आईए जाने बढ़ती उम्र में कैसे करें अपना मेकअप

महिलाओं की खूबसूरती को उभारने का एक आसान और प्रभावी तरीका है मेकअप। मेकअप करना हर महिला को अच्छा लगता है।

लेकिन समय के साथ-साथ जिस तरह आपके रहन-सहन, व शरीर आदि में बदलाव आता है, ठीक उसी के अनुरूप आपको अपने मेकअप करने के तरीकों में भी बदलाव करने होंगे।

चूंकि इस उम्र में आपकी स्किन काफी बदल जाती है, इसलिए अगर आप पहले की तरह ही मेकअप करेंगी तो आप लोगों की हंसी का पात्र बन जाएंगी। तो चलिए जानते हैं कि बढ़ती उम्र में कैसा हो आपका मेकअप-

इस उम्र में मेकअप की शुरूआत सीटीएमपी अर्थात क्लींजिंग, टोनिंग, मॉयश्चराइजिंग एंड प्रोटेक्शन से करनी चाहिए।

यह प्रोसेस आपकी स्किन को साफ करने के साथ-साथ उसे नमी प्रदान करता है तथा बढ़ती उम्र के निशानों को रोकने व छिपाने में मदद करता है।

बढ़ती उम्र मे हमेशा मेकअप हल्का ही करना चाहिए। इस उम्र में आप चेहरे पर मेकअप थोपने से बचें। कोशिश करें कि आप जो प्राॅडक्ट चेहरे पर अप्लाई करें, उसे अच्छी तरह ब्लेंड अवश्य करें ताकि वह आपकी स्किन का ही एक पार्ट लगे और आपका चेहरा बेढंगा न दिखाई दे।

कोशिश करें कि उम्र के इस दौर में आप अपनी मेकअप किट में ज्यादा से ज्यादा लाइट कलर के मेकअप प्राॅडक्टस को ही रखें। यह एक नेचुरल व एलीगेंट लुक क्रिएट करते हैं। अमूमन बढ़ती उम्र में बहुत अधिक ब्राइट कलर्स अच्छे नहीं लगते।

अमूमन महिलाएं मेकअप के दौरान ब्लशर को नजरअंदाज कर देती हें, लेकिन आप ऐसी गलती न करें। इसके बिना आपका मेकअप पूरा ही नहीं होगा।

यह भी पढे:- कच्ची हल्दी सेहत के लिए होती है लाभदायक, आइए पढ़ें इसके बारे में