महंगाई पर घमासान! काले कपड़ों में संसद पहुंचे कांग्रेस नेता, सोनिया-राहुल की अगुवाई में निकाला मार्च

कांग्रेस पार्टी आज महंगाई के मुद्दे पर देशभर में प्रदर्शन कर रही है. महंगाई के खिलाफ अपना विरोध जताने के लिए बड़ी संख्या कांग्रेस के सांसद संसद भवन पहुंचे हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी काली शर्ट में संसद भवन पहुंचे. इसके बाद कांग्रेस सांसदों ने संसद से महंगाई के खिलाफ मार्च की शुरुआत की. इस मार्च की शुरुआत में कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में की गई.

प्रदर्शन से पहले मीडिया से बातचीत में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने मीडिया से कहा कि महंगाई बहुत ज्यादा बढ़ गई है. सरकार को कुछ करना पड़ेगा. हम इसीलिए प्रदर्शन कर रहे हैं. कांग्रेस के सांसद और देश के पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि यह विरोध महंगाई और अग्निपथ को लेकर है. मूल्य वृद्धि सभी को प्रभावित करती है. एक राजनीतिक दल के रूप में और निर्वाचित प्रतिनिधियों के रूप में हम लोगों के बोझ और भय की शिकायतों को आवाज देने के लिए बाध्य हैं. हम यही कर रहे हैं. कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि आज लोग महंगाई से कुचले जा रहे हैं, देश में संकट है. लेकिन सरकार परेशान नहीं होती.

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने महंगाई, बेरोजगारी और सामाजिक हालात को लेकर मोदी सरकार पर तीखा प्रहार किया. राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया कि ‘भारत में लोकतंत्र की मौत हो रही है’ तथा सिर्फ चार लोगों की तानाशाही है.

राहुल गांधी ने ‘नेशनल हेराल्ड’ मामले में प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई का परोक्ष रूप से हवाला देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा और कहा कि जो डरता है वही धमकाता है तथा गांधी परिवार विचारधारा के लिए लड़ता है, इसलिए उस पर हमला किया जा रहा है. राहुल गांधी ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में यह दावा भी किया कि मौजूदा समय में देश की हर संस्था पर RSS और BJP का कब्जा है और संस्थाओं के स्व़तंत्र नहीं होने से विपक्ष के संघर्ष का वह असर नहीं दिख रहा जो दिखना चाहिए.

यह भी पढ़ें:

ताइवान पर खुलकर चीन के साथ आ गया रूस, पाकिस्तान भी सदाबहार दोस्त के समर्थन में