Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (20/10/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (20/10/2018)

प्रमुख समाचार (20/10/2018)

अमृतसर ट्रेन हादसा: कांग्रेस पार्टी और राज्य सरकार पीडि़तों की मदद करे: राहुल गांधी

अमृतसर ट्रेन हादसे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। एक ट्वीट करते हुए राहुल गांधी ने ट्रेन हादसे में मरने वाले और घायलों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं। राहुल गांधी ने लिखा, अमृतसर में हुए ट्रेन हादसे की ख़बर से बहुत आहत हूं। मेरी संवेदनाएं इस हादसे में मारे गए और पीडि़तों के परिवारों के साथ है।

अमृतसर ट्रेन हादसे पर बोले रेलवे बोर्ड के चेयरमैन, हम इसके जिम्मेदार नहीं

जिले के जुदा फाटक के पास बीती रात हुई रेल दुर्घटना ने देशभर में शोक की लहर पैदा कर दी है लेकिन उससे भी दुखद है की एक के बाद एक आला अधिकारी इससे पल्ला झाड़ते नजर आ रहे है| पहले जहाँ सिद्धू की धर्मपत्नी ने इस मामले से खुद को अलग किया तो वही अब रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने कहा है की “हम इसके जिम्मेदार नहीं है”|

राम मंदिर को लेकर शिवसेना से साधा असुदुद्दीन ओवैसी पर निशाना

राम मंदिर का मुद्दा लगातार गरमाता ही जा रहा है। इस मुद्दे पर AIMIM प्रमुख असुदुद्दीन ओवैसी की तरफ से हो रही लगातार बयानबाजी को लेकर शिवसेना ने उन पर तगड़ा हमला बोला है। शिवसेना के प्रवक्ता ने कहा ओवैसी जैसे लोग अपनी राजनीति से मुस्लिमों को पूर्ण्तः गुमराह कर रहे हैं। ऐसी राजनीति से भविष्य में बहुत नुकसान होगा। वहीं शिवसेना ने केंद्र सरकार से राम मंदिर पर कानून बनाने के लिए केंद्र सरकार पर दबाव बना रही है। संजय राउत ने यह कहा कि इस मुद्दे पर कानून अभी नहीं बना तो कभी नहीं बनेगा।

भाजपा सांसद भोला प्रसाद का दुखद निधन, पीएम ने दी श्रधांजलि

भाजपा के सांसद भोला प्रसाद का निधन कल शुक्रवार को दिल्ली के एम्स अस्पताल में हो गया| वो लम्बे समय से बीमार चल रहे थे और उनकी उम्र 83 साल थी| भोला सिंह बिहार के बेगूसराय से सांसद थे और क्षेत्र में अपना प्रभुत्व रखते थे| उनके निधन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सूबे के मुखिया नितीश कुमार ने शोक जाहिर किया है| शनिवार को पीएम मोदी ने भोला सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की| इसके पहले कल उन्होंने बीजेपी सांसद के निधन पर शोक जताया था|

बेंगलुरु पहुंचे राजस्थान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष, प्रवासी राजस्थानियों से की बीजेपी को वोट देने की अपील

राजस्थान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी बेंगलुरु यात्रा पर पहुंचे। बेंगलुरु प्रवास के दौरान उन्होंने प्रवासी राजस्थानियों से सम्पर्क कर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों में मतदान करने हेतु आव्हान किया एवं उनके परिवार के सदस्य जो कि राजस्थान में प्रवास कर रहे है उन्हें भी चुनावों में भाजपा के पक्ष में अधिक से अधिक मतदान करने के लिए अपील की।

यूपी के 850 किसानो का कर्जा चुकायेगे अमिताभ बच्चन

देश में किसानो की हालत बाद से बदतर हो रही और कर्ज की वजह से आये दिन कई सारे किसान आत्महत्या कर रहे है| ऐसे में किसानो को आत्महत्या से बचाने के लिए सरकारी संस्थाओ से हटकर कुछ लोग सामने आये है और उनमे सबसे पहले नाम आता है अमिताभ बच्चन का जो अब यूपी के 850 किसानो का 5.5 करोड़ रुपये का कर्जा चुकायेगे और इसकी लिस्ट भी बाकायदा बना ली गई है|

आगामी एक-दो महीने में नया मुख्य आर्थिक सलाहकार चुन सकती है मोदी सरकार

केंद्र सरकार अगले एक-दो महीने में नए मुख्य आर्थिक सलाहकार (CEA) की नियुक्ति कर सकती है। सूत्रों ने यह महत्वपूर्ण बात कही। सूत्रों ने यह कहा कि वित्त मंत्रालय द्वारा गठित चयन समिति के बहुत जल्द ही उपयुक्त उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने की उम्मीद है और एक-दो महीने में आर्थिक सलाहाकर की नियुक्ति हो सकती है।

भारत को अमेरिका की दो टूक, CAATSA से बचना है तो हमसे खरीद लो F-16 एयरक्राफ्ट

रूस के राष्ट्रपति पुतिन बीते दिनों भारत आये हुए थे जिस दौरान भारत और रूस के बीच एस-400 मिसाइलो की डील हुई जो की अपने आप में बहुत अधिक ताकतवर है| इस डील से अमेरिका घबराया हुआ है और वो भारत के ऊपर caatsa(Countering America’s Adversaries Through Sanctions Act) पप्रतिबंध लगाने की धमकी दे रहा है लेकिन एक ऐसी शर्त रखी है जिसके तहत वो ये नियम भारत पर नहीं लगाएगा| अमेरिका का कहना है की भारत उसे F-16 एयरक्राफ्ट खरीद ले जिससे वो भारत के ऊपर ये प्रतिबन्ध नहीं लगाएगा|

इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ नजर आएंगी विद्या बालन

बॉलीवुड के दिग्गज निर्देशक आर बाल्की एक बार फिर से विद्या बालन को लेकर फिल्म बनाने जा रहे हैं। आपको बता दे की आर बाल्की ने विद्या बालन को लेकर सुपरहिट फिल्म ‘पा’ बनाई थी। आर बाल्की फिर से विद्या बालन को लेकर फिल्म बनाने जा रहे हैं। फिल्म का नाम ‘महिला मंडली’ बताया जा रहा है।

भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो सकते है चोटिल उस्मान ख्वाजा

आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा का घुटने की चोट के कारण भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला में खेलना संदिग्ध है। आपको बता दे की ख्वाजा पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले अभ्यास के दौरान उनके घुटने में चोट लग गई थी और वह आॅस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज के रूप में नहीं उतर पाए थे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *