ड्राइविंग लाइसेंस के नियम में हुआ बड़ा बदलाव, अब रविवार को होगा यह काम

देश की राजधानी दिल्ली में लोगों की सुविधा को देखते हुए ड्राइविंग लाइसेंस से जुड़े नियमों को सुलभ बनाया गया हैं। लोगों को आसानी से ड्राइविंग लाइसेंस मिल सके, इसके लिए देश के कई राज्यों में ड्राइविंग लाइसेंस की प्रक्रिया को ऑनलाइन कर आसान बनाया जा रहा हैं। इस बार दिल्ली में रविवार को भी ड्राइविंग टेस्ट शुरू किया जा रहा हैं। दरअसल, कामकाजी लोगों के साथ यह समस्या थी कि उन्हें वर्किंग डेज में ड्राइविंग टेस्ट के लिए समय नहीं मिलता था।

रविवार को ड्राइविंग टेस्ट शुरू किये जाने की सुविधा से लोगों को फायदा मिलेगा। परिवहन विभाग ने रविवार को भी राजधानी के सभी 13 क्षेत्रीय परिवहन कार्यालयों (RTO) में ड्राइविंग टेस्ट करने का निर्णय लिया है। जिसके बाद अब रविवार को RTO बंद होने पर भी आवेदक ड्राइविंग टेस्ट के लिए स्लॉट बुक कर सकेंगे। पिछले शुक्रवार परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने इस फैसले को मंजूरी प्रदान की थी, जिसे आवेदकों को सहूलियत से जुड़ा फैसला बताया गया।

ध्यान देने वाली बात यह भी हैं कि आरटीओ कार्यालय रविवार को भी खुले रहेंगे, लेकिन कार्यालय में उस दिन ड्राइविंग टेस्ट के अलावा कोई अन्य सेवा प्रदान नहीं की जाएगी। वहीं, रविवार को काम करने वाले परीक्षण निरीक्षक और अन्य RTO कर्मचारी अपना साप्ताहिक अवकाश सोमवार को ले सकेंगे।

यह भी पढ़े: ODI क्रिकेट में ऐसा करने वाली दुनिया की पहली महिला क्रिकेटर बनी मिताली राज
यह भी पढ़े: हरे चने में भरपूर मात्रा में मौजूद होता है आयरन, दूर होती है खून की कमी