चलिए हम आपको यह बताते हैं शराब को बॉडी पर लगाने के कितने अधिक फायदे होते हैं

A new global study published in The Lancet says that no amount of alcohol is good for your overall health.

हमनें सामान्यतः ऐसा सुना और देखा हैं की शराब पिने से कई गंभीर बीमारियां पैदा हो जाती हैं। लेकिन कभी आपने ऐसा सुना हैं की शराब को बॉडी पर लगाने से कितने अधिक फायदे होते हैं। चलिए हम आपको यह बताते हैं शराब को बॉडी पर लगाने के कितने अधिक फायदे होते हैं।

कई बार नहाते या स्विमिंग करते समय हमारे कान में पानी चला जाता है जिससे कान में खुजली और गंभीर इंफैक्शन हो जाती है और दर्द भी तेज होने लगता है। उस समय एल्कोहल की बूंदों को कान के पास अवश्य ही रगडऩा चाहिए जिससे कान के अंदर पानी पूरी तरह सूख जाएगा।

कभी-कभी बुखार या किसी और वजह से होंठ, नाक के नीचे या ठोडी के असापास लाल निशान हो जाते हैं जिससे बहुत तेज दर्द होता है। इसके लिए त्वचा के उस हिस्से पर एल्कोहल लगा लें और तकरीबन 10 मिनट के बाद पानी से धोएं। 2-3 दिन लगातार ऐसा करने से अवश्य फायदा होगा।

कई बार चोट लगने की वजह से घुटने या कोहनी पर बहुत ही हल्की चोट लग जाती है जिसके लिए डॉक्टर के पास जाना कतई आवश्यक नहीं होता। ऐसे में कॉटन पर एल्कोहल लगाकर घाव पर अच्छी तरह लगाएं और तकरीबन 10 मिनट के लिए ऐसा ही छोड़ दें। इससे इंफैक्शन नहीं होगी और घाव भी बहुत जल्दी भरेगा।

मांसपेशियों में दर्द होने पर दवा खाने की जगह एल्कोहल का पुरजोर इस्तेमाल करें। इसके लिए दर्द वाली जगह पर एल्कोहल अवश्य रगड़ें। 1 घंटा लगा रहने के बाद इसे पानी से अवश्य धो लें। इससे दर्द बहुत कम हो जाएगा।

शरीर में बनती है फैट अधिक मात्रा में इन फूड्स को खाने से