इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर हुए महेंद्र सिंह धोनी, अब सिर्फ IPL में खेलते दिखाई देंगे

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। उन्होने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से संन्यास लेने का एलान किया। टेस्ट क्रिकेट को पहले ही अलविदा कह चुके धोनी अब सीमित ओवर के क्रिकेट में भी टीम इंडिया के लिए खेलते दिखाई नहीं देंगे। वे अंतिम बार 2019 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के लिए मैदान पर नीली जर्सी में खेलने उतरे थे।

धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का एलान करते हुए इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया। जिसमें बैकग्राउंड में मुकेश का गाया हुआ गाना, ‘मैं पल दो पल का शायर हूं…’ बज रहा है। अपनी कप्तानी में टीम को तीन आईसीसी ट्रॉफी जिताने वाले धोनी दुनिया के एकमात्र ऐसे कप्तान है। उनकी कप्तानी में भारत ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी खिताब हासिल किया था। हालांकि वे आईपीएल में खेलते हुए दिखाई देंगे।

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी आईपीएल के 13वें सीजन के लिए ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लेने के लिए चेन्नई पहुंच चुके हैं। धोनी ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘अब तक आपके प्यार और सहयोग के लिए धन्यवाद। शाम 07:29 मिनट से मुझे रिटायर्ड समझिए।’

यह भी पढ़े: धोनी के पीछे-पीछे चले ऑलराउंडर सुरेश रैना, इंटरनेशनल क्रिकेट से हुए रिटायर
यह भी पढ़े: क्या है ‘नेशनल डिजिटल हेल्थ मिशन’, जिसका PM मोदी ने लाल किले से किया जिक्र