कुछ गलतियों के कारण ही बुरा दिखाई देता है मेकअप, इन टिप्स से पाएं परफेक्ट लुक

Makeup Mistakes To Avoid: मेकअप करते समय ऐसी कई छोटी-बड़ी गलतियां हैं जो पूरे मेकअप लुक को खराब कर देती हैं. आप भी यही गलती करती हैं तो सुधार लें अपनी आदत.

Makeup Tips: हम में से कई लोग मेकअप तो करते हैं लेकिन सही मेकअप करते हैं या नहीं जरूरी सवाल यह है. मेकअप (Makeup) अच्छा ना दिखने के पीछे स्किन केयर और मेकअप से जुड़ी छोटी-बड़ी कई गलतियां होती हैं. सही तरह से स्किन को प्रेप ना करना, बहुत ज्यादा एक्सफोलिएट करना या मेकअप बेस (Makeup Base) को ठीक तरह से ना लगाना मेकअप की कुछ आम गलतियां हैं. आप भी चाहती हैं कि आपका मेकअप केकी ना दिखे और अच्छा लगे तो कुछ टिप्स (Makeup Tips) का खास ख्याल रखें.

इन मेकअप मिस्टेक्स को करने से बचें

मेकअप को हमेशा स्किन प्रेप करने के बाद ही चेहरे पर लगाना चाहिए. चेहरा मॉइश्चराइज करने के बाद मेकअप करें क्योंकि ड्राई स्किन पर मेकअप ठीक तरह से सेट नहीं होता.

गलत लाइटिंग में मेकअप करने के बाद आप जब बाहर निकलेंगी तो आपको मेकअप अच्छा नजर नहीं आएगा. इसलिए अगर कमरे में रोशनी कम हो तो खिड़की के पास आकर अपने मेकअप को देखें.

चेहरे पर फाउंडेशन को ब्लैंड (Blend) करने के लिए ब्लैंडर सबसे सही रहता है. इसे चेहरे पर घिसा नहीं जाता बल्कि डैब करके यानी हल्के हाथ से थपथपी देकर लगाया जाता है. चेहरे पर ब्लैंडर को रगड़ने जैसी गलती ना करें.

कंसीलर लगाने के भी कई तरीके होते हैं और सोशल मीडिया पर तो आयदिन अलग-अलग टेक्नीक्स देखने को मिल जाती हैं. अपने चेहरे की शेप के अनुसार और जिस तरह का मेकअप आप पर अच्छा लगता है उसे देखते हुए ही मेकअप करें.
सिर्फ फाउंडेशन (Foundation) की एक के बाद एक परत लगाने पर मेकअप अच्छा नजर नहीं आता. आपको कंसीलर, ब्लश और हाइलाइटर भी लगाना चाहिए.

बहुत ज्यादा ग्लिटरी या शिम्मरी मेकअप अवसर और आउटफिट के अनुसार ही अच्छा लगता है. किसी कैजुअल अटायर पर आप शिम्मरी मेकअप या किसी खास अवसर पर नो मेकअप लुक में जाएंगी तो वो अच्छा नहीं लगेगा.

मेकअप करते समय सही मेकअप प्रोडक्ट्स (Makeup Products) को ना चुनना भी एक गलती है. अपनी स्किन के अनुसार ही प्रोडक्ट्स चुने जाने चाहिए. इनमें लिपस्टिक, ब्लश और फाउंडेशन का शेड भी शामिल है.

इन फलों का रोजाना करें सेवन, पेट की चर्बी से मिलेगा छुटकारा