Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (18/10/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (18/10/2018)

प्रमुख समाचार (18/10/2018)

कानून लाकर जल्द से जल्द राम मंदिर बनवाए मोदी सरकार: मोहन भागवत

Loading...

RSS ने आज नागपुर में विजयादशमी उत्सव मनाया। कार्यक्रम में संघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ नितिन गडकरी और महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़णवीस भी मौजूद रहे। वहीं, मुख्य अतिथि के तौर पर नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी भी वहां पहुंचे। RSSने कार्यक्रम की शुरुआत शस्त्र पूजा से की। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मोहन भागवत ने कहा कि मोदी सरकार जल्द से जल्द कानून लाकर राम मंदिर का निर्माण करे। उन्होंने कहा कि राम मंदिर के निर्माण में किसी का भी हस्ताक्षेप न हो।

कांग्रेस के दिग्गज नेता एनडी तिवारी का निधन

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता नारायण दत्त तिवारी का निधन हो गया है। नारायण दत्त तिवारी ने दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में अंतिम सांस ली। एनडी तिवारी को ब्रेन स्ट्रोक आने के कारण 29 सितंबर 2017 से दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

शिवपाल यादव ने नए सरकारी आवास में किया गृह प्रवेश

शिवपाल यादव ने कल को अपने नए सरकारी आवास में गृह प्रवेश करने के साथ ही अखिलेश यादव पर जमकर हमला किया और कहा कि चुनाव में सपा को अपनी हैसियत पता चल जाएगी। इस बंगले में शिवपाल से पहले मायावती रहती थीं। शिवपाल ने कहा कि हम ही समाजवादी पार्टी हैं और हम सेकुलर भी हैं।

जुमला साबित हुआ ‘नमामि गंगे’ कार्यक्रम: सुरजेवाला

देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने पिछले चार साल के दौरान गंगा में प्रदूषण बढऩे की खबर को लेकर BJP पर तीखा हमला करते हुए गुरुवार को यह कहा कि 2014 के आम चुनाव में निर्मल और अविरल गंगा के वादे के साथ सत्ता में आई मोदी सरकार का ‘नमामि गंगे’ कार्यक्रम भी पूर्ण्तः जुमला साबित हुआ है।

पराली के मुद्दे पर कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने मांगी PM मोदी से मदद

पंजाब के CM कैप्टन अमरेंद्र सिंह अहम विषयों पर विचार-विमर्श करने के लिए PM नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के लिए दिल्ली पहुंचे। इस दौरान कैप्टन ने पराली की समस्याओं को हल करने के लिए केंद्र सरकार से मदद मांगी।

दिल्ली आ रही राजधानी एक्सप्रेस टकराई ट्रक से

त्रिवेंद्रम से दिल्ली आने वाली राजधानी एक्सप्रेस आज सुबह मध्य प्रदेश के झाबुआ में एक क्रासिंग पर ट्रक से टकरा गई । इस हादसे में ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई।हादसे में ट्रेन के दो डिब्बे भी पटरी से उतर गए। प्रभावित कोच के यात्रियों को दूसरे कोच में भेजा गया। हालांकि किसी यात्री के घायल होने की खबर नहीं है।

भारत में होगा दुनिया के सबसे ऊंचे रेल मार्ग का निर्माण

भारतीय रेलवे ने प्रस्तावित किया है कि बिलासपुर-मनाली-लेह लाइन को राष्ट्रीय परियोजना घोषित किया जाना चाहिए क्योंकि इसके पूरा हो जाने पर इससे सशस्त्र बलों को मदद मिलेगी, पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और क्षेत्र का विकास होगा। यह दुनिया का सबसे ऊंचा रेल मार्ग होगा।

पाकिस्तान सरकार द्वारा नीलामी के लिए रखे 49 वाहन में से बिका सिर्फ एक

आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को उबारने के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान तरह के कदम उठा रहे हैं। इसी प्रक्रिया के तहत पाकिस्तान सरकार ने बुधवार को 49 और सरकारी वाहनों को नीलामी के लिए रखा जिस में 19 बुलेट प्रूफ कारें भी थी। पर सभी वाहनों में से मात्र एक ही बिकी।

#MeToo अब अनु मालिक भी घिरे शोषण के आरोपों से

सिंगर श्वेता पंडित ने ट्वीट करके अपनी मीटू स्टोरी शेयर की है जिसमे उन्होंने अनु मलिक पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। उन्होंने लिखा है कि कैसे अनु मलिक ने उनसे काम देने के बदले किस की मांग की थी। श्वेता ने बताया कि उन्हें मात्र 15 साल की उम्र में इस तरह के अनुभव से गुजरना पड़ा।

राजस्थान के अलवर जिले में नई क्रिकेट अकादमी खोलेंगे महेंद्र सिंह धोनी

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी राजस्थान के अलवर जिले में क्रिकेट अकादमी खोलेंगे जिससे युवाओं को क्रिकेट के लिए बहुत बड़ा प्लेटफार्म मिलेगा। आपको बता दे की धोनी के सहयोगी मिहिर दिवाकर क्रिकेट अकादमी के लिए बुधवार को यहां किशनगढ़ बास इलाके में जगह देखने आए।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *