Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (24/09/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (24/09/2018)

प्रमुख समाचार (24/09/2018)

Loading...

राहुल गाँधी ने मोदी को कहा “कमांडर इन थीफ”

फ्रांस के साथ हुए राफेल समझौते में भारतीय जनता पार्टी लगातार घिर रही है| कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी किसी भी कीमत में इस मुद्दे को कमजोर नहीं करना चाहते है इसीलिए आये दिन वो पीएम मोदी पर हमला करते रहते है| जहाँ बीते हफ्ते अपने राजस्थान दौरे पर उन्होंने मोदी को चोर कहा था तो वही अब उन्होंने एक विडियो शेयर करते हुए मोदी को “कमांडर इन थीफ” कहा है|

मोदी को हटाना चाहते है पाकिस्तान और कांग्रेस: BJP

देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए BJP ने सोमवार को विपक्षी पार्टी की तुलना पाकिस्तानी नेताओं से की और यह आरोप लगाया कि दोनों PM नरेन्द्र मोदी को भारतीय राजनीति से हटाना चाहते हैं। BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता संवित पात्रा ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान पाकिस्तानी PM इमरान खान तथा कुछ वर्तमान एवं पूर्व मंत्रियों के ट्वीट पढ़े और कहा कि ये सभी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए अपना अभियान चला रहे हैं।

आतंकियों के खिलाफ एक और सर्जिकल स्ट्राइक जरूरी: जरनल विपिन रावत

हाल में सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने वाले है और एनडीए सरकार पूरे धूम धाम से इस दिन को जनता के बीच रखना चाहती है तो वही बाकी दल इसे एक राजनीतिक प्रक्रिया बता रहे है| इसी बीच सेना प्रमुख का एक ऐसा बयान आया है जिसे सुनकर बाकी दलों की बोलती बंद हो सकती है| सीमा पर लगातार बढ़ रहे तनाव को देखते हुए सेना प्रमुख विपिन रावत ने कहा है की “आतंकियों के खिलाफ एक और सर्जिकल स्ट्राइक करनी चहिये और ये जरूरी हो चुकी है”| सोमवार को एक न्यूज़ चैनल से बात करते हुए उन्होंने ये बात कही|

‘मॉब लिचिंग’ पर नाराज सुप्रीम कोर्ट ने 8 राज्यों से मांगा जवाब

पुरे देश में मॉब लिंचिंग यानी भीड़ द्वारा किसी की पीट-पीटकर हत्या कर देने की घटनाएं लगातार तेजी से बढ़ रही है। सुप्रीम कोर्ट ने इस घटनाओं को लेकर बहुत ही कड़ा रूख अपनाया हुआ है। कोर्ट ने ‘मॉब लिचिंग’ रोकने के लिए जारी दिशा-निर्देशों पर अमल न किये जाने को लेकर सोमवार को एक बार फिर गहरी नाराजगी जताते हुए आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से जवाब मांगा।

पांच राज्यों ने ठुकराई मोदी की “आयुष्मान भारत” योजना

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को स्वास्थ के क्षेत्र में देशवासियों के लिए एक नई योजना शुरू की जिसका नाम दिया गया “आयुष्मान भारत”| इस योजना का खूब प्रचार किया जा रहा है लेकिन पांच राज्यों में इस योजना को अपने राज्य में लागू करने से मना कर दिया है| इनमे दिल्ली, ओडिशा, केरल, पंजाब और तेलंगाना शामिल है| दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने इसे सफ़ेद हाथी करार दिया है|

ओलांद से जुगलबंदी के बयान पर राहुल का पलटवार, एक समय में सच ओर झूठ बोलने मेें माहिर जेटली

राफेल डील को लेकर जारी घमासान के बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर ट्विटर पर प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री अरुण जेटली पर निशाना साधा है। एक दैनिक अंग्रेजी अखबार की खबर की कटिंग अपलोड करते हुए राहुल गांधी ने लिखा कि अरुण जेटली एक समय में दो सच और झूठ बोलेने और गुस्सा दिखाकर उसे छिपाने और बचाव करने में सक्षम हैं। यह सही समय है जब प्रधानमंत्री और आरएसएस को झूठ बोलने से बंद कर देना चाहिए। साथ ही इस भ्रष्टाचार का पूरा सच सामने लाने के लिए जेपीसी का गठन करना चाहिए।

माल्या और नीरव के बाद एक और कारोबारी नितिन संदेसरा 5 हजार करोड़ का फर्जीवाडा कर देश से भागा

ऐसा लगता है की जैसे देश का पैसा खाकर भागने वालो के लिए एयरपोर्ट में एक अलग से काउंटर बनाया गया है जिससे वो आसानी से भाग जाए क्योकि जिस तरह से आये दिन कारोबारी देश के बैंको का हजारो करोड़ खाकर भाग रहे है उससे यही प्रतीत होता है| विजय माल्या से हुआ सिलसिला नीरव और मेहुल से होता हुआ अब नितिन संदेसरा तक पहुच गया है जो की सीबीआई की वांटेड में है| खबर है की नितिन संदेहरा भारत से भागकर नाइजीरिया में छुप गया है और उसके ऊपर पांच हजार करोड़ का धोखेधडी का केस दर्ज है|

राफेल डील पर ओलांद के बयान के बाद क्या बिगड़ जाएंगे फ्रांस के साथ सम्बन्ध 

राफेल डील पर हुए विवाद के बाद फ्रांस चिंतित है कि भारत के साथ उसके संबंध बिगड़ सकते हैं। फ्रांस की ओर से कहा गया कि पूर्व राष्ट्रपति ओलांद के राफेल डील पर दिए गए बयान से दोनों देशों के संबंधों में खटास आ सकती है। ओलांद ने कहा था कि जेट मैन्युफैक्चरर कंपनी दैसॉ एविएशन को लोकल पार्टनर चुनने के लिए कोई भी विकल्प नहीं दिया गया था।

आयुष्मान को जन्मदिन के दिन पता चला था पत्नी को है कैंसर

आयुष्मान ने बताया कि ताहिरा की बीमारी के बारे में उन्हें अपने बर्थडे पर पता चला था। उन्होंने जन्मदिन पर भी पूरा दिन अपनी पत्नी के साथ अस्पताल में बिताया। आयुष्मान ने कहा कि कैंसर को हटाने के लिए ताहिरा की सर्जरी की गई जो सफल रही। व इससे दोनों खुश हैं।

एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में शिखर धवन बने मैन ऑफ द मैच

पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के सुपर फोर मैच में 9 विकेट से जीत दर्ज की। शिखर धवन को शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। अब टीम इंडिया ने एशिया कप के फाइनल में जगह बना ली है। पाकिस्तान के खिलाफ मिली इस जीत के हीरो रोहित और शिखर धवन रहे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *