लाथम दोहरे शतक के करीब, न्यूज़ीलैंड का विशाल स्कोर

सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम (नाबाद 186) दोहरे शतक के करीब पहुंच गए हैं और उनकी इस बेहतरीन शतकीय पारी तथा डेवोन कॉन्वे (नाबाद 99) के साथ उनकी दूसरे विकेट के लिए 201 रन की अविजित साझेदारी की बदौलत न्यूज़ीलैंड ने बंगलादेश के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के पहले दिन रविवार को 90 ओवर में एक विकेट पर 349 रन का विशाल स्कोर बना लिया।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया लेकिन यह फैसला उसके हित में नहीं रहा। लाथम ने विल यंग के साथ पहले विकेट के लिए 148 रन की जबरदस्त साझेदारी कर डाली। पहला टेस्ट जीतने वाले बंगलादेश के गेंदबाज पहले दिन विकेटों के लिए लगातार संघर्ष करते रहे।

शरीफुल इस्लाम ने यंग को आउट कर बंगलादेश को दिन की एकमात्र सफलता दिलाई। यंग ने 114 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 54 रन बनाये। लाथम ने यह साझेदारी टूटने के बाद कॉन्वे के साथ रन बनाने का सिलसिला जारी रखा। लाथम ने अपना 12वां टेस्ट शतक पूरा लिया। स्टंप्स के समय तक लाथम 278 गेंदों पर नाबाद 186 रन में 28 चौके लगा चुके हैं जबकि उनके जोड़ीदार कॉन्वे 148 गेंदों पर नाबाद 99 रनों में 10 चौके और एक छक्का लगा चुके हैं।

पहले मैच के हीरो इबादत हुसैन को इस पारी में 21 ओवर में 114 रन देकर कोई विकेट नहीं मिला। शरीफुल को 18 ओवर में 50 रन पर एक विकेट मिला।

यह भी पढ़े: कोविड संक्रमित होने के बावजूद जोकोविच को मिली थी ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश की अनुमति