाजपेयी

भारतीय राजनीति के अजातशत्रु पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी का आज यहां पारंपरिक विधि विधान तथा मंत्रोच्चार और गगनभेदी नारों के बीच पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया जिसके साथ ही उनका पार्थिव शरीर भी पंचतत्व में विलीन हो गया। आपको बता दे की राजधानी के शांतिवन के निकट राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर भारत रत्न वाजपेयी की दत्तक पुत्री नमिता भट्टाचार्य ने उनको मुखाग्नि दी और विधि विधान ग्वालियर से विशेष रुप से बुलाए गए पंडितों ने कराया। शस्त्र दाग कर श्री वाजपेयी को सलामी भी दी गयी।

मीरवाइज उमर ने वाजपेयी को बताया महान व्यक्ति और मानवता की मिसाल

हुरियत कांफ्रैंस के चेयरमैन मीरवाइज उमर फारुक ने पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी को एक महान व्यक्ति और मानवीय रुख वाले ऐसे असाधारण नेता बताते हुय कहा कि उन्होंने हमेशा कश्मीर से जुड़े मुद्दों का हल तलाशने की पुरजोर कोशिश की। मीरवाइज ने यह कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी जी के निधन के बारे में सुन कर बहुत दुखी हूं।

अस्पताल में भर्ती हुए अलगाववादी नेता गिलानी

हुरिर्यत कान्फ्रेंस के वयोवृद्ध नेता सैयद अली शाह गिलानी की तबियत अचानक अत्यधिक खराब होने के बाद उन्हे अस्पताल में भर्ती किया गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने जानकारी दी कि शुक्रवार सुबह अचानक से उन्हें शरीर में दर्द शुरू हुई जिसके बाद उन्हें फौरन श्रीनगर के स्टार अस्पताल में भर्ती कराया गया।

हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बिच मुठभेड़

उत्तर कश्मीर के हंदवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच चल रही मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया। शुक्रवार सुबह करालगुंड क्षेत्र के काचलू गांव में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सेना की 32 आरआर ने कार्डन एंड सर्च आपॅरेशन (कासो) चलाया और इसी दौरान छिपे हुये आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी।

कल से स्थगित हो जायेगा मणिपुर विश्वविद्यालय का आंदोलन

मणिपुर विश्वविद्यालय में तकरीबन 75 दिनों से चल रहे आंदोलन को लेकर संबंधित पक्षों के बीच आज समझौता हुआ जिसके बाद कल से आंदोलन को स्थगित करने पर पूर्ण सहमति बनी। छात्र विश्वविद्यालय के कुलपति ए पी पांडे को हटाने और उनके विरुद्ध लगे प्रशासनिक एवं वित्तीय खामियों के आरोपों की जांच के लिए स्वतंत्र जांच समिति के गठन की लगातार मांग कर रहे हैं।

भाजपा ने कर्नाटक सरकार पर लगाया नेताओं के फोन टैप करने का आरोप

BJP की कर्नाटक इकाई ने गुरुवार को यह आरोप लगाया कि एचडी कुमारस्वामी की सरकार नेताओं के फोन टैप कर रही है क्योंकि उसे डर है कि कुछ असंतुष्ट विधायक सत्तारूढ़ कांग्रेस-जदएस गठबंधन से इस्तीफा दे सकते हैं। BJP महासचिव सी टी रवि ने बताया कि सरकार को अपने ही विधायकों और गठबंधन सहयोगियों पर विश्वास नहीं है और उसे चिंता है कि ये नेता उसे ‘धोखा’ दे सकते हैं।

अटल के निधन से शोक में डूबा बॉलीवुड भी, अमिताभ ने दी श्रद्धांजलि

देश के पूर्व प्रधानमंत्री और अभूतपूर्व राजनीतिज्ञ अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से देश और राजनीतिक जगत के साथ बॉलीवुड भी शोक में डूब गया है। बॉलीवुड के कई फिल्मी सितारों ने अपने अपने अंदाज में अटल बिहारी वाजपेयी के निधन शोक व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। बॉलीवुड महानायक और स्टार ऑफ मिलेनियम अमिताभ बच्चन ने भी अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी है।

आशुतोष को मनाने पहुंचे आप नेता, लेकिन नहीं बनी बात

आशुतोष के इस्तीफे के बीच आम आदमी पार्टी में उथल पुथल का दौर जारी है। आम आदमी पार्टी से इस्तीफे के बाद आशुतोष के लिए मन मनुहार का दौर जारी है। ज्ञात रहे कि आशुतोष ने आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। लेकिन, अरविंद केजरीवाल ने अभी तक इसे स्वीकार नहीं किया है।

अपनी गर्लफ्रेंड जॉर्जिया एंड्रियानी से शादी कर सकते हैं अरबाज खान

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता अरबाज खान का नाम आज कल जॉर्जिया एंड्रियानी के साथ बहुत सुर्खियों में है। दोनों को लेकर आए दिन कोई न कोई खबर सामने आती रहती है। दोनों को साथ में कई बार स्पॉट भी किया गया है। हालांकि अब जो खबर सामने आ रही है उसे सुनकर आप चौंक जाएंगे। दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘अरबाज, मलाइका से तलाक लेने के बाद अब अपनी लाइफ में आगे बढ़ना चाहते हैं और जल्द ही जॉर्जिया से शादी कर सकते हैं।

Isuzu मोटर्स इंडिया के ब्रांड अंबेसडर बने जोंटी रोड्स

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फील्डर माने जाने वाले जोंटी रोड्स को लाइफस्टाइल और एडवेंचर पिक-अप इसूजू डी मैक्स वी क्रास के निर्माता इसूजू मोटर्स इंडिया ने भारत में अपना ब्रांड अंबेसडर नियुक्त करने की गुरूवार को घोषणा की। कंपनी के उप प्रबंध निदेशक केन ताकाशिमा ने यहां यह महत्वपूर्ण घोषणा करते हुये कहा कि जोंटी रोड्स पूरी तरह से ब्रांड के मूल्यों का प्रतिनिधित्व करते हैं और उनका जुड़ाव कंपनी के लिए इस देश में अपने इरादों को पूरा करने में मददगार होगा।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *