मनोज वाजपेयी ने शुरू किया ‘श्रमिक सम्मान’ अभियान, रोजगार दिलाने में करेंगे मदद

बॉलीवुड अभिनेता मनोज वाजपेयी ने जरूरतमंद लोगों को रोजगार दिलाने का जिम्मा उठाया है। दरअसल, कोरोना माहमारी और लॉकडाउन के चलते कई लोगों का रोजगार छिन गया है जिसकी वजह से उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे संकट के समय में फिल्मी दुनिया के कई कलाकार मदद के लिए आगे आ रहे है। सोनू सूद, अमिताभ बच्चन, सलमान खान के बाद अब इस लिस्ट में मनोज वाजपेयी का नाम भी जुड़ गया है।

सोनू सूद के बाद मनोज बाजपेयी ने भी आर्थिक तंगी से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए पहल की है। अभिनेता ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर एक चैरिटेबल ट्रस्ट के साथ हाथ मिलाया है। जिसके तहत उन्होंने एक नए अभियान ‘श्रमिक सम्मान’ की शुरुआत की है। जिसका इस्तेमाल लोगों को रोजगार दिलाने के लिए किया जाएगा। इसके जरिए वह देश के सभी हिस्सों में कुछ लघु उद्योगों को शुरू करेंगे और बेरोजगारों को रोजगार देंगे।

पूरे अभियान के बारे में पूछने पर वाजपेयी ने बताया कि देश में मजदूरों की हालत देखकर हमसे रहा न गया और काफी दुःख हुआ। जिसके बाद हमने तकरीबन 74 परियोजनाओं का खाका तैयार किया है। इस अभियान के तहत ग्रामीण इलाके में व्यस्था विकसित की जायेगी। साथ ही फंड जुटाने की योजना और जागरूकता अभिनयान पर जोर दिया जायेगा।

यह भी पढ़े: अक्टूबर से फिलीपींस में होगा रूसी कोरोना वैक्सीन Sputnik-V के तीसरे फेज का ट्रायल
यह भी पढ़े: टैक्स सिस्टम को सरल बनाने के लिए PM मोदी ने लॉन्च किया नया प्लेटफॉर्म