LG कर रही है रोलेबल स्मार्टफोन पर काम, भारत में 2021 तक हो सकता है लॉन्च

स्मार्टफोन मेकर कंपनी Samsung और Huawei ने 2019 में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन्स पेश किए थे। अब एलजी (LG) भी अपने नए फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है। भारत में कंपनी के नए फोन को 2021 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है।

अनुमान है कि एलजी का अपकमिंग फोल्डेबल स्मार्टफोन रोलिंग डिस्प्ले डिजाइन के साथ पेश किया जा सकता है। इस फोन का रेंडर अगस्त 2019 में सामने आया था। अब चर्चाएं हैं कि कंपनी अपने फोल्डेबल फोन (रोल होने वाले) को प्रोजेक्ट B नाम से उतार सकती है। अनुमान है कि एलजी इस हैंडसेट को प्रीमियम फ्लैगशिप के तौर पर लॉन्च कर सकती है।

इस डिवाइस के प्रोटोटाइप के प्रोडक्शन की शुरुआत हो चुकी है। कहा जा रहा है कि एलजी इस फोन के करीब 1,000 से 2,000 प्रोटोटाइप्स तैयार करेगी। नई रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी इस फोन में BOE के डिस्प्ले पैनल का प्रयोग कर सकती है।

उम्मीद है कि प्रोजेक्ट B कंपनी का हिट प्रोडक्ट साबित हो सकता है। बता दें कि कंपनी कई महीनों से अपने यूजर बेस को खो रही है। ऐसे में नई टेक्नोलॉजी से लैस इस स्मार्टफोन को पेश करके कंपनी वापस से अपने यूजर बेस को मजबूत बना सकती है।

यह भी पढ़ें : चीनी मोबाइल कंपनियों को भारतीय बाजार से बैन होने का सता रहा डर, रोका निवेश

चीन और पाक से नहीं खरीदेंगे बिजली उपकरण, केंद्रीय मंत्री आर के सिंह ने की घोषणा