महंगे हो रहे है CNG, 20 दिन में दूसरी बार बढ़ गए गैस के दाम

आजकल महंगाई बहुत बढ़ गई हैं। इस बढ़ती मंहगाई में चार चांद लगाते सीएनजी (CNG) के दाम एक बार फिर से बढ़ चुके हैं। एमजीएल (MGL) ने 13 जुलाई को CNG को 4 रुपए प्रति किलो महंगा किया था और अब केवल 20 दिनो में यह बढ़कर 10 रुपए प्रति किलो हो चुके हैं।

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई एक बार फिर CNG के बढ़ते कीमतों से जूझ रही हैं। 20 दिनो में महंगाई के कारण उन्हें एक बड़ा झटका लगा हैं। मुंबई में एमजीएम (MGL) जो की CNG और PNG सप्लाई करती है, उन्होंने CNG की कीमत 4 रुपए प्रति किलो से बढ़ाकर 10 रुपए प्रति किलो कर दिए हैं। करीब 20 दिनो में कीमतों में यह बढ़ोतरी देखने को मिली हैं।सीएनजी के साथ रसोई घर पर भी महंगाई की मार पड़ी है। मुंबई में अब पाइप्ड प्राकृतिक गैस (PNG) की कीमतों में भी बढ़ोत्तरी हुई है। पीएनजी के दाम भी तत्काल प्रभाव से चार रुपये प्रति यूनिट बढ़ गए हैं।

मुंबई में CNG PNG की कीमतें
एमजीएम ने 13 जुलाई को सीएनजी की कीमतों में 4 रुपए प्रति किलो की बढ़ोतरी की थी और पीएनजी के दाम भी 3 रुपए प्रती इकाई बढ़ाए गए थे। अब करीब 20 दिनों में सीएनजी की कीमत 80 रुपए प्रति किलो से बढ़कर 86 रुपए प्रति किलो हो गए हैं। वहीं दूसरी ओर पीएनजी की कीमत 48.50 रुपए प्रति इकाई से बढ़कर 52.50 रुपए प्रति इकाई हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें:

CNG-PNG की कीमतों में इजाफा, लखनऊ में सीएनजी का दाम डीजल से हुआ अधिक; चेक करें लेटेस्ट रेट्स