Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (19/09/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (19/09/2018)

प्रमुख समाचार (19/09/2018)

Loading...

राहुल गांधी ने भाजपा को बताया तानाशाह सरकार

देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के राष्ट्रिय अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं की पुलिस द्वारा पिटाई को लेकर बुधवार को नरेंद्र मोदी सरकार एवं रमन सिंह सरकार पर खूब जमकर हमला बोला और आरोप लगाया कि तानाशाही अब एक पेशा बन चुकी है। गांधी ने घटना का वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, “नरेंद्र मोदी की हुकूमत में तानाशाही एक पेशा बन गई है।

राजनीति में शक्रिय हुए शंकर सिंह वाघेला, कहा- भाजपा के खिलाफ सभी दल हों एकजुट

गुजरात के दिग्गज नेता शंकर सिंह वाघेला ने 2019 के लोकसभा चुनाव में ‘‘BJP विरोधी’’ मोर्चा बनाने के लिए क्षेत्रीय दलों के बीच समन्वयक की भूमिका निभाने की इच्छा जाहिर की। वाघेला ने यह कहा कि हालांकि किसी भी क्षेत्रीय दल ने समन्वय के लिए उनसे संपर्क नहीं किया है लेकिन उनके समर्थकों ने उनसे चुनावों के मद्देनजर ‘‘BJP के खिलाफ’’ ऐसे दलों को एकजुट करने का अनुरोध किया है।

पेट्रोल-डीजल के ऊंचे दामों से जनता परेशान: नितिन गडकरी

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में पेट्रोल के दाम तकरीबन 90 रुपए के मनोवैज्ञानिक स्तर के करीब पहुंचने के बीच केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने यह स्वीकार किया कि पेट्रोल, डीजल की कीमतें काफी ऊंची हो चुकी हैं और इनसे जनता बहुत परेशान हो रही है।

भ्रष्टाचार और कांग्रेस एक ही नाम: बीजेपी

कालेधन के लेकर BJP प्रवक्ता संबित पात्रा ने आज कांग्रेस पर खूब जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार और कांग्रेस एक ही नाम है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के मंत्रियों के पास करोड़ों रुपए कहां से आए हैं। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के दौरान कर्नाटक से कांग्रेस के दफ्तर में किलो के हिसाब से रुपया जाता था।

किसी नेता की संतुष्टि के लिए नहीं हो सकता है राफेल सौदे की जांच: रविशंकर प्रसाद

राफेल सौदे की नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) से जांच कराने की कांग्रेस की मांग पर केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि जिस नेता को मामले की जानकारी नहीं है केवल उनके अहम की संतुष्टि के लिए जांच नहीं की जा सकती।

चुनाव आयोग ने कहा- कांग्रेस हमें न सिखाएं, हम नियमों से काम करते है

ईसी ने कांग्रेस नेता कमलनाथ की पेटिशन का विरोध करते हुए कहा कि उसे किसी राजनीतिक दल के निर्देशों के अनुसार नहीं, नियमों और कानूनों के हिसाब से काम करना है। चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर कहा है कि कांग्रेस जैसा चाहती हैं, उस तरीके से चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग बाध्य नहीं है।

वोट बैंक के दवाब में कांग्रेस ने नहीं दिया तीन तलाक बिल को समर्थन: रविशंकर प्रसाद

लम्बे समय से बहस का मुद्दा बना हुआ तीन तलाक एक बार फिर चुनाव आते आते सबके सामने आने लग गया है| बुधवार को कैबिनेट की बैठक केंद्र सरकार ने इस अध्यादेश को मंजूरी दे दी| केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद विपक्ष ने घेरते हुए कहा की इन्हें महिलाओ के दर्द से कोई मतलब नहीं है और ना ही ये ऐसा कुछ करना चाहते है, केवल चुनावी दिखावा है| विपक्ष की इस बात का जवाब केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दिया है|

गोवा में कांग्रेस विधायकों ने पर्रिकर सरकार से की बहुमत साबित करने की मांग

मनोहर पर्रिकर इन दिनों एम्स में भर्ती हैं। गोवा में कांग्रेस के नेताओं ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात कर मांग की कि पर्रिकर को विधानसभा में अपनी सरकार का बहुमत साबित करना चाहिए। कांग्रेसी विधायक गोवा में मौजूदा सरकार को बर्खास्त करने और वैकल्पिक सरकार बनाने के लिए दावेदारी पेश करने की मांग कर रहे हैं।

परिणीति चोपड़ा को एक आदर्श दुल्हन मानती है अर्जुन कपूर की दादी

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘नमस्ते इंग्लैंड’ के प्रमोशन में व्यस्त है। इस फिल्म में इनके साथ अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा नजर आएंगी। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अर्जुन ने अपनी शादी को लेकर बयान दिया। यहां जब उनसे उनकी शादी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा ‘इससे पहले, दादी मेरी शादी की योजनाओं को पास कर चुकी है। नमस्ते इंग्लैंड का ट्रेलर देखने के बाद, दादी ने यह कहा कि मेरे सभी सह-कलाकारों में से परिणीति और मैं एक परफेक्ट जोड़ी लगते है।

वाॅर्नर के लिए वापसी करना आसान नहीं होगा: स्टीव वा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वा ने आज यह कहा कि आस्ट्रेलिया क्रिकेट को दागी पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की जरूरत है और पूरी संभावना है कि खुले दिल से उसका स्वागत किया जाएगा लेकिन डेविड वार्नर के लिए राह अत्यधिक मुश्किल हो सकती है।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *