Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (18/12/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (18/12/2018)

प्रमुख समाचार (18/12/2018)

Loading...

अमित शाह : 1984 के दंगों में कांग्रेस के कृत्य पर किसी को संदेह नहीं

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने 1984 के सिख विरोधी दंगों में सज्जन कुमार को सजा सुनाए जाने पर कहा कि दंगों में कांग्रेस की भूमिका पर किसी को संदेह नहीं था। उनके नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भड़काऊ नारे लगाए, महिलाओं के साथ दुष्कर्म किया और पुरुषों की हत्याएं कीं। शाह ने ट्वीट कर लिखा कि 1984 के दंगा पीड़ितों ने न्याय की उम्मीद छोड़ दी थी क्योंकि अपराधियों को कांग्रेस का राजनीतिक संरक्षण हासिल था। न्यायालय द्वारा सज्जन कुमार को दोषी ठहराए जाने से एक बार फिर साबित हुआ है कि इन दंगों के अपराधी नहीं बच पाएंगे।

सीएम बनते ही कमलनाथ का विवादित बयान, यूपी बिहार के लोगो की वजह से हमारे युवा बेरोजगार

एमपी के नवनिर्वाचित सीएम कमलनाथ ने बीते दिन अपने पथ और गोपनीयता की शपथ ली लेकिन इसके बाद ही वो विवादों में आ गए| जहाँ कर्जमाफी से हर तरह उनकी तरह हो रही है तो तोज्गर के मामले में दिए बयान से उनकी मुश्किलें बढने लगी है| नाथ ने कहा है की एमपी में युवाओ को रोजगार नहीं मिलता है क्योकि यूपी और बिहार के युवा आकर यहाँ उनका रोजगार छीन लेते है|

राहुल गाँधी हैं ब्रिटिश नागरिक, कभी नही बन सकते पीएम: सुब्रमण्यम स्वामी

तीन राज्य जीतने के बाद जहाँ राहुल आगामी लोकसभा में पीएम बनने का ख्वाब देख रहे है तो वही बीजेपी लगातार उनके ऊपर हमलावर हो रही है| बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने राहुल की पीएम उम्मीदवारी पर एक सवाल उठा दिया है| उन्होंने ट्वीट करके कहा है की राहुल गाँधी एक ब्रिटिश नागरिक है और वह कभी भी पीएम नहीं बन सकते है| आपको बता दे की कई बार बीजेपी राहुल गाँधी के ऊपर इटालियन होने का आरोप लगा चुकी है|

मध्यप्रदेश किसानों के कर्ज माफी का आदेश जारी, राहुल बोले-अब राजस्थान छत्तीसगढ़ की बारी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश के किसानों का कर्ज माफी के ऐलान का आधिकारिक सरकारी आदेश का लेटर शेयर किया है। राहुल गांधी ने कहा, एक ट्वीट में कर्ज माफी का आदेश शेयर करते हुए लिखा, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने किसानों का कर्ज माफ कर दिया है। अब राजस्थान और छत्तीसगढ़ की बारी है।

सरकारी आवास पहुंचकर गहलोत ने किये सबसे पहले मंदिर के दर्शन

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शपथ ग्रहण के बाद सिविल लाइंस स्थित सरकारी आवास पहुंचे। वहां पहुंचकर उन्होंने सबसे पहले बंगले में स्थित मंदिर के दर्शन किए। गौरतलब है कि अशोक गहलोत ने 17 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। जबकि उनके ही साथ सचिन पायलट ने राजस्थान के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

कमलनाथ : मध्यप्रदेश के युवाओं का राज्य में नौकरी पर पहला हक

कमलनाथ का जन्म उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुआ था। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पहले दिन उद्योगों के लिए नई छूट नीति का ऐलान किया है। इस के तहत प्रदेश के उद्योगों में 70 फ़ीसद रोजगार मध्य प्रदेश के युवाओं को दिए जाएंगे। कमलनाथ ने कहा, ‘हमारी नीति उन उद्योगों के लिए होगी, जहां 70 फ़ीसदी रोज़गार मध्य प्रदेश के युवाओं को दिया जाएगा। उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे राज्यों से लोग मध्य प्रदेश आते हैं, लेकिन स्थानीय लोगों को नौकरी नहीं मिल पाती है।”

स्कूटर शेयरिंग प्लेटफॉर्म ‘वोगो‘ में 10 करोड़ डॉलर का निवेश करेगी ओला

ऑनलाइन टैक्सी बुकिंग सेवा प्रदाता दिग्गज कंपनी ओला ने स्कूटर शेयरिंग प्लेटफॉर्म ‘वोगो‘ में तकरीबन 10 करोड़ डॉलर का निवेश करने की घोषणा की है। मंगलवार को ओला ने एक बयान में कहा, ’’ओला वोगो के प्लेटफॉर्म पर 1,00,000 स्कूटरों में निवेश करके उसकी आपूर्ति क्षमता को बढ़ाएगी। यह निवेश वोगो को बिना बड़े पूंजीगत खर्च के रणनीतिक आपूर्ति का लाभ लेने में मदद करेगा।

इमरान खान के मंत्री हाफिज सईद का साथ नहीं छोड़ेंगे

इन दिनों पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मंत्री शहरयार अफरीदी का एक विडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह कह रहे हैं कि हाफिज सईद की सुरक्षा की जाएगी। सईद मुंबई बम धमाकों का मास्टर माइंड है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान एक ओर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई की बात कहते हैं, लेकिन उनके अपने मंत्री इस तरह के विचार रखते हैं।

दर्शकों की सराहना से बहुत खुस है सुशांत सिंह राजपूत

बॉलीवुड के नवोदित अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत हाल ही में प्रदर्शित हुई अपनी फिल्म ‘‘केदारनाथ’’ को मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया से बहुत खुश हैं और उनका कहना है कि इससे उन्हें और बेहतर करने के लिए प्रोत्साहन मिलता है। आपको बता दे की सारा अली खान ने इस फिल्म के जरिये बॉलीवुड में कदम रखा।

IPL टीम मुंबई इंडियन्स से जुड़े जहीर खान

IPL का तीन बार खिताब जीत चुकी मुंबई इंडियन्स ने पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को अपनी टीम में क्रिकेट संचालन का निदेशक नियुक्त किया है। आपको बता दे की पूर्व अनुभवी भारतीय क्रिकेटर जहीर खान मुंबई इंडियन्स के रणनीतिकार टीम का हिस्सा होंगे। जहीर वर्ष 2009, 2010 और 2014 में मुंबई इंडियन्स की टीम का हिस्सा रह चुके हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *