विपक्ष में तल्खी के बीच दिल्ली जाएंगी ममता बनर्जी, PM नरेंद्र मोदी से कर सकती हैं मुलाकात

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार से दिल्ली दौरा शुरू कर रही हैं। खबर है कि इस दौरान वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात कर सकती हैं। खास बात है कि उप राष्ट्रपति चुनाव के बीच उनकी दिल्ली यात्रा को काफी अहम माना जा रहा है। हालांकि, उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव में वोटिंग से दूर रहने का फैसला किया है।

दिल्ली के चार दिवसीय दौरे पर सीएम बनर्जी पीएम मोदी की अध्यक्षता वाली नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगी। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वह पीएम से भी मिल सकती हैं। इसके अलावा देश की नई राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मुलाकात भी उनके कार्यक्रम का हिस्सा होगा। खास बात है कि सीएम बनर्जी का दौरा आमतौर पर विपक्षी एकता से जुड़ा होता है, लेकिन इस बार वह दिल्ली यात्रा ऐसे समय पर कररही हैं, जब विपक्षी एकता सवालों के घेरे में है।

उपराष्ट्रपति चुनाव से भी बनाई है दूरी

सीएम बनर्जी के दौरे के बीच ही देश में उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान (6 अगस्त) होना है। चुनाव में नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस (NDA) ने पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, विपक्ष की तरफ से कांग्रेस नेता मार्गरेट अल्वा मैदान में हैं। हालांकि, टीएमसी सांसद इस दौरान मतदान नहीं करेंगे।

पार्टी के इस फैसले को भी विपक्ष में फूट के तौर पर देखा जा रहा है। पार्टी का कहना है कि विपक्षी दलों ने उम्मीदवार के चुनाव से पहले उनके साथ विचार विमर्श नहीं किया है। खास बात है कि बंगाल के राज्यपाल के तौर पर भी धनखड़ और सीएम बनर्जी के बीच तनाव की खबरें सामने आती रही हैं। एक दिन पहले ही उन्होंने अपने मंत्री परिषद में फेरबदल किया है।

यह पढ़े:  शिवसेना पर अभी फैसला न ले चुनाव आयोग, सुप्रीम कोर्ट का आदेश, अब सोमवार को होगी सुनवाई