Home / खेल / महेंद्र सिंह धोनी ने बताया रणजी ट्राफी नहीं खेलने का कारण

महेंद्र सिंह धोनी ने बताया रणजी ट्राफी नहीं खेलने का कारण

टीम इंडिया के कई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के इस साल रणजी ट्राफी नहीं खेलने को लेकर हो रही आलोचना पर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शुक्रवार को कहा कि लोगों को व्यक्तिगत पसंद की आलोचना करने से बचना चाहिए। आपको बता दे की युजवेंद्र चहल और शिखर धवन ने इस साल रणजी ट्राफी नहीं खेला जबकि भारत के लिए सिर्फ एक प्रारूप में खेलने वाले अंबाती रायुडू ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट को अलविदा कह दिया ।

Loading...

महेंद्र सिंह धोनी ने टेस्ट क्रिकेट को 2014 में अलविदा कह दिया था । सुनील गावस्कर ने हाल ही में कहा था कि मैच में फिट रहने के लिए उन्हें प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलना चाहिए । धोनी ने BCCI के पूर्व अध्यक्ष और इंडिया सीमेंट के प्रमुख एन श्रीनिवासन की किताब के विमोचन के मौके पर कहा ,खिलाड़ियों को संभालना जरूरी है । हमें घरेलू सर्किट थोड़ा कम चुनौतीपूर्ण बनाना चाहिए । इसके अलावा T20 क्रिकेट और व्यक्तिगत पसंद की भी ज्यादा आलोचना नहीं की जानी चाहिए ।

धोनी ने भारतीय टीम के विभिन्न प्रारूपों में प्रदर्शन पर संतोष जताया और ऑस्ट्रेलिया में सफलता का श्रेय गेंदबाजों को दिया । उन्होंने कहा, हम जिस तरह से खेल रहे हैं, मैं काफी खुश हूं । तेज गेंदबाज टेस्ट क्रिकेट में उम्दा प्रदर्शन कर रहे हैं । टेस्ट मैच जीतने के लिए 20 विकेट चाहिए जो चाहे स्पिनर लें या तेज गेंदबाज। उन्होंने कहा , हमारे गेंदबाज 20 टेस्ट विकेट ले रहे हैं और हमारे पास हर टेस्ट जीतने का मौका है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *