Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (25/09/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (25/09/2018)

प्रमुख समाचार (25/09/2018)

Loading...

सुप्रीम कोर्ट ने लगाईं मनोज तिवारी को फटकार

भाजपा दिल्ली के प्रदेशाध्यक्ष मनोज तिवारी की मुश्किलें तब से कम होने का नाम नहीं ले रही है जब से उन्होंने गोकुलपुरी इलाके में स्थित एक घर की सील तोड़ी थी जो कोर्ट के आदेश में लगे गई थी| इसके बाद उनके खिलाफ एमसीडी ने थाने में मुकदमा दर्ज किया था| मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले फैसला सुनाते हुए मनोज तिवारी को फटकार लगाईं और कहा की “क्या अब आपको सीलिंग अधिकारी बना दे?”|

लालू ने कसा मोदी सरकार पर तंज, कहा “जहजवा चुराकर खाने लगे है”

देश में राफेल को लेकर घमासान मचा हुआ है| कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियाँ इस मुद्दे को छोड़ने को तैयार नहीं है और बीजेपी इस मुद्दे को लेकर ज्यादा बोलने को तैयार नहीं है और ऊपर से फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति का बयान जो की बीजेपी के लिए मुश्किल बन गया है| अब राजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने भी मोदी सरकार पर राफेल को तंज कसा है| लालू ने कहा की :”अब जहजवा ही खाने लग गये है”|

उत्तर प्रदेश में जातीवाद एक बार फिर बना जीत का मंत्र

आने वाले चुनावों के मद्देनज़र बीजेपी ने पिछडी जातियों के 21 सम्मेलन कर लिए हैं और अब यूपी के हर जिले में ऐसी बैठकें करने का मन बना चुकी है। बीजेपी के मुक़ाबले में समाजवादी पार्टी ने भी हर जिले में पिछड़ा वर्ग सम्मेलन करने का फ़ैसला किया है। यूपी में पिछले लोकसभा और राज्य के विधान सभा चुनावों में पिछड़ी जातियों ने बीजेपी को झूम कर वोट किया था। पर इस बार बीएसपी और समाजवादी पार्टी के गठबंधन ने बीजेपी की चिंता बढ़ा दी है। राज्य में सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और बीजेपी अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडे अगड़ी जाति के हैं।

तूफान में फंसे नौसेना कमांडर अभिलाष टॉमी को बचाया गया, रक्षा मंत्री ने दी जानकारी

गोल्डन ग्लोब रेस के दौरान दक्षिण हिंद महासागर में तूफान आने से फंसे भारतीय नौसेना के कमांडर अभिलाष टॉमी को सकुशल तूफान से निकाल लिया गया है। अभिलाष भारत की तरफ से गोल्डन ग्लोब रेस में हिस्सा ले रहे थे। गोल्डन ग्लोब रेस में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे अभिलाष टॉमी रेस के दौरान दक्षिण हिंद महासागर में तूफान के चलते शुक्रवार को घायल हो गए थे। नेवी के प्रवक्ता ने सोमवार को उन्हें सुरक्षित रेसक्यू किये जाने की जानकारी दी।

पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री ने किया राहुल गांधी के PM बनने का समर्थन

पाकिस्तान के पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री रहमान मलिक ने कांग्रेस के राष्ट्रिय अध्यक्ष राहुल गांधी को भारत के जेट गेट घोटाले का खुलासा करने का पूर्ण श्रेय देते हुए यह कहा है कि वह पड़ोसी देश के अगले PM बनने वाले हैं। मलिक ने ट्वीट करके राहुल गांधी को राफेल लड़ाकू विमान सौदे में गड़बडिय़ों का खुलासा करने का भरपूर श्रेय दिया और कहा कि वह न केवल जेट गेट घोटाले में बल्कि अगले चुनावों में भी भारत के PM नरेंद्र मोदी को मात देने वाले हैं।

ओलांद से जुगलबंदी के बयान पर राहुल का पलटवार, एक समय में सच ओर झूठ बोलने मेें माहिर जेटली

राफेल डील को लेकर जारी घमासान के बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर ट्विटर पर प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री अरुण जेटली पर निशाना साधा है। एक दैनिक अंग्रेजी अखबार की खबर की कटिंग अपलोड करते हुए राहुल गांधी ने लिखा कि अरुण जेटली एक समय में दो सच और झूठ बोलेने और गुस्सा दिखाकर उसे छिपाने और बचाव करने में सक्षम हैं। यह सही समय है जब प्रधानमंत्री और आरएसएस को झूठ बोलने से बंद कर देना चाहिए। साथ ही इस भ्रष्टाचार का पूरा सच सामने लाने के लिए जेपीसी का गठन करना चाहिए।

मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट बुलेट ट्रेन को झटका, जापान ने रोकी फंडिंग

देश में बुलेट ट्रेन चलाने का सपना देखने वाले पीएम मोदी के सपनो को झटका लगा है क्योकि इसके लिए जापान से मिलने वाला सॉफ्ट लोन नहीं मिलेगा क्योकि उसकी फंडिंग रोक दी गई है| बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के लिए जापान की JICA (जापान इंटरनेशनल कोऑपरेशन एजेंसी) ने फंडिंग रोक दी है|

हांगकांग में बैन हुई चीन से आजादी का समर्थन करने वाली पार्टी

हांगकांग में आजादी का पुरजोर समर्थन और प्रचार करने वाली एक राजनीतिक पार्टी पर सोमवार को बैन लगा दिया गया। आपको बता दे की ब्रिटेन से 21 साल पहले मुक्त हुए हांगकांग में पहली बार किसी राजनीतिक पार्टी पर प्रतिबंध लगाया गया है। चीन लगातार संप्रभुता को चुनौती देने वाली किसी भी ताकत पर लगातार दबाव बनाता जा रहा है।

अभिषेक बच्चन ने कहा, ‘मनमर्जियां’ के सीन हटाने पर मुझे नहीं है कोई दिक्कत

दिग्गज बॉलीवुड फिल्ममेकर अनुराग कश्यप की फिल्म ‘मनमर्जियां’ के कुछ सीन को लेकर सिख समुदाय ने नाराजगी जताई थी। इस वजह से फिल्म में से कई सारे सीन हटा दिए गए है। इसे लेकर अभिषेक बच्चन का यह कहना है कि फिल्म ‘मनमर्जियां’ के कुछ सीन से अगर लोगों की भावनाएं आहत होती हैं तो इसे हटाने से उन्हें कोई भी दिक्कत नहीं है।

अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा ने पूरे किए 7000 रन

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ हुए सुपर-4 मुकाबले में शानदार शतकीय पारी खेली। इसी के साथ उन्होंने कई रिकाॅर्ड अपने नाम किए। इनके और शिखर धवन के दम पर भारतीय टीम ने पाकिस्तान द्वारा दिए 238 रनों के लक्ष्य को हासिल कर मैच जीता। आपको बता दे की रोहित ने 7 चौकों और 4 छक्कों की बदौलत 119 गेंदों में नाबाद 111 रन बनाए, तो वहीं धवन ने 114 रनों की शानदार पारी खेली। रोहित शर्मा जैसे ही अपनी इस पारी के दौरान 94 के स्कोर पर पहुंचे, उन्होंने वनडे इंटरनेशनल में 7000 रन पूरे कर लिए।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *