चलिए परफेक्ट फिगर के लिए करते है बेली डांस

बेली डांस डांसिंग की एक ऐसी शैली है, जिससे आप सभी वाकिफ होंगे। यह डांस बहुत से देशों में लोकप्रिय है तथा इसे करते समय आपके शरीर के बहुत से हिस्से मूव करते हैं। अगर आप एक परफेक्ट फिगर पाने के लिए जिम का रूख करते हैं तो अब आपको बोरिंग मशीनों पर अपना समय बर्बाद करने की आवश्यकता नहीं है। आप चाहें तो बेली डांस करते हुए भी आकर्षक फिगर पा सकते हैं-

सिक्स पैक एब्स
जब आप बेली डांस करते हैं तो आपके मसल्स बिल्डअप होते हैं। इतना ही नहीं, अगर बेली डांस की नियमित प्रैक्टिस की जाए तो कुछ ही दिनों में आपको सिक्स पैक एब्स भी मिल जाते हैं।
बढाए फलेक्सिबिलिटी
बेली डांस में आपके शरीर के हर भाग की मूवमेंट होती है। इस डांस की वजह से आपकी फिजिकल फिटनेस तो सुधरती है ही, साथ ही आपके शरीर में फलेक्सिबिलिटी भी आती है। इतना ही नहीं, इसके कारण आप अपने शरीर को बैलेंस करना भी सीख जाते हैं।
घटता है वजन
अगर आप आसानी से अपना वजन घटाना चाहते हैं तो बेली डांस के बेहतर तरीका दूसरा हो ही नहीं सकता।
कम होता है तनाव
आजकल जिसे देखो, वही तनावग्रस्त है। ऐसे में यदि बेली डांस किया जाए तो आपको मानसिक रूप से रिलैक्स महसूस होता है। इतना ही नहीं, इसके कारण आप अपने इनर स्टेंथ और एनर्जी लेवल को भी बढा सकते है।
रहत हैं जवां
बेली डांस का अगर आप नियम से अभ्यास करते हैं तो आपको हेल्दी और टोन्ड शरीर प्राप्त होता है। ऐसी महिलाओं के चेहरे को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगा पाना बेहद मुश्किल है।