इंडियन फिल्म इंस्टिट्यूट द्वारा मनोज बाजपेयी को मिला बेस्ट एक्टर ऑफ 2020 का खिताब

इस साल मनोज बाजपेयी कई फिल्मों और सिरीज में नजर आएं वहीं सोनी लिव पर रिलीज हुई फिल्म ‘भोंसले’ में मनोज बाजपेयी के किरदार को खूब सराहा गया। जंहा मनोज एक मराठी बुजुर्ग पुलिस अधिकारी का किरदार निभाते नजर आए। वहीं मनोज बाजपेयी पियूष सिंह के साथ इस फिल्म को को-प्रोड्यूस करते भी नजर आए। इस फिल्म को भारत में रिलीज करने से पहले साल 2018 में कई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भी रिलीज किया जा चुका है।

इस फिल्म को बेस्ट स्क्रीनप्ले और बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड एशियन फिल्म फेस्टीवल में दिया गया। यह फिल्म सबसे पहले साल 2018 में साऊथ कोरिया के बुसान फिल्म फेस्टिवल में रिलीज की गई। साथ ही भारत के मामी फिल्म फेस्टिवल, धर्मशाला इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल और बैंगलुरू इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भी रिलीज किया गया। साथ ही यह फिल्म सिंगापुर साऊथ एशियन फिल्म फेस्टीवल में भी रिलीज की गई ।

वहीं इस फिल्म को वर्ल्डस बेस्ट ऑफ 2020 की लिस्ट में टॉप पर भी शामिल किया जाने के बाद अब मनोज बाजपेयी को इस फिल्म के लिए इंडियन फिल्म इंस्टिट्यूट के क्रिटिक्स द्वारा बेस्ट एक्टर आॅफ 2020 का खिताब दिया गया। और इसी की खुशी मनोज आज अपने इंस्टा अकाउंट के जरिए दिखाते नजर आए। मनोज ने इंस्टा पर भोंसले फिल्म के पोस्टर को शेयर कर कैप्शन में लिखा,’ इंडियन फिल्म इंस्टिट्यूट द्वारा मिले इस सम्मान के लिए मैं फिल्म के डायरेक्टर देवाशीष मखीजा और सभी प्रोड्यूसर का धन्यवाद करना चाहता हूं..इस फिल्म ने मेरी अदाकारी को बढ़ाया हैं और इस फिल्म का हिस्सा बनकर मैं बहुत गर्व महसूस कर रहा हूं.. फिल्म के चार साल की मेहनत मेरी जिंदगी एंव फिल्मी करियर में हमेशा यादगार रहेगा..’

बता दें कि, इस फिल्म की कहानी देवाशीष द्वारा बनाई गई शॉट फिल्म ‘तांडव’ से ली गई है। जिसमें मनोज बाजपेयी ही मुख्य किरदार निभाते दिखे थे और एक हवलदार की कहानी को शॉट फिल्म के जरिए बताते नजर आए। इसी के साथ देवाशीष ने साल 2017 में अभिषेक बैनर्जी को लीड रोल के तौर पर ‘आजी’ फिल्म में डायरेक्ट किया था और फिल्म को कई फिल्म फेस्टिवल में भी रिलीज किया गया था। वहीं देवाशीष डायरेक्टर के साथ-साथ आॉथर ,कवि, फिक्शन राइटर , स्क्रीन राइटर और ग्राफीक आर्टिस्ट भी है। उनकी अब तक की बेस्ट फ़िल्में ‘आजी और ओंगा ‘ है।

यह भी पढ़ें:

जब पति खुश होकर बोला – अरे डार्लिंग, तुम्हारे रिश्तेदार मतलब मेरे रिश्तेदार