टूट गया महागठबंधन: विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने भी छोड़ा साथ

सीट शेयरिंग के ऐलान के साथ ही महागठबंधन में फूट पड़ गई हैं। विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने महागठबंधन से अलग होने का फैसला किया है। मुकेश सहनी ने राजद पर अति पिछड़ों के पीठ में खंजर घोंपने का आरोप लगाया है। उन्होंने राजद (RJD) पर अति पिछड़ा समाज से होने के कारण भेदभाव का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि अति पिछड़ा वर्ग के लोग राजद को इस चुनाव में इसका जवाब जरूर देंगे।

शनिवार शाम पटना के मौर्या होटल में बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए महागठबंधन में सीट शेयरिंग की घोषणा की गई। जिसमें राजद नेता तेजस्वी यादव ने कांग्रेस के 70, राजद 144 और वाम दल के 29 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान किया। साथ ही उन्होंने राजद के कोटे की सीटों में से विकासशील इंसान पार्टी और झारखंड मुक्ति मोर्चा को दिए जाने की बात कही। जिसके बाद नाराज मुकेश सहनी ने महागठबंधन से नाता तोड़ने का निर्णय लिया।

मुकेश सहनी ने कहा कि मैं रविवार को 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आगे के निर्णय के बारे में बताऊंगा। माना जा रहा है कि सहनी एनडीए में शामिल हो सकते हैं। राजद ने मुकेश सहनी के महागठबंधन से अलग होने के फैसले को सुनियोजित बताया है। राजद का कहना है कि यह किसी और के कहने पर हुआ है। वहीं, मुकेश सहनी की पार्टी का कहना है कि 25 सीट और डिप्टी सीएम के पद पर बात हुई थी, लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐसा कुछ भी नहीं हुआ।

यह भी पढ़े: ट्रंप के कोरोना संक्रमित होने पर शी जिनपिंग ने किया मैसेज, जानिये क्या कहा
यह भी पढ़े: बिग बॉस 14: दो हफ्ते घर में रहने के लिए 35 से 40 लाख रुपये लेंगे सिद्धार्थ शुक्ला