Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (24/05/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (24/05/2018)

प्रमुख समाचार (24/05/2018)

loading...

कुमारास्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष की एकजुटता ने बढ़ाई बीजेपी की चिंता

एचडी कुमारास्वामी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री की पद की शपथ बुधवार को ली। जबकि कांग्रेस नेता जी परमेश्वर ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। दोनों पार्टियों (जेडीएस और कांग्रेस) ने मिलकर सरकार बनाई है। दोनों पार्टियां 13-22 फॉमूले पर राज्य मंत्रिमंडल का बंटवारा भी करेंगी। लेकिन, इस शपथ ग्रहण समारोह सबसे ज्यादा चर्चा का विषय इसलिए बन गया क्योंकि, इस मंच पर देश के विपक्षी दल के कई नेता दिखे। इस विपक्षी एकता से सत्तारुढ पार्टी खेेमे में खलबली मच गई है।

केवल चुनावों के दौरान भारत लौटते हैं नरेंद्र मोदी: उद्धव

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने PM नरेंद्र मोदी पर तगड़ा निशाना साधते हुए कहा कि PM केवल चुनावों के दौरान देश में रहते हैं और चुनाव खत्म होते ही देश छोडक़र चले जाते हैं। ठाकरे ने 28 मई को होने वाले पालघर लोकसभा उपचुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार श्रीनिवास वनगा के समर्थन में वसई में एक रैली की।

भाजपा की पीठ पर शिवसेना ने घोंपा है खंजर: योगी

उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने शिवसेना पर तीखा हमला बोला और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी पर BJP की ‘‘पीठ पर खंजर घोंपने’’ का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि शिवसेना के कर्म मराठा योद्धा महाराजा छत्रपति शिवाजी महाराज से बिल्कुल ही अलग है। योगी ने यहाँ पालघर लोकसभा उपचुनाव के लिए 28 मई को होने वाले मतदान के लिए एक प्रचार रैली में BJP से नाराज चल रहे सहयोगी दल शिवसेना पर निशाना साधा।

महबूबा मुफ़्ती ने की सीमा पर संघर्षविराम की अपील

जम्मू कश्मीर की CM महबूबा मुफ्ती ने पाकिस्तान की गोलाबारी में लोगों के मारे जाने के बाद सीमा पर मौजूदा स्थिति पर आज बहुत ही गंभीर गंभीर चिंता जताई तथा लोगों के जान-माल की रक्षा करने के लिए तुरंत शत्रुता खत्म करने की अपील की।

मुंबई के अस्पताल में भर्ती हुए लालू प्रसाद यादव

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में भर्ती हुए हैं। उनके परिवार से जुड़े करीबी सूत्रों ने यह बताया कि कुछ साल पहले यादव की बायपास सर्जरी हुई थी। उन्होंनें इस संस्थान के हृदय रोग के प्रसिद्ध डॉक्टर रामाकांत पांडा से इलाज के लिए समय मांगा था।

तुकी से पोस्‍ता दाना आयात करेगा भारत

पोस्‍ता दाना व्‍यापार पर भारत और तुर्की के बीच एमओयू को स्‍वीकृति दे दी है। इसका उद्देश्‍य तुर्की से पोस्‍ता दाना आयात के लिए तेज और पारदर्शी प्रोसेसिंग सुनिश्चित करना है। तुर्की अनाज बोर्ड (टीएमओ) पोस्‍ता दाना तुर्की से भारत निर्यात करने के नियमों के लिए ऑनलाइन प्रणाली का संचालन करेगा।

उपनगरीय परियोजनाओं पर 1464 करोड़ रुपये खर्च होंगे

रेल मंत्रालय ने मुंबई रेलवे विकास निगम लिमिटेड (एमआरवीसी) के साथ रेल मंत्रालय के प्रशासनिक नियंत्रण के तहत रेल मंत्रालय और महाराष्ट्र सरकार के एक संयुक्त उपक्रम में एक सहमति-पत्र पर हस्ताक्षर किए। एमआरवीसी मुंबई शहरी परिवहन परियोजनाओं (एमयूटीपीज़) के तहत मुंबई उपनगरीय व्यवस्था पर रेल परियोजनाओं को क्रियान्वित करती हैं।

खाद्य सुरक्षा को लेकर सहयोग करेंगे भारत और डेनमार्क

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की अध्‍यक्षता में केन्‍द्रीय मंत्रिमंडल ने भारत और डेनमार्क के बीच खाद्य सुरक्षा और सहयोग समझौता ज्ञापन को अपनी पूर्वव्‍यापी (एक्‍सपोस्‍ट फेक्‍टो) मंजूरी प्रदान कर दी है। भारत और डेनमार्क के बीच इस समझौता ज्ञापन पर 16 अप्रैल, 2018 को हस्‍ताक्षर किए गये थे।

सेंसर बोर्ड के साथ नहीं है कोई समस्या: एकता कपूर

बॉलीवुड के दिग्गज फिल्म निर्माता एकता कपूर का यह कहना है कि उन्हें अपनी आने वाली फिल्म ‘ वीरे दी वेडिंग’ की रिलीज को लेकर ‘ सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन’ (CBFC) के साथ कोई समस्या नहीं हुई। करीना कपूर, सोनम कपूर, स्वरा भास्कर और शिखा तल्सानिया की यह फिल्म अपने कुछ संवादों को लेकर चर्चा में बनी हुई है।

कोलकाता ने राजस्थान को हराकर किया IPL से बाहर

KKR के कप्तान दिनेश कार्तिक (52) और आंद्रे रसेल (नाबाद 49) की विस्फोटक पारियों के बाद स्पिन तिकड़ी (कुलदीप यादव, पीयूष चावला और सुनील नारायण) की कसी हुई गेंदबाजी के दम पर KKR ने IPL-11 के एलिमिनेटर में बुधवार को पहले संस्करण की चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स को 25 रन से शिकस्त दी।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *