Breaking News
Home / Uncategorized / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (19/01/2019)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (19/01/2019)

प्रमुख समाचार (19/01/2019)

Loading...

विपक्ष का महागठबंधन मोदी के नहीं बल्कि देश के खिलाफ: पीएम मोदी

आगामी लोकसभा चुनावो के लिए विपक्ष लगभग एक होता दिखाई दे रहा है| इससे बीजेपी की टेंशन बढती जा रही है| इस महागठबंधन पर मोदी ने हमला बोलते हुए कहा है की यह गठबंधन बीजेपी नहीं बल्कि देश के खिलाफ है| वो खुद को बचाने का सहारा ढूंढ रहे हैं जबकि हम सबके साथ और सबके विकास की बात करते है| मोदी ने ये बात शनिवार को दादरा नगर हवेली की राजधानी सिलवासा में ये बात कही|

मोदी ने देश को धोखा दिया है, हमारे गठबंधन से वो निराश हो गए हैं: अखिलेश यादव

आगामी लोकसभा चुनावो से पहले मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष के सभी नेता आज कोलकाता में इकट्ठे हुए है| ममता बनर्जी के मेगा रैली के आह्वान में सभी नेता शामिल हुए है| इस मौके पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा की मोदी ने देश को निराश किया है और देश की जनता से धोखा किया है| हमारे गठबंधन से ये निराश हो गए है और अब इन्हें समझ नहीं आ रहा है की ये क्या करें| इस रैली में चंद्रबाबू नायडू, अरविन्द केजरीवाल जैसे बड़े बड़े नेता शामिल हुए|

मेगा रैली में बोले फारूख अब्दुल्ला, मोदी सरकार केवल धर्म की राजनीति करती है

मोदी सरकार के खिलाफ ममता बनर्जी के द्वारा आयोजित मेगा रैली में विपक्ष के सभी नेता शामिल हुए| इस दौरान जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला ने मोदी सरकार पर धर्म के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया| अब्दुल्ला ने कहा की मोदी सरकार धर्म के नाम पर लोगो को बाँट रही है और इस खतरे से देश को बचाने की जरूरत है| आपको बता दे की इस रैली ,इस अरविन्द केजरीवाल, अखिलेश यादव, मायावती, अरुण शौरी, जसवंत सिन्हा, हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवानी समेत कई सारे नेता शामिल हुए|

उदय सिंह ने बताया भाजपा से इस्तीफे का कारण

भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता और पूर्णिया के पूर्व सांसद उदय सिंह ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने शुक्रवार को कहा कि इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को भेज दिया गया है। सिंह ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में भाजपा से इस्तीफा देने की घोषणा की और कहा, “मैं राजनीति से दूर नहीं हो रहा हूं।

कांग्रेस पर बरसे आप नेता गोपाल राय

आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने साफ़ किया है कि पंजाब और हरियाणा में कांग्रेस के साथ उसका गठबंधन होने की कोई संभावना नहीं है। आप नेता गोपाल राय ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि पार्टी एक समय कांग्रेस से समझौते को तैयार थी क्योंकि देश को बचाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विरोधी दलों के एकजुट होने की जरूरत है।

बीसीएएस डीजी बने राकेश अस्थाना

राकेश अस्थाना को सरकार ने उन्हें शुक्रवार को नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) का नया महानिदेशक नियुक्त किया। एक आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है कि मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने राकेश अस्थाना को बीसीएएस के महानिदेशक के रूप में दो साल के लिए नियुक्त किया है।

बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन के द्वारा एक बड़ी शुरुआत

आगामी लोकसभा चुनावो से पहले विपक्षी नेता अपनी एकता दिखाने की भरपूर कोशिश कर रहे हैं| इसके लिए ममता बनर्जी ने कोलकाता में मेगा रैली आयोजित की जिसमे सभी विपक्षी दलों के नेता पहुचे और इसे बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन के द्वारा एक बड़ी शुरुआत माना जा रहा है| लेकिन यह कितना कारगर होगा और इसके परिणाम कैसे होंगे ये तो वक्त बतायेगा पर अभी के हिसाब से देखे तो ये केवल एक ऐसी फ़ौज है जो एक पार्टी से लड़ने की कोशिश कर रही है|


हिमस्खलन की चपेट में 10 लोग, चार के शव बरामद

लद्दाख के लेह में शुक्रवार को हिमस्खलन की चपेट में आए 10 लोगों में से चार लोगों के शव मलबे से बरामद किए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक अधिकारी ने कहा कि बचाव दल ने खारदोंग ला दर्रा के पास से शवों को बरामद किया।

पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोत्तरी जारी, शनिवार को भी बढे दाम

पेट्रोल की कीमतों में शनिवार को लगातार तीसरे दिन वृद्धि दर्ज की गई, जबकि डीजल के दाम में लगातार 10 दिनों से हो रही बढ़ोतरी से उपभोक्ताओं को रोज महंगाई के झटके लग रहे हैं।
तेल विपणन कंपनियों ने शनिवार को दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के भाव में 17 पैसे जबकि चेन्नई में 18 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की। वहीं, डीजल के दाम दिल्ली और कोलकाता में 19 पैसे जबकि मुंबई में 22 पैसे और चेन्नई में 21 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिए गए हैं।

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर दी मात, 2-1 से जीती सीरीज

भारत ने शुक्रवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर खेले गए तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में आस्ट्रेलिया को सात से विकेट मात दी। इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। इसी के साथ भारत ने इस सीरीज में इतिहास रचा है, क्योंकि, यह उसकी आस्ट्रेलिया में पहली द्विपक्षीय सीरीज जीत है। महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 87) और केदार जाधव (नाबाद 61) के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 121 रनों की साझेदारी ने इस जीत में अहम भूमिका निभाई। इन दोनों के अलावा विराट कोहली ने 46 रन बनाए।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *