चलिए जनाते हैं कॉफ़ी के कुछ अनोखे फायदों के बारे में !

जैसा की हम सभी जानते है की आज के टाइम हर कोई सुंदर दिखना चाहत है। आपने देखा होगा की हर महिला का यह सपना होता है की वो सुंदर दिखे इसके लिए वो कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट,या घरेलू नुस्खे का लगातार इस्तेमाल करती रहती है। जैसा की आप सब को पता ही है की एक कप कॉफी पीने से हमारे पुरे दिन थकान बहुत दूर हो जाती है।कॉफ़ी का अधिक सेवन भी हमारे सेहत के लिए बहुत अधिक लाभकारी होता है वैसे ही आप कॉफी के इस्तेमाल से निखरी त्वचा पा सकती है आज हम आपको बताते है की कॉफी से कैसे निखरी त्वचा पा सकती है।

डार्क सर्कल्स को करें दूर(remove under eye dark circles ) –

अगर आप अपने डार्क सर्कल्स को लेकर परेशान है तो ऐसे में आप कॉफी को पानी में घोलकर उसके मिक्चर को जमा ले फिर अगले दिन आप उस बर्फ के टुकड़े को अपनी आँख के निचे रगड़े ऐसा करने से आँख के आस पास वाले क्षेत्र का ब्लड सर्कुलशन बढ़ता है, जिससे आपके डार्क सर्कल दूर होने लगते है।

पैरों की बदबू और थकान करें दूर (remove your tiredness) –

अगर आप अपने पैरो की बदबू और थकान को लेकर परेशान रहते है तो ऐसे में आप गरम पानी में 2 -3 चमच्च कॉफी पाउडर डाले इसके बाअद आप पाने पैरों को पानी में करीब 10 मिनट डुबोकर रखे फिर उसे बाहर निकाल कर उसे साफ़ कपड़े से साफ़ करले ऐसा करने से आपके पैरों की बदबू और थकान दूर होगी।

बॉडी स्क्रब (body scurbs) –

अगर आप अपने चेहरे की चमक को बढ़ाना चाहती है तो इसके लिए आपको कॉफी में 1 चम्मच चीनी, 2 चम्मच बादाम तेल मिला कर इसका एक पेस्ट तैयार कर लें। इसके बाद इस पेस्ट को अपने हाथ-पैर, गर्दन और चेहरे पर 5 मिनट तक स्क्रब करे फिर इसे पानी से धोले इससे आपके चेहरे की चमक बढ़ने लगेगी ऐसा आप हफ्ते में 22 बार करने पर आपकी त्वचा चमकने लगेगी।

 

यह भी पढ़ें-

इस तरह के फ़ूड कॉम्बिनेशन हो सकते हैं आपके स्वास्थ्य के लिए खतरनाक