Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / कश्मीर को लेकर ट्रंप ने बदले अपने विचार, मोदी के सामने कहा ये…

कश्मीर को लेकर ट्रंप ने बदले अपने विचार, मोदी के सामने कहा ये…

भारत के प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच फ्रांस में मुलाकात हो रही है। दोनों नेताओं की ये मुलाकात जी-7 में हो रही है। पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के सामने कश्मीर को लेकर भी सवाल किया गया। आपको बता दे कि पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान कश्मीर को लेकर डोनाल्ड ट्रंप के तो सुर ही बदल गए। उन्होंने कहा कि कश्मीर का मुद्दा भारत और पाकिस्तान मिलकर सुलझा लेंगे।

फ्रांस में हो रहे जी-7 शिखर सम्मेलन के दौरान सोमवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बैठक हुई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साफ तौर पर कहा कि पाकिस्तान के साथ मुद्दे द्विपक्षीय हैं। इसके लिए हमें किसी अन्य देश की जरूरत नहीं है। जब ये सवाल डोनाल्ड ट्रंप से हुआ तो उन्होंने जवाब में कहा कि दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों से मेरी बातचीत हुई है और पाकिस्तान-भारत के मुद्दे द्विपक्षीय हैं। दोनों देश आपस में बातचीत से मुद्दे सुलझा लेंगे।

Loading...

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे पर अचानक से अपने बयान को पलट दिया। इससे पहले उन्होंने यह बात कहकर सनसनी मचा दी थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें कश्मीर मामले पर मध्यस्थता की पेशकश की थी।

फ्रांस में हो रहे जी-7 शिखर सम्मेलन के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने भी भारत और पाकिस्तान के मुद्दे को द्विपक्षीय बताया है। ट्रंप ने कहा कि हमने रविवार रात कश्मीर के मुद्दे पर बात की। पीएम मोदी मानते हैं कि इस पर उनका पूरा नियंत्रण है। वे खुद पाकिस्तान के साथ बात करेंगे और वे कुछ ऐसा करेंगे जो बेहतर और सही होगा।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बताया कि कश्मीर में सब कुछ नियंत्रण में है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बीते दिनों एक ऐसा बयान दिया था, जिससे भारत की राजनीति में भूचाल सा आ गया था। ट्रंप ने इमरान खान के सामने कहा था कि वह कश्मीर मामले पर मध्यस्थता को तैयार हैं और इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी बात की है। ट्रंप के इस कथन पर काफी ज्यादा बवाल हुआ, इस बात पर सफाई दी और बाद में ट्रंप के इस दावे को झूठा करार दिया। इस पर भारत सरकार ने सफाई दी और बाद में ट्रंप के इस दावे को झूठा करार दिया।

जम्मू-कश्मीर में दवा और आवश्यक वस्तुओं की कोई कमी नहीं

मनमोहन सिंह से वापस ली जाएगी एसपीजी सुरक्षा

प्रियंका गांधी का बड़ा आरोप – राष्ट्रवाद के नाम पर दबाई गई लाखों लोगों की आवाज

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *