दिल और मासपेशियों को मजबूत बनाती है लंबी दूरी की दौड़

हम लोग अपने शरीर के लिए क्या-क्या नहीं करते खूब मेहनत करते है, दिन रात भागते दौड़ते है ताकि हमारा जीवन सही तरीके से कट सके। हम लोग अपने शरीर की सुंदरता के लिए जिम इत्यादि जाते रहते है ताकि हमारा शरीर अच्छा दिखे।

जब हम लोग दौड़ते है तो हमें कई प्रकार के फायदे होते है कुछ महत्वपूर्ण तथ्य नीचे दिए गए है :-

लंबी दूरी की दौड़ अपने दिल मजबूत। जब मजबूत किया, अपने दिल है, जो एक मांसपेशी है, और अधिक प्रभावी ढंग अपनी मांसपेशियों को रक्त पंप करने में सक्षम है।

आपके पैर की मांसपेशियों को लाभ – आप और अधिक धीरज को विकसित करने और प्राप्त नहीं कर सकेंगे अपने आप को काफी के रूप में अक्सर या आसानी से घायल हो रही है।

व्यायाम को मजबूत हड्डियों, स्नायुबंधन और टंडन, एक बार फिर से आप कम चोट का खतरा बना रही मदद करता है।

यदि आप अवधि VO2 में सुना है? ठीक है, चल रहा है इस बढ़ जाती है। क्या इसका मतलब है कि आपके शरीर ऑक्सीजन युक्त रक्त से सक्षम ऑक्सीजन ले अपने पूरे शरीर के लिए है। समय के साथ, यह चल कर देगा (और व्यायाम) थोड़ा आसान लग रहा है।

अधिक केशिकाओं (उन मिनी रक्त वाहिकाओं) बढ़ेगा और एक परिणाम के रूप में अपने मांसपेशी फाइबर को रक्त की आपूर्ति बढ़ाने के लिए। यह बदले में अपनी मांसपेशियों की वृद्धि हुई ऊर्जा और ऑक्सीजन प्रदान करता है।

कुंजी एरोबिक एंजाइमों की एकाग्रता भी बढ़ जाती है। ये एंजाइम एक महत्वपूर्ण काम ऊर्जा का यूजेबल रूपों आप की जरूरत है कि जब भी चलाने का ईंधन को तोड़ने के लिए मदद कर रहा है।

रनिंग एक शानदार तरीका अपने मन को प्रशिक्षित करने के लिए है। यह आपको मानसिक दृढ़ता का विकास में मदद करता है और आप कौशल मुकाबला सिखाता है। आप अपने प्रशिक्षण रन तक और किलोमीटर जोड़ना शुरू के रूप में, अपने आत्मविश्वास को बढ़ावा प्राप्त करता है जब आप पाते हैं कि आपके शरीर वास्तव में दूरी जा सकते हैं।