माकपा का मुख्य कार्य भाजपा को सत्ता से हटाना : येचुरी

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) महासचिव सीताराम येचुरी ने रविवार को कहा कि पार्टी का मुख्य कार्य भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सत्ता से हटाना है और राज्यों की मौजूदा स्थिति के आधार पर भाजपा विरोधी वोटों को अपने पक्ष में करने के लिए उपयुक्त रणनीति अपनायेगी।

येचुरी ने माकपा केंद्रीय समिति की तीन दिवसीय बैठक की समाप्ति के बाद यहां पत्रकारों को बताया कि बैठक में मुख्य एजेंडा केरल के कन्नूर में आगामी छह से नौ अप्रैल तक होने वाले माकपा कांग्रेस के राजनीतिक प्रस्ताव के मसौदे को पारित किया गया है। उन्होंने कहा कि माकपा लोकतंत्र का सख्ती से पालन करती है तथा पार्टी के प्रत्येक व्यक्ति को मसौदे में संशोधन का सुझाव देने का अधिकार है और इसे अपनाया जायेगा।

उन्होंने कहा कि बैठक में पांच राज्यों- उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोवा, उत्तराखंड और मणिपुर में आगामी विधानसभा चुनावों सहित अन्य राजनीतिक घटनाक्रमों पर चर्चा हुई। उन्होंने जोर दिया कि पार्टी का मुख्य काम भाजपा को हराना है और राज्यों की मौजूदा स्थिति के आधार पर भाजपा विरोधी वोटों को अपने पक्ष में करने के लिए उपयुक्त रणनीति अपनायेगी।

माकपा महासचिव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार कोविड -19 महामारी से निपटने में कुप्रबंधन, अर्थव्यवस्था की गिरावट, पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में वृद्धि पर नियंत्रण करने में विफल रही है।

यह भी पढ़े: मध्यप्रदेश में कोरोना के 2039 नए मामले, एक की मृत्यु