महाराष्ट्र से दिल्ली तक बढ़ी हलचल, शिंदे की शर्त-BJP के साथ सरकार बनाएं उद्धव

महाराष्ट्र में राजनीतिक घटनाक्रम (Maharashtra Political Crisis) तेजी से बदलता जा रहा है. महाराष्ट्र से लेकर दिल्ली तक बैठकों का दौर लगातार जारी है. मुंबई में सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने पार्टी विधायकों के साथ बैठक की. दूसरी तरह दिल्ली में बीजेपी (BJP) अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) से मिलने गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) पहुंचे. दोनों के बीच महाराष्ट्र के मुद्दे पर लंबी बातचीत हुई. बताया जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस भी शीर्ष नेतृत्व से मिलने दिल्ली पहुंच रहे हैं.

शिवसेना के 34 विधायक ‘गायब’
महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के नाराज होने से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे टेंशन में हैं. बताया जा रहा है कि शिंदे के संपर्क में 34 विधायक हैं. इसमें से कई विधायक शिंदे के साथ सूरत के एक होटल में मौजूद हैं.

शिंदे की शर्त-बीजेपी के साथ आएं उद्धव
सूत्रों के मुताबिक एकनाथ शिंदे एनसीपी और शिव सेना गठबंधन के बीच आई दूरियों और दिक्कतों पर बात करेंगे. वह उद्धव ठाकरे से फिर से बीजेपी के साथ आकर सरकार बनाने की गुजारिश भी करेंगे. दूसरी तरफ कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों से मुंबई में ही रहने को कहा है. पहले खबरें आ रही थी कि कांग्रेस विधायक दिल्ली आ सकते हैं.

एकनाथ शिंदे के साथ गुजरात गए विधायकों की लिस्ट
संजय पांडुरंग
श्रीनिवास वनगा
महेश शिंदे
संजय रायमुलकर
विश्वनाथ भोएर
संदीपन राव भूमरे
शांताराम मोरे
तानाजी सावंत
बालाजी कल्याणकर

प्रकाश आनंदराव आबिटकर
एकनाथ शिंदे
अब्दुल सत्तार
संजय गायकवाड
सुहास कांदे
रमेश बोरनारे
अनिल बाबर
चिंमणराव पाटील
शंभूराज देसाई
ज्ञानराज चौगुले
बालाजी किणीकर
भरतशेत गोगावले
महेंद्र दलवी
शाहाजी पाटील
प्रदीप जैस्वाल
महेन्द्र थोरवे
किशोर पाटील

यह भी पढ़ें:

ट्रैफिक पुलिस की अब नहीं चलेगी मनमानी, कार, मोटरसाइकिल का काटे गलत चालान तो देखें क्या कहता है नियम