Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / लंबी दाढ़ी रखने से नहीं होता स्किन कैंसर

लंबी दाढ़ी रखने से नहीं होता स्किन कैंसर

अगर आपकी दाढ़ी-मूंछे लंबी या बड़ी हैं तो उन्हें कटाने की जहमत कतई न उठाएं और अगर आपके घर वाले उसे कटाने की जिद्द करें तो आप उन्हें उनके फायदों के बारे में गिना दें ताकि वह हर बार आपकी बियर्ड को कटवाने के लिए कहें. हालहि में रिसर्च से पता चला है कि जिन लोगों की लंबी दाढ़ी होती है उनको कैंसर जैसी गंभीर बीमारी भी नहीं होती है.

स्किन कैंसर नहीं होता

जी हां, जिन लोगों की दाढ़ी लंबी होती है उनके चेहरे पर सूरज से निकलने वाली पैराबैंगनी किरणे सीथे नहीं पड़ती हैं. जिससे उनकी स्किन पर बुरा प्रभाव नहीं पड़ता है और उन्हें त्वचा संबंधी कैंसर भी नहीं होता है.

Loading...

अस्थमा से बचत

अगर आपको अस्थमाव और एलर्जी है ऐसे में आपके चेहरे के बाल फिल्टर का काम करते हैं. यह स्किन पर एलर्जेन को जमने से रोकते हैं. जिसे आपको एलर्जी नहीं होती है.

दिखते हैं जवान

अक्सर क्लीन सेव रखने वाले लोग मैच्योर दिखाई नहीं पड़ते हैं ऐसे में जो लोग दाढ़ी रखते हैं वह काफी मैच्योर दिखाई देते हैं. उन्हें डायरेक्ट सूर्य की किरणों का सामना नहीं करना पड़ता है. ऐसे में वो हमेशा जवां नजर आते हैं.

मौसम से बचत

दाढ़ी आपको हर मौसम में बचाकर रखती है, अगर गर्मी है तो चिलचिलाती धूप और गर्म हवा से बचाकर रखती है. साथ ही धूल या बाहरी इंफ्केशन से भी दूर रखती है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *