Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (22/02/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (22/02/2018)

प्रमुख समाचार (22/02/2018)

loading...

मोदी ने किया नागालैंड में स्थायी सरकार देना का वादा

देश के PM नरेन्द्र मोदी ने यह कहा कि नागालैंड में 4 साल से जारी राजनीतिक अस्थिरता पूरी तरह खत्म होगा और भारतीय जनता पार्टी (BJP)-NDPP की सरकार राज्य में पूर्ण विकास सुनिश्चित करेगी। मोदी ने यहां एक चुनावी रैली को पूरी तरह संबोधित करते हुए उम्मीद जतायी कि आगामी कुछ महीनों में नागा राजनीतिक मुद्दों का पूर्ण समाधान होगा जो राज्य के लोगों को स्वीकार्य होगा।

यूपी इन्वेस्टर्स समिट के समापन सत्र को संबोधित करेंगे रामनाथ कोविंद

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में चल रहे‘यूपी इन्वेस्टर्स समिट’के समापन सत्र को आज शाम साढ़े चार बजे संबोधित करेंगे। हवाई अड्डे पर उनकी आगवानी प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ भसह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तथा उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा करेंगे।

तेज प्रताप ने भूत के डर से छोड़ा सरकारी बंगला

RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव के अनुसार उन्होंने पिछले हफ्ते सरकारी आवास छोड़ दिया है। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा की उन्होंने उनके बंगले में भूत छोड़ दिए हैं। यह बंगला नंबर 3, देशरत्न मार्ग पर स्थित है। उन्हें यह बंगला राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बनने के कारण दिया गया था।

अवनी चतुर्वेदी ने हासिल की महत्वपूर्ण उपलब्धि, लड़ाकू जेट उड़ाने वाली पहली भारतीय महिला बनीं

वायु सीना की फ्लाइंग ऑफिसर अवनी चतुर्वेदी लड़ाकू विमान उड़ाने वाली पहली भारतीय महिला बन गई हैं। वायुसेना के एक अधिकारी ने कहा,‘‘ चतुर्वेदी लड़ाकू विमान को अकेले उड़ाने वाली पहली भारतीय महिला बन गई हैं। उन्होंने मिग- 21 बाइसन को अकेले उड़ाया। इस तरह की यह उनकी पहली उड़ान थी।

शरद यादव ने केंद्र की मोदी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने आज यह कहा कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने जो वादा किया था उससे देश में परिवर्तन आ सकता था लेकिन अब तक यह वादा सिर्फ और सिर्फ जुमलेबाजी साबित हुई है।

गोयल बोले, मंदिर मॉडल पर अयोध्या स्टेशन के निर्माण में कुछ गलत नहीं

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने यह कहा कि रेलवे अगर मंदिर के मॉडल के अनुसार अयोध्या के स्टेशन का निर्माण करेगा तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है। पियूष गोयल ने PM की आर्थिक परिषद के चैयरमैन विवेक देवराय की पुस्तक के हिन्दी संस्करण के विमोचन के अवसर पर एक सवाल जवाब में यह महत्वपूर्ण बात कही है।

 AIUDF आगे बढ़ रही है तो सेना प्रमुख को चिंता क्यों – बदरूद्दीन अजमल

हाल में दिए गए सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के बांग्लादेशी नागरिकों की असम में घुसपैठ और AIUDF पर दिए गए बयान पर फिर राजनीती शुरू हो गयी है। AIUDF प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने उनके बयान पर कहा- अगर पार्टी बढ़ रही है तो सेना प्रमुख को चिंता क्यों हो रही है? सेना प्रमुख बिपिन रावत ने एक राजनीतिक बयान दिया है, जो चौंकाने वाला है. सेना प्रमुख को चिंता क्यों है कि बीजेपी की तुलना में लोकतांत्रिक और धर्मनिरपेक्ष सिद्धांतों पर आधारित पार्टी तेजी से बढ़ रही है?

उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाना प्रधान मंत्री मोदी का सपना

जाने माने उद्योगपति मुकेश अंबानी ने यूपी इन्वेस्टर्स समिट में कहा कि उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाना ही प्रधान मंत्री मोदी का सपना है और हम इस सपना को जरूर पूरा करेंगे। मैंने आजतक इस तरह किसी कार्यक्रम के लिए राजधानी को सजे हुए नहीं देखा। यूपी को योगी आदित्यनाथ जैसा सीएम मिला है, जो विकास में आगे बढ़ाएगा और अगर यूपी विकास में आगे बढ़ेगा तो कोई भी ताकत देश को आगे बढ़ने से नहीं रोक सकती है।

अमिताभ करने लगे हैं कांग्रेस लीडर्स को फॉलो, चर्चाओं का बाजार गरम

अमिताभ बच्चन ने हाल ही में कांग्रेस को ट्विटर पर फॉलो करना शुरू किया है। इसको लेकर कांग्रेस की डिजिटल सेल ने अमिताभ का धन्यवाद किया था। अब अमिताभ ने कांग्रेसी नेताओं को भी फॉलो करना शुरू कर दिया है। इसको लेकर खासी चर्चाएं हैं। अमिताभ का कांग्रेसी नेताओं को फॉलो करना चर्चा का विषय बना हुआ है।

दक्षिण अफ्रीका ने दूसरा T 20 मैच जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी

कल भारत के खिलाफ सीरीज का दूसरा T 20 मैच जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है। सेंचुरियन में खेले गए इस मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने हार के लिए जिम्मेदार खिलाड़ियों नहीं बल्कि बारिश को ठहराया। वे काफी निराश नजर आए और उन्होंने कहा, ‘ये गेंदबाजों के लिए मुश्किल मैच था। विकेट जल्दी गिर गए थे, हालांकि फिर मनीष पांडे और सुरेश रैना ने अच्छी बैटिंग की और फिर मनीष और महेंद्र सिंह धौनी ने हमें 190 रनों तक पहुंचाया।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *