30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, कंटेनमेंट जोन को छोड़ सभी चीजों को खोलने की मिली इजाजत

कोरोना लॉकडाउन को लेकर केंद्र सरकार की तरफ से नई गाइडलाइन्स जारी की गई है। शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 30 जून तक के लिए नई गाइडलाइन्स जारी की है। जिसके तहत अब कंटेनमेंट जोन को छोड़कर अन्य क्षेत्रों में सभी तरह की गतिविधियों को शुरू किये जाने की अनुमति होगी। वही कंटेनमेंट जोन में 30 जून तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है। इसके अलावा अब लोगों को एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने के लिए पास की जरुरत नहीं होगी।

मंत्रालय ने तीन चरणों में लॉकडाउन 4.0 (कंटेनमेंट जोन को छोड़कर) को खोलने की बात कही है। जिसके तहत 8 जून से धार्मिक स्थल, शॉपिंग मॉल, होटल रेस्तरां अदि खुल सकेंगे। वही दूसरे चरण में स्कूल, कॉलेज खोलने पर जुलाई में विचार किया जाएगा। इसके बाद तीसरा चरण, जिसमें कोरोना के हालात देखते हुए एयर ट्रेवल, मेट्रो, सिनेमा हॉल और जिम खोलने पर विचार-विमर्श किया जाएगा। बता दे देश में कोरोना की वजह से 24 मार्च से लॉकडाउन है।

31 मई को खत्म हो रहे लॉकडाउन 4.0 के बाद अब लोगों को काफी ज्यादा ढील दे दी गई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात कर देशव्यापी लॉकडाउन को 31 मई के बाद बढ़ाये जाने पर विचार-विमर्श किया था। जिसके बाद अब यह घोषणा की गई है।

यह भी पढ़े: हिना खान ने शेयर की बिकिनी तस्वीर, बॉयफ्रेंड रॉकी और एकता कपूर ने दी रोचक प्रतिक्रिया
यह भी पढ़े: क्रिकेट वेस्टइंडीज पर पड़ा कोरोना का असर, खिलाड़ियों के वेतन में हुई 50 प्रतिशत की अस्थायी कटौती

Loading...