भारत में लॉन्च हुआ एंट्री लेवल स्मार्टफोन Lava Z66, जानें क्या है इसकी खासियत

लावा ने अपना एंट्री लेवल स्मार्टफोन Lava Z66 भारत में लॉन्च कर दिया है। इस फोन की प्राइस 7,777 रुपये रखी गई है। इच्छुक ग्राहक इस फोन को मेरिन ब्लू, बेरी रेड और मिडनाइट ब्लू कलर वेरिएंट में ऑफलाइन स्टोर्स से खरीद सकेंगे। यह फोन जल्द ही ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर भी सेल के लिए उपलब्ध होगा।

फीचर्स की बात करें तो Lava Z66 में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के साथ एलईडी फ्लैश दिया गया है। इस में 13 मेगापिक्सेल, 5 मेगापिक्सेल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। फ्रंट पर इसमें 13 मेगापिक्सेल का कैमरा दिया गया है जो स्क्रीन फ्लैश के साथ आता है। कैमरे के साथ इस फोन में ब्यूटी मोड, नाइट मोड, एचडीआर मोड, पैनोराम, टाइम लेप्स और स्लो मोशल जैसे फिल्टर्स भी दिए गए हैं।

इस स्मार्टफोन में 6.8 इंच का एचडी+ नॉच डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन 2.5डी कर्व्ड स्क्रीन और 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ आता है। यह डिवाइस 1.6 GHz octa-core प्रोसेसर से लैस है। स्टोरेज के लिहाज से इस फोन में 3 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है। फोन की स्टोरेज को 128 जीबी तक बढ़ाया भी जा सकता है। फोन को पावर देने के लिए 3950 एमएएच की बैटरी दी गई है। सुरक्षा के लिहाज से इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर और फेस अनलॉक फीचर मिलता है।

यह भी पढ़ें : छिन गई CISF जवानों की सोशल मीडिया आजादी, विभाग को देनी होगी जानकारी