Breaking News
Home / देश / यूटीआई एमएफ के एमडी और सीईओ के पद से लियो पुरी ने दिया इस्तीफा

यूटीआई एमएफ के एमडी और सीईओ के पद से लियो पुरी ने दिया इस्तीफा

लियो पुरी ने यूटीआई म्यूचुअल फंड के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) ने अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद अपना पद छोड़ दिया है। सूत्रों ने यह बताया कि भारतीय और विदेशी शेयरधारकों के बीच बोर्डरूम संघर्ष की वजह से उनके कार्यकाल विस्तार को लेकर पूर्ण्तः संदेह बना हुआ था।

loading...

कंपनी के कार्यकारियों ने इस बात की पुष्टि की कि वह मंगलवार से यूटीआई एमएफ के MD और CEO नहीं रहेंगे। पुरी ने रविवार को यह कहा था कि वह उस समय तक विस्तार नहीं चाहते हैं जब तक कि बोर्ड में इस पर बहस चलती है। हालांकि, यूटीआई एमएफ की सबसे बड़ी शेयरधारक टी रो प्राइस इंटरनेशनल यह चाहती थी कि कंपनी के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम तक पुरी अपने पद पर बने रहें। उसने इस मुद्दे पर बंबई उच्च न्यायालय से भी अपील की थी। इस बीच, बंबई उच्च न्यायालय ने टी रो प्राइस की याचिका पर सुनवाई आगामी 28 अगस्त तक टाल दी।

अमेरिकी शेयरधारक ने इस मामले में बहुत अधिक समय की मांग की थी, जिसके बाद अदालत ने सुनवाई टालने का फैसला किया। यह विवाद उस समय पूरी तरह गहराया था जबकि घरेलू शेयरधारकों ने सेबी से अपनी हिस्सेदारी घटाने के लिए और समय मांगते हुए यह कहा था कि विदेशी निवेशक को भी ऐसा ही करने का निर्देश दिया जाए। अधिकारियों ने यह बताया कि नियामक को उनकी यह मांग सही नहीं लगी क्योंकि अमेरिका की टी रो प्राइस की भारत में किसी अन्य म्यूचुअल फंड कंपनी में हिस्सेदारी नहीं है।

ओप्पो ने फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ पेश किया R17 स्मार्टफोन, जानें फीचर्स

Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *